विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL 2024 CSK vs RCB: विराट कोहली ने बना दिए 76 रन तो रच देंगे इतिहास, आईपीएल में ऐसा करने वाले होंगे पहले बल्लेबाज

IPL 2024 CSK vs RCB: विराट कोहली के पास आईपीएल 2024 के 68वें मुकाबले में इतिहास रचने का एक बड़ा मौका है. विराट कोहली अगर इस मैच में 76 रन बना देते हैं तो वह आईपीएल इतिहास में 8 हजार रन बनाने वाले पहले क्रिकेटर होंगे.

Read Time: 3 mins
IPL 2024 CSK vs RCB: विराट कोहली ने बना दिए 76 रन तो रच देंगे इतिहास, आईपीएल में ऐसा करने वाले होंगे पहले बल्लेबाज

Virat Kohli: आईपीएल 2024 का 68वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाना है. यह मुकाबला लीग स्टेज का सबसे अहम मुकाबला है क्योंकि प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम कौन सी होगी, इसका फैसला इस मैच के परिणाम पर निर्भर करेगा. इस मुकाबले में फैंस की नजरें विराट कोहली पर होंगी क्योंकि विराट कोहली का 18 मई से खास नाता है. बेंगलुरु ने 18 मई को चार मैच खेले हैं और सभी में उसे जीत मिली है जबकि तीन मैचों में टीम की जीत के हीरो विराट कोहली रहे. ऐसे में बेंगलुरु के फैंस चाहेंगे कि विराट कोहली इस मैच में एक बार फिर बड़ी पारी खेलकर बेंगलुरु को प्लेऑफ का टिकट दिलाए. वहीं इस मैच में विराट कोहली की नजरें एक बड़े रिकॉर्ड पर भी होंगी.

दरअसल, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को आईपीएल के इतिहास में 8000 रन बनाने वाले पहले क्रिकेटर बनने के लिए 76 रनों की जरूरत है. कोहली शनिवार को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आगामी मैच में यह उपलब्धि हासिल कर सकते हैं. फिलहाल, कोहली ने आईपीएल में 250 मैच और 242 पारियां खेलकर 131.8 की स्ट्राइक रेट से 7924 रन बनाए हैं. उन्होंने 8 शतक और 55 अर्द्धशतक लगाए. विराट कोहली आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. वहीं इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर शिखर धवन हैं, जिन्होंने 222 मैचों की 221 पारियों में 35.25 की औसत और 127.14 की स्ट्राइक रेट से 6769 रन बनाए हैं. शिखर धवन ने आईपीएल में 2 शतक और 51 अर्द्धशतक लगाए हैं.

बात अगर मौजूदा सीजन की करें तो विराट कोहली ने 13 मैचों में 66.10 की औसत और 155.16 की स्ट्राइक रेट से 661 रन बनाए हैं. विराट कोहली ने मौजूदा सीजन में एक शतक और पांच अर्द्धशतक लगाए हैं. विराट कोहली मौजूदा समय में ऑरेंज कैप होल्डर हैं.

प्लेऑफ का ऐसा है समीकरण

आईपीएल 2024 अंक तालिका में बेंगलुरु 12 अंकों के साथ सातवें स्थान पर है और उसका नेट रन रेट +0.387 है. टूर्नामेंट के 17वें सीजन में आरसीबी ने 13 मैच खेलकर 6 मैच जीते. वहीं इस ऋतुराज गायकवाड़ की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स 14 अंकों के साथ आईपीएल 2024 तालिका में चौथे स्थान पर है और 13 में से 7 मैच जीतने के बाद उसका नेट रन रेट +0.528 है. चेन्नई सुपर किंग्स को टॉप-4 चार में जगह बनाने से रोकने के लिए और आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में अपनी जगह बनाने के लिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को शनिवार को मैच कम से कम 18 रन से जीतना होगा यदि वे पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूनतम 200 रन बनाते हैं. लेकिन अगर वह 201 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हैं तो उन्हें 18.1 ओवर में जीत हासिल करनी होगी.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल, स्वप्निल सिंह, अनुज रावत , सुयश प्रभुदेसाई, विजयकुमार वैश्य, हिमांशु शर्मा, मयंक डागर, मनोज भंडगे, टॉम कुरेन, अल्जारी जोसेफ, आकाश दीप, सौरव चौहान, राजन कुमार.

यह भी पढ़ें: "बल्लेबाज के तौर पर मैं..." रोहित शर्मा ने विश्व कप से पहले अपनी फॉर्म को लेकर दिया बड़ा बयान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
T20 World Cup 2024: अफगानिस्तान की जीत के बाद भारत पर मंडरा रहा खतरा, सेमीफाइन के लिए ऐसा है सभी टीमों का समीकरण
IPL 2024 CSK vs RCB: विराट कोहली ने बना दिए 76 रन तो रच देंगे इतिहास, आईपीएल में ऐसा करने वाले होंगे पहले बल्लेबाज
NZ vs PNG: Lockie Ferguson did not less than miracle, who will break this record in history
Next Article
NZ vs PNG, लॉकी फर्ग्युसन का यह कारनामा चमत्कार से कम नहीं, यह तो रिकॉर्डों का रिकॉर्ड है
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;