विज्ञापन
This Article is From Apr 22, 2023

IPL 2023: 'सूर्या फिर चमका' पंजाब के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेल सूर्यकुमार यादव ने यह बड़ा रिकॉर्ड किया अपने नाम

मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल 2023 का 31वां मुकाबला खेला गया. वानखेड़े स्टेडियम में हुए इस हाईस्कोरिंग मुकाबले में पंजाब किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 13 रनों से हरा दिया.

IPL 2023: 'सूर्या फिर चमका' पंजाब के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेल सूर्यकुमार यादव ने यह बड़ा रिकॉर्ड  किया अपने नाम
पंजाब ने मुंबई को 13 रनों से हरा दिया.
नई दिल्ली:

मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल 2023 का 31वां मुकाबला खेला गया. वानखेड़े स्टेडियम में हुए इस हाईस्कोरिंग मुकाबले में पंजाब किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 13 रनों से हरा दिया. पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इस मैच में 8 विकेट के नुकसान पर 214 रन बनाए थे. इसके जवाब में मुंबई इंडियंस 201 रन बनाने में सफल हुई. मुंबई के लिए इस मैच में एक बार फिर कैमरून ग्रीन और सूर्यकुमार यादव का बल्ला बोला. इन दोनों बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारियां खेली, लेकिन, दोनों की पारियों की बदौलत टीम जीतने में सफल नहीं हुई. हालांकि, इस मैच में  अर्धशतकीय पारी खेलने वाले सूर्यकुमार यादव ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम जरूर किया.

पंजाब के खिलाफ 26 गेंदों में 7 चौके और 3 छक्कों के दम पर 57 रनों की पारी खेलने वाले सूर्यकुमार यादव टी20 मुकाबलों में गेंदों का सामना करने के मामले में सबसे तेज 6 हजार रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बने. सूर्यकुमार यादव ने 6 हजार टी20 रन बनाने के लिए 4017 गेंदों का सामना किया है. वहीं इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर सुरेश रैना हैं, जिन्होंने 4295 गेंदों में 6 हजार रन बनाए थे. इसके बाद लिस्ट में केएल राहुल हैं, जिन्होंने 6 हजार टी20 रन पूरा करने के लिए 4342 गेंदों का सामना किया था. चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं जबकि दिनेश कार्तिक इस लिस्ट में पांचवें पायदान पर हैं.

बात अगर मैच की करें तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 214 रन बनाए.पंजाब के लिए सैम करन ने 29 गेंदों पर 5 चौके और 4 छक्कों के दम पर 55 रनों की पारी खेली. इसके अलावा हरप्रीत सिंह ने 28 गेंदों में 41 रनों की नाबाद पारी खेली. जबकि जितेश शर्मा ने 7 गेंदों में 25 रन बनाए. मुंबई के लिए पीयूष चावला और कैमरून ग्रीन ने 2-2 विकेट झटके. 

पंजाब से मिले लक्ष्य के जवाब में मुंबई की शुरुआत खराब रही, लेकिन इसके बाद रोहित शर्मा ने कैमरून ग्रीन के साथ मिलकर टीम की पारी को संभाला. रोहित 44 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद क्रीज पर आए सूर्यकुमार यादव ने बेहतरीन बल्लेबाजी की. मुंबई को इस मैच को जीतने के लिए आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रन चाहिए थे, लेकिन अर्शदीप सिंह की गेंदबाजी के सामने मुंबई यह करने में नामाक रही और मुकाबला हार गई.

--- ये भी पढ़ें ---

* VIDEO: चीते की चाल और धोनी के थ्रो पर कभी शक मत करना, माही ने मेगा रिकॉर्ड के साथ रच दिया इतिहास
* VIDEO: जडेजा ने इस भारतीय बल्लेबाज को एकदम साधारण बना दिया, हैदराबाद ने चुकाई थी मोटी रकम, अब है इतना बुरा हाल

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Ind vs Ban 1st T20I: अब "गॉड प्लान" टीम इंडिया के साथ, टैटू में छिपा है इतिहास, ढूंढ सको, तो ढूंढ लो
IPL 2023: 'सूर्या फिर चमका' पंजाब के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेल सूर्यकुमार यादव ने यह बड़ा रिकॉर्ड  किया अपने नाम
Glenn maxwell picks ravindra jadeja and ravichandran ashwin as lethal bowler of present team india except bumrah and siraj border gavaskar trophy
Next Article
Border-Gavaskar Trophy: 'बुमराह-सिराज नहीं...' ग्लेन मैक्सवेल ने मौजूदा भारतीय टीम में इन दो गेंदबाजों को बताया सबसे खतरनाक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com