विज्ञापन

मेगा नीलामी को लेकर सभी टीमों के बीच नहीं बन पा रही है सहमति, अब BCCI सुनाएगा अपना फरमान

IPL 2025 Mega Auction: आईपीएल टीम मालिकों की बीसीसीआई अधिकारियों से मुलाकात के दौरान मेगा नीलामी से लेकर इंपैक्ट खिलाड़ी नियम तक के मुद्दों पर राय बंटी हुई नजर आई है.

मेगा नीलामी को लेकर सभी टीमों के बीच नहीं बन पा रही है सहमति, अब BCCI सुनाएगा अपना फरमान
IPL 2025

IPL 2025 Mega Auction: आईपीएल टीम मालिकों की बुधवार को यहां बीसीसीआई अधिकारियों से मुलाकात के दौरान मेगा नीलामी से लेकर इंपैक्ट खिलाड़ी नियम तक के मुद्दों पर राय बंटी हुई थी. अगले साल टी20 लीग के 18वें सत्र से पहले होने वाली मेगा नीलामी के साथ, बीसीसीआई ने विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करने के लिए यहां अपने मुख्यालय में एक बैठक बुलाई थी. बैठक के बाद यहां जारी विज्ञप्ति में बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा, ‘‘भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को आईपीएल के आगामी सत्र से संबंधित विभिन्न विषयों पर 10 फ्रेंचाइजी के मालिकों के साथ एक रचनात्मक बातचीत का आयोजन किया.''

शाह ने कहा, ‘‘फ्रेंचाइजी मालिकों ने खिलाड़ी नियमों और सेंट्रल मर्चेंडाइजिंग, लाइसेंसिंग और गेमिंग सहित अन्य व्यावसायिक पहलुओं पर फीडबैक पेश किया. बीसीसीआई अब आईपीएल खिलाड़ी नियमों को तैयार करने से पहले आगे विचार-विमर्श के दौरान इन सिफारिशों को आईपीएल संचालन समिति के पास रखेगा.'' बैठक में भाग लेने वाले टीम मालिकों या सह-मालिकों में कोलकाता नाइट राइडर्स से शाहरुख खान, सनराइजर्स हैदराबाद से काव्या मारन, पंजाब किंग्स से नेस वाडिया, लखनऊ सुपर जायंट्स से संजीव गोयनका अपने बेटे शाश्वत के साथ के मौजूद थे. इसके साथ ही दिल्ली कैपिटल्स पार्थ जिंदल भी मौजूद थे.

राजस्थान रॉयल्स से मनोज बडाले और रंजीत बारठाकुर, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से प्रथमेश मिश्रा, चेन्नई सुपर किंग्स से काशी विश्वनाथन और रूपा गुरुनाथ, गुजरात टाइटन्स से अमित सोनी जबकि मुंबई इंडियंस के मालिक इसमें ऑनलाइन शामिल हुए. वाडिया और शाहरुख के बीच इस मुद्दे पर तीखी बहस हुई कि मेगा नीलामी होनी चाहिए या नहीं. दिल्ली कैपिटल्स के मालिक जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स के निदेशक पार्थ जिंदल ने कहा कि बैठक से ‘कोई वास्तविक नतीजा नहीं निकला' क्योंकि टीमें चर्चा किए गए सभी मामलों पर अपनी राय पर कायम रहीं.

जिंदल ने कहा, ‘‘कोई वास्तविक परिणाम नहीं निकला. यह सिर्फ सभी मालिकों से अलग-अलग दृष्टिकोण सुनने के लिए था और बीसीसीआई ने हमारी बात सुनी है और अब वे हमें सभी नियम बताएंगे. उम्मीद है कि अगस्त के अंत तक हमें अगले सत्र के नियम पता चल जाएंगे.''

यह भी पढ़ें- ''टीम बनाने में बहुत...'', किस मुद्दे पर एक साथ हो लिए शाहरुख और काव्या? 'मेगा नीलामी' पर छाए संकट के बादल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
स्टुअर्ट ब्रॉड ने इस तेज गेंदबाज को बताया विश्व क्रिकेट का दूसरा 'मिचेल जॉनसन'
मेगा नीलामी को लेकर सभी टीमों के बीच नहीं बन पा रही है सहमति, अब BCCI सुनाएगा अपना फरमान
Eight blow in 8 years, Aussi Will Pucovski was termed future star called it a day only in age of 26 year
Next Article
आठ साल में 8 "झटके", ऑस्ट्रेलियाई विल पुकोवस्की ने सिर्फ 26 साल की उम्र में कहा क्रिकेट को अलविदा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com