IPL 2023: कोहली अभी तक रन बनाने में दूसरे नंबर पर, बावजूद इसके वॉन ने विराट पर उठायी उंगली

विराट कोहली ने अभी तक 2023 IPL में RCB के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं, लेकिन माइकल वॉन ने उनकी बड़ी खामी को पकड़ लिया है. और आंकड़े भी इसकी गवाही दे रहे हैं.

IPL 2023: कोहली अभी तक रन बनाने में दूसरे नंबर पर, बावजूद इसके वॉन ने विराट पर उठायी उंगली

माइकल वॉन ने विराट की बड़ी खामी की ओर इशारा किया है

खास बातें

  • विराट के अभी तक 8 मैचों में 333 रन
  • फैफ के बाद अभी तक सबसे ज्यादा रन..
  • ...लेकिन माइक वॉन ने पकड़ ली बड़ी खामी
नई दिल्ली:

आरसीबी का इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023)  जैसा भी समय चल रहो, लेकिन एक-दो मैचों को छोड़ दें, तो उसके कार्यवाहक कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्ला शुरुआत से ही जमकर बोला है. और विराट टूर्नामेंट में अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में से एक बने हुए हैं. हालांकि, कोहली ने खेले 8 मैचों में तीन सौ से ज्यादा रन खाते में जमा किए हैं, लेकिन इसके बावजूद वह कुछ दिग्गजों के निशाने पर आ गए हैं. कोहली ने पिछले मैच में केकेआर के खिलाफ 37 गेंदों पर 54 रन बनाए, लेकिन इंग्लैंड पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने उन पर उंगली उठा दी है.

SPECIAL STORIES:

अब बीसीसीआई ने दुखी सरफराज खान को दिया सहारा, WTC Final के लिए दी यह भूमिका, कई और भी चुने गए


वॉन ने एक वेबसाइट से बातचीत में कहा कि विराट स्पिनरों के खिलाफ ज्यादा बाउंड्री लगाने का इरादा नहीं रख रहे हैं. वैसे यह तो साफ ही है कि कोहली को पेसर ज्यादा पसंद आते हैं और इसमें कोई छिपी बात भी नहीं है. तथ्य यह है कि इस साल आईपीएल में स्पिनरों के खिलाफ कोहली का स्ट्रा.रेट 113.76 का रहा है, जबकि 8 मैचों में उनका समग्र स्ट्रा. रेट 143.57 का है. 

पूर्व कप्तान बोले कि स्पिनरों के खिलाफ स्ट्रा-रेट कम होने के कारण ज्यादातर टीमें उनके खिलाफ स्पिनरों से ओवर कराने जा रही हैं. मेरे ख्याल से स्पिनरों के खिलाफ उनका स्ट्रा. रेट 107 का है.  ऐसे में ज्यादातर टीमों उनके खिलाफ स्पिनरों का इस्तेमाल करेंगी. और मिड-विकेट की दिशा में तीन फील्डरों की तैनाती कर दी जाएगी. वॉन यह कहने से नहीं चूके कि कोहली को स्पिनरों के खिलाफ और ज्यादा बाउंड्री लगाने की ओर देखना चाहिए, जो फिलहाल नहीं हो रहा है. 

वॉन ने कहा कि मुझे लगता है कि पावर-प्ले खत्म होने के बाद उनका माइंड सेट कुछ ऐसा रहता है कि पिच पर 18वें ओवर तक टिका जाए. मुझे नहीं लगता है कि बाउंड्रियों के बारे में ज्यादा सोच रहे हैं. वह बाउंड्री लगा सकते हैं क्योंकि उनके पास ऐसा कौशल, ताकत और टाइमिंग है. वह चौके भी बटोर सकते हैं और छक्के भी. वॉन ने यह भी कहा कि आरसीबी बड़ा स्कोर बनाने के लिए मिड्ल ऑर्डरम में कैमियो पारी पर भरोसा नहीं कर सकते.

ये भी पढें:

इस खिलाड़ी के आगे विराट की एक ना चली, बांउड्री लाइन पर ऐसे दिया झांसा, मुंह बनाकर चलते बने कोहली

विराट कोहली ने रचा इतिहास, टी20 में ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाले विश्व के पहले क्रिकेटर बने

"मेरे नवजात बेटे को भी नहीं देख...", आरसीबी के खिलाफ मैच जिताऊ परफॉर्मेंस करने के बाद भावुक हुए वरुण चक्रवर्ती

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com