IPL 2024 Points Table: दिल्ली की जीत ने दिलचस्प बनाया प्लेऑफ की रेस, नंबर 3 और नंबर 4 के लिए ऐसे बदला समीकरण

IPL 2024 Points Table, दिल्ली ने अबतक 12 मैच में 6 जीते हैं और 6 में उसे हार नसीब हुई है. कैपिटल्स के पास इस समय 12 अंक हैं.

IPL 2024 Points Table: दिल्ली की जीत ने दिलचस्प बनाया प्लेऑफ की रेस, नंबर 3 और नंबर 4 के लिए ऐसे बदला समीकरण

IPL 2024 Points Table: IPL 2024: दिल्ली की जीत से प्वाइंट्स टेबल में हलचल

IPL 2024 Points Table: आईपीएल 2024 के 56वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने अहम मैच में राजस्थान (Rajasthan Royals)  को हराकर प्लेऑफ (IPL 2024 Play Offs) में पहुंचने की अपनी स्थिति को अभी भी बनाए रखा है. दिल्ली अब प्वाइंट्स टेबल (Delhi Points Table) में पांचवें नंबर पर आ गई है. दिल्ली ने अबतक 12 मैच में 6 जीते हैं और 6 में उसे हार नसीब हुई है. कैपिटल्स के पास इस समय 12 अंक हैं. राजस्थान को हराकर दिल्ली ने खासकर नंबर 3 और नंबर 4 की जंग को दिलचस्प बना दिया है. इस समय प्वाइंट्स टेबल में 12 अंक पर 4 टीमें मौजूद हैं. जिसमें दिल्ली के अलावा लखनऊ, बेंगलुरु, हैदराबाद और चेन्नई की टीम है. यानी इन टीमों के बीच प्लेऑफ में पहुंचने की रेस है. सीएसके ने अबतक 11 मैच खेले हैं और 12 अंक हासिल करने में सफल रही है. हैदराबाद के भी 11 मैच में 12 अंक हैं. लखनऊ के भी 11 में से 12 अंक हैं. यानी इन टीमों के पास अभी भी प्लेऑफ में पहुंचने का मौका है. 

प्वाइंट्स टेबल की स्थिति
पहले नंबर पर केकेआर हैं जिसे 16 अंक अभी है. एक मैच जीतने में केकेआर की टीम प्लेऑफ में पहुंच जाएगी. दूसरे नंबर पर राजस्थान है. राजस्थान को भी एक मैच और जीतना है. एक मैच जीतते ही राजस्थान भी प्लेऑफ में पहुंच जाएगी. इसके बाद नंबर 3 और नंबर 4 के लिए जंग होगी. वर्तमान में नंबर 3 पर सीएसके और नंबर 4 पर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम मौजूद है. पांचवें नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स है. छठे नंबर पर लखनऊ और सातवें नंबर पर बेंगलुरु की टीम इस समय मौजूद है. पंजाब किंग्स आठवें, मुंबई इंडियंस 9वें और आखिरी पायदान पर गुजरात टाइटंस की टीम है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

16 अंक हासिल करने वाली टीम प्लेऑफ में पहुंचना का दावा पेश कर सकती है.
टीमों के प्लेऑफ में पहुंचने के लिए कम से कम 16 अंक हासिल करने होंगे. ऐसे में लखनऊ, सीएसके, हैदराबाद और दिल्ली की टीम के पास प्लेऑफ में पहुंचने का मौका है. बेंगलुरु, पंजाब के लिए अपने सारे मैच जीतने होंगे. बेंगलुरू अपने सभी मैच जीतने का बाद 14 अंक पर ही रहेगी. बता दें कि लीग में सभी टीमों को 14-14 मैच खेलने हैं.

ये भी पढ़े- "कोई भी नियम हो, जो आंखों से दिख रहा है..", संजू सैमसन के विकेट को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू के रिएक्शन ने मचाई खलबली