IPL 2024: "इसे तो गलती से खरीदा था..." शशांक सिंह ने गुजरात के जबड़े से छिनी जीत तो सोशल मीडिय पर आई मीम्स की बाढ़

शशांक सिंह ने सिर्फ 29 गेंदों पर नाबाद 61 रन बनाकर अपनी टीम को 19.5 ओवर में जीत दिला दी. उन्होंने चार छक्के और छह चौके लगाए और पंजाब को सीजन की दूसरी जीत दिलान में अहम भूमिका निभाई.

IPL 2024:

IPL 2024: शशांक सिंह ने गुजरात के जबड़े से छिनी जीत तो सोशल मीडिय पर आई मीम्स की बाढ़

पंजाब किंग्स के बल्लेबाज शशांक सिंह का नाम चर्चा में रहने वाला है. गुरुवार को जब गुजरात टाइटन्स के खिलाफ 200 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स की सारी उम्मीदें खत्म हो गई थीं, तब शशांक सिंह टीम के लिए संकटमोचक बनकर सामने आए और वो शिखर धवन की अगुवाई वाली टीम की जीत के हीरो रहे. बैटिंग ऑलराउंडर ने सिर्फ 29 गेंदों पर नाबाद 61 रन बनाकर अपनी टीम को 19.5 ओवर में जीत दिला दी. उन्होंने चार छक्के और छह चौके लगाए और पंजाब को सीजन की दूसरी जीत दिलान में अहम भूमिका निभाई.

हालांकि, शशांक सिंह को पंजाब किंग्स ने खिलाड़ियों की नीलामी में गलती से खरीदा था और पंजाब किंग्स द्वारा उन्हें टीम में शामिल जाने को लेक विवाद हुआ था.  इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 की नीलामी के अंत में, शशांक सिंह को पंजाब किंग्स ने 20 लाख रुपये में खरीदा था. लेकिन एक्सेलेरेटेड ऑक्शन के दौरान चुने जाने के तुरंत बाद, पंजाब किंग्स के सह-मालिक नेस वाडिया और प्रीति जिंटा के हाव-भाव से ऐसा लगा जैसे उन्होंने किसी गलत खिलाड़ी पर बोली लगाई. जब शशांक का नाम सामने आया तो प्रीति जिंटा ने अपनी टीम की तरफ से खिलाड़ी पर बोली लगाई. शशांक जल्द ही बिक गए क्योंकि किसी अन्य फ्रेंचाइजी ने उसके लिए बोली नहीं लगाई.

नीलामीकर्ता मलिक सागर ने पंजाब किंग्स को भ्रम में देखते हुए पूछा,"यह गलत नाम था? आप खिलाड़ी नहीं चाहते?" मल्लिका ने आगे कहा,"हम शशांक सिंह के बारे में बात कर रहे हैं. लेकिन हथौड़ा नीचे आ गया है. खिलाड़ी नंबर 236 और 237 दोनों आपके पास गए. मुझे लगता है कि हथौड़ा 237 (शशांक) के लिए भी नीचे आ गया है."


इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर पंजाब किंग्स और शशांक सिंह को लेकर काफी हंगामा हुआ और फैंस कहने लगे कि कैसे पंजाब किंग्स ने उस खिलाड़ी को खरीदा, जिसे वह खरीदना नहीं चाहती थी. हालांकि, पंजाब किंग्स ने इसको लेकर स्पष्टीकरण जारी किया और कहा,"पंजाब किंग्स यह स्पष्ट करना चाहेगी कि शशांक सिंह हमेशा हमारी लक्ष्य सूची में थे. सूची में एक ही नाम के 2 खिलाड़ियों के होने के कारण भ्रम था. हम उन्हें अपने साथ पाकर खुश हैं." शशांक की हालिया पारी के बाद सोशल मीडिया नीलामी के दौरान हुए भ्रम को लेकर मीम्स से पट गया.

बता दें, शुभमन गिल की 89 रनों की नाबाद पारी के दम पर गुजरात टाइटंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 199 रन बनाए और पंजाब किंग्स को जीत के लिए 200 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में पंजाब किंग्स की आधी टीम 111 के स्कोर पर पवेलियन लौट गई थी. लेकिन आखिर में शशांक सिंह ने 29 गेंदों में 6 चौकों और चार छक्कों के दम पर नाबाद 61 रन बनाए और पंजाब किंग्स को तीन विकेट से जीत दिला दी.

यह भी पढ़ें: IPL 2024: "कप्तान बदल सकते हैं..." सहवाग ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी को लेकर दिया बड़ा बयान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें:IPL 2024: "मैंने हार्दिक पांड्या से बात की..." ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने बताया फैंस की हूटिंग को लेकर मुंबई के कप्तान ने क्या कहा