"कोई भी नियम हो, जो आंखों से दिख रहा है..", संजू सैमसन के विकेट को लेकर  नवजोत सिंह सिद्धू  के रिएक्शन ने मचाई खलबली

Navjot Singh Sidhu react on Sanju Samson's controversial dismissal, संजू सैमसन के विकेट ने बवाल मचा दिया. सोशल मीडिया पर फैन्स सैमसन के विकेट को लेकर अपनी -अपनी राय दे रहे हैं

Sanju Samson's controversial dismissal

Sanju Samson's wicket controversial dismissal viral: आईपीएल 2024 के 56वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने राजस्थान रॉयल्स (DC vs RR IPL 2024) को 20 रन से हरा दिया. इस मैच में संजू सैमसन के विकेट ने बवाल मचा दिया. सोशल मीडिया पर फैन्स सैमसन के विकेट को लेकर अपनी -अपनी राय दे रहे हैं. दरअसल, बाउंड्री पर सैमसन का कैच शाई होप ने लपका था. लेकिन उन्होंने जिस अंदाज में कैच को लिया उसने मैच में कंट्रोवर्सी पैदा कर दी. दरअसल, देखने से ऐसा लग रहा था कि फील्डर का पैर बाउंड्री लाइन से टच कर रहा है लेकिन थर्ड अंपायर ने माना कि कैच को सही तरह से लिया गया है. दरअसल, थर्ड अंपायर ने अलग-अलग एंगल से कैच को नहीं देखा जिसने बवाल मचा दिया. यही नहीं फैसला दिए जाने के बाद सैमसन मैदानी अंपायर से बहस भी करते नजर आए लेकिन आखिर में राजस्थानी कप्तान को अंपायर का फैसले को मानकर पेवलियन जाना पड़ा था. 

वहीं, संजू सैमसन के विकेट पर अब  नवजोत सिंह सिद्धू  ने भी  रिएक्ट किया है. दरअसल, संजू के कैच को लेकर काफी बवाल मचा, किसी ने उन्हें आउट कहा तो किसी ने नॉट आउट कहा, फैन्स सोशल मीडिया पर अंपायर के फैसले पर खुद के रिएक्शन पोस्ट कर रहे हैं. वहीं, पूर्व भारतीय दिग्गज नवजोत सिंह ‘सिद्धू ने स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए अपनी राय दी और कहा "जब बदला खेल वह है संजू सैमसन का विकेट, संजू सैमसन के कैच का जो फैसला है, अब जो कुछ भी कहे , मतभेद हो सकते हैं. लेकिन जब आप साइन ऑन देखेंगे तो आप देखेंगे कि दो बार पैर लगता है. वो बड़ा साफ है. मैं बहुत साफ हूं."

इसके अलावा नवजोत सिंह ‘सिद्धू ने कहा, "देखिए या तो आप तकनीक को इस्तेमाल मत किजिए, लेकिन अगर नकनीक को इस्तेमाल करते हैं और वहां तकनीक गलती करती है तो फिर ऐसा ही है कि दुध में मख्खी पड़ी हुई है और आपको कोई कहे कि पियो, आप नहीं पियोगे न.."


पूर्व क्रिकेटर ने आगे कहा, "दो बार साइन बोर्ड में पैर लगता है, इसके बाद भी कोई कहे कि यह आउट है तो यह चौंकाने वाली बात है. मैं तो यह कहूंगा कि भईया, ये तुमने मुझे दिखा दिया, मैंने देख लिया. दूध में मख्खी पड़ी है और तुम बोल  रहे हो कि पियो..मैं नहीं पियूंगा.नॉट आउट है. मैं इसे गलत फैसला मानता हूं. इसलिए मैं कोहली को कहता रहा, कोई भी नियम हो, जो आंखों से दिख रहा है वही सबूत है. वहां जो कुछ भी हुआ वह खेल में होता है. मैं अंपायर को भी नहीं कह रहा लेकिन हां ऐसे फैसले गलत नहीं होने चाहिए, जबकि आपके पास तकनीक भी है."

बता दें कि मैच में सैमसन ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की थी और 86 रन बनाने में सफल रहे थे. सैमसन ने 46 गेंद पर 46 रन बनाए, जब तक वो क्रीज पर थे राजस्थान जीत के करीब नजर आ रही थी. मैच में दिल्ली ने पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 221 रन बनाए थे, जिसके बाद राजस्थान की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 201 रन ही बना सकी. इस जीत के साथ दिल्ली की टीम अब प्वाइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है. वहीं, राजस्थान अभी भी दूसरे नंबर पर कायम है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com