IPL Final:  चेन्नई सुपरकिंग्स के इन 5 खिलाड़ियों पर रहेगी नज़र, किसी भी पल बदल सकते हैं मैच का रुख

ईपीएल 2023 का फाइनल चेन्नई और गुजरात टाइटंस के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. यह फाइनल  28 मई को ही खेला जाना था लेकिन बारिश की वजह से मैच नहीं पाया अब यह फाइनल मैच 29 मई को यानी आज खेला जाएगा. 

IPL Final:  चेन्नई सुपरकिंग्स के इन 5 खिलाड़ियों पर रहेगी नज़र, किसी भी पल बदल सकते हैं मैच का रुख

सीएसके और गुजरात के बीच आईपीएल फाइनल का सुपरहिट मुकाबला

IPL Final CSK vs GT: आईपीएल 2023 का फाइनल चेन्नई और गुजरात टाइटंस के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. यह फाइनल  28 मई को ही खेला जाना था लेकिन बारिश की वजह से मैच नहीं पाया अब यह फाइनल मैच 29 मई को यानी आज खेला जाएगा.  सीएसके 10वीं बार आईपीएल का फाइनल (IPL Final) खेलने मैदान पर उतरनेवाली है तो वहीं गुजरात की टीम लगातार दूसरी बार आईपीएल का फाइनल खेलेगी. एक ओर जहां चेन्नई 4 बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी है तो वहीं दूसरी ओर गुजरात की टीम 1 बार खिताब जीतने में सफल रही है. ऐसे में आज का जो मैच है वह काफी रोमांचक होने की उम्मीद है. गुजरात के खिलाफ खिताबी मुकाबले में चेन्नई के इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर.

ऋतुराज गायकवाड़
इस सीजन आईपीएल के फाइनल में सीएसके को पहुंचाने में गायकवाड़ का अहम किरदार रहा है. गायकवाड़ ने इस सीजन आईपीएल में अबतक 15 मैच में 564 रन बनाए हैं. कॉनवे के साथ मिलकर ऋतुराज सीएसके के लिए पारी की शुरूआत करते हैं. सीएसके ओपनर बल्लेबाजों का सफल होना, टीम के लिए काफी अहम रहा. ऐसे में आज फाइनल में एक बार फिर ऋतुराज पर नजर रहेगी. 

डेवोन कॉनवे -
इस सीजन डेवोन कॉनवे ने भी कमाल की बल्लेबाजी की और 15 मैच की 14 पारियों में कुल 625 रन बनाने में सफल रहे हैं. कॉनवे सीएसके (CSK) के लिए उसी भूमिका में दिखाई दे रहे हैं, जिस भूमिका में डुप्लेसी अपनी टीम बैंगलोर के लिए कर रहे थे. यानी कि क्रिज पर ज्यादा से ज्यादा समय तक टिके रहना और बड़ी पारी खेलने की कोशिश करना. आईपीएल फाइनल में कॉनवे की भूमिका भी अहम होगी. 


शिवम दुबे 
शिवम दुबे पर काफी दारोमदार होगा. दुबे सीएसके के एक मात्र ऐसे बल्लेबाज हैं जो तेजी से रन बनाकर मैच का रुख बदल सकते हैं. इस सीजन दुबे पर धोनी ने भरपूर विश्वास दिखाया है. अब दुबे के पास फाइनल में धमाल कर धोनी के विश्वास को पूरी तरह से जीत लेने का अवसर होगा. दुबे लंबे-लंबे छक्के मारने में माहिर हैं. नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आज दुबे अहम किरदार निभा सकते हैं. IPL 2023  में दुबे जी ने 158.85 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं. दुबे ने अबतक 15 मैच में 386 रन  बनाए हैं जिसमें 3 अर्धशतक शामिल हैं. शिवम ने अबतक इस आईपीएल में 33 छक्के लगा चुके हैं. 

IPL 2023 Final, सीएसके बनाम गुजरात, संभावित प्लेइंग इलेवन

दीपक चाहर
दीपक चाहर ने जबरदस्त वापसी है. पॉवर प्ले में दीपक सीएसके के अहम गेंदबाज हैं. शुरूआत के समय में उनके ऊपर विकेट चटकाने की जिम्मेदारी होती है. आज फाइनल में भी दीपक इसी भूमिका में नजर आएंगे. चाहर ने इस  सीजन शानदार गेंदबाजी की है. दीपक ने 9 मैच में 12 विकेट चटका लिए हैं. 

मथीशा पथिराना
आजके मैच में बेबी मलिंगा पर सबकी नजर रहेगी. मथीशा पथिराना (Matheesha Pathirana CSK) सीएसके के कप्तान धोनी के लिए खास बन गए हैं. जब भी धोनी को रन गति पर रोक लगानी पड़ती है तो पथिराना को गेंद थमा देते हैं. डेथ ओवर में Matheesha Pathirana की गेंदबाजी कहर बनकर बल्लेबाजी पर टूटती है. गुजरात के खिलाफ आखिरी समय में धोनी एक बार फिर पथिराना को गेंदबाजी थमाएंगे. Matheesha Pathirana  पर आजके मैच में कमाल करने की जिम्मेदारी होगी. इस सीजन पथिरााने ने 11 मैच में 17 विकेट चटका लिए हैं. उनका इकोनॉमी 7.72 का रहा है. 

टीम के 'X फैक्टर' धोनी (MS Dhoni)
वहीं, जडेजा भी मैच में अहम भूमिका निभा सकते हैं. जडेजा ऑलराउंड के तौर पर टीम के लिए काफी अहम हैं तो वहीं स्पिनर महेश थीक्षाना पर भी जिम्मेदारी होगी. इन सबके अलावा सीएसके के साथ सबसे बड़ा 'X फैक्टर' धोनी खुद हैं. कप्तान धोनी की रणनीति बड़े मैचों में विरोधी टीम के लिए चक्रव्यूह का काम करती है. ऐसे में आज भी 'धोनी फैक्टर' सीएसके को चैंपियन बना सकता है. 

--- ये भी पढ़ें ---

* 'अगर आज रिजर्व-डे पर भी IPL Final में हुई बारिश तो क्या होगा, इन 5 प्वाइंट्स से जानें कि कौन बनेगा चैंपियन
* अंबाती रायुडु का IPL से संन्यास, इस वजह से लिया फैसला, अभी तक कमा चुके हैं इतनी मोटी रकम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com