विज्ञापन
Story ProgressBack

SRH vs LSG, IPL 2024: ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने मचाया गदर, हैदराबाद को 10 विकेट से मिली जीत

SRH vs LSG, IPL 2024: आईपीएल 2024 का 57वां मुकाबला बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में हैदराबाद की सलामी जोड़ी ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को 62 गेंद शेष रहते 10 विकेट से बड़ी जीत दिलाई है. 

Read Time: 3 mins
SRH vs LSG, IPL 2024: ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने मचाया गदर, हैदराबाद को 10 विकेट से मिली जीत
Hyderabad vs Lucknow IPL 2024:

SRH vs LSG, IPL 2024: आईपीएल 2024 का 57वां मुकाबला बुधवार (8 मई) को सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में हैदराबाद की सलामी जोड़ी ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को 62 गेंद शेष रहते 10 विकेट से बड़ी जीत दिलाई है. इसके साथ ही अंकतालिका में एसआरएच के नाम अब 14 अंक हो गए हैं और वह तीसरे स्थान पर काबिज है. (Scoreboard)

लखनऊ की तरफ से मिले 166 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद की सलामी जोड़ी काफी आक्रामक नजर आई. टीम के लिए ट्रेविस हेड ने 30 गेंदों का सामना करते हुए 296.67 की स्ट्राइक रेट से 89 रन की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली. इस बीच उनके बल्ले से 8 चौके और 8 बेहतरीन छक्के निकले. 

Advertisement

हेड के अलावा अभिषेक शर्मा ने 28 गेंदों का सामना करते हुए 267.86 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 75 रन का योगदान दिया. इस दौरान उन्होंने 8 चौके और 6 गगनचुंबी छक्के लगाए.

एलएसजी के गेंदबाज रहे फ्लॉप

हैदराबाद के खिलाफ आज के मुकाबले में एलएसजी के गेंदबाजों का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा. टीम के लिए यश ठाकुर ने 2.4 ओवरों में सर्वाधिक 47 रन खर्च किए. उनके अलावा नवीन उल हक ने 2 ओवर में 37, रवि बिश्नोई ने 2 ओवर में 34, कृष्णप्पा गौतम ने 2 ओवर में 29 और आयुष बडोनी ने 1 ओवर में 19 रन खर्च किए.

165 रन बनाने में कामयाब हुई थी एलएसजी 

इससे पहले राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाने में कामयाब हुई थी. 

टीम के लिए 6वें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए आयुष बडोनी सर्वोच्च स्कोरर रहे. उन्होंने 30 गेंदों का सामना करते हुए 183.33 की स्ट्राइक रेट से 55 रन की सर्वाधिक अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 9 चौके निकले. 

Advertisement

बडोनी के अलावा 5वें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए निकोलस पूरन ने 26 गेंद में नाबाद 48 रन की पारी खेली. इस बीच उनके बल्ले से 6 चौके और 1 छक्का निकला. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा कैप्टन केएल राहुल ने 29 और क्रुणाल पंड्या ने 24 रन की पारी खेली थी.

भुवनेश्वर कुमार ने चटकाए 2 विकेट 

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए लखनऊ के खिलाफ सबसे सफल गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार रहे. उन्होंने 4 ओवरों की गेंदबाजी करते हुए 12 रन खर्च कर सर्वाधिक 2 सफलता प्राप्त की. उनके अलावा पैट कमिंस ने 1 विकेट चटकाया. पंड्या को कमिंस ने रन आउट करते हुए पवेलियन का रास्ता दिखाया.

Advertisement
कुछ इस प्रकार थी दोनों टीमों की प्लेइंग XIसनराइजर्स हैदराबाद:

लखनऊ सुपर जायंट्स: क्विंटन डी कॉक, केएल राहुल (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, आयुष बडोनी, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पंड्या, कृष्णप्पा गौतम, यश ठाकुर, रवि बिश्नोई, और नवीन-उल-हक.

IPL 2024 : Sunrisers Hyderabad vs Lucknow Super Giants  | SRH vs LSG, straight from Rajiv Gandhi International Stadium and Hyderabad

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
T20 World Cup 2024: टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ वॉर्म-अप होने को तैयार, जानें भारत का शेड्यूल, मैच टाइमिंग, बाकी बातें
SRH vs LSG, IPL 2024: ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने मचाया गदर, हैदराबाद को 10 विकेट से मिली जीत
IPL 2024 Qualifier-2 SRH vs RR: Sanju Samson Big Statement Before Big Match Againist Sunrisers Hyderabad
Next Article
IPL 2024 Qualifier-2 SRH vs RR: "नतीजों के बारे में..." संजू सैमसन ने हैदराबाद के खिलाफ अहम मुकाबले से पहले दिया बड़ा बयान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;