IPL 2023: ‘इसका क्रेडिट मैं..’ सुरेश रैना ने जायसवाल के जबरदस्त प्रदर्शन के पीछे इस दिग्गज का बताया हाथ

IPL 2023 में राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल जबरदस्त फार्म में हैं. उन्होंने इस सीजन में 48.08 की औसत से रन बनाए हैं.

IPL 2023: ‘इसका क्रेडिट मैं..’ सुरेश रैना ने जायसवाल के जबरदस्त प्रदर्शन के पीछे इस दिग्गज का बताया हाथ

IPL 2023 में यशस्वी जायसवाल एक अलग अंदाज़ में नजर आ रहे हैं.

नई दिल्ली:

IPL 2023 की शुरूआत से ही राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल एक अलग अंदाज़ में नजर आ रहे हैं. यशस्वी जायसवाल ने इस सीजन में जिस तरह से बल्लेबाजी की है, उससे उन्होंने कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. यशस्वी इस सीजन में एक शतक और 5 अर्धशतक लगा चुके हैं. क्रिकेट के कई दिग्गजों ने यशस्वी जायसवाल के इस सीजन में उनके दमदार प्रदर्शन की जमकर तारीफ की है. वहीं अब सुरेश रैना ने एक बड़ा दावा करते हुए बताया है कि आखिर यशस्वी जायसवाल के प्रदर्शन में आए बदलाव के पीछे किसका हाथ है.

राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल का 64वां मुकाबला खेला गया था. इस मुकाबले में संजू सैमसन की अगुवाई में राजस्थान ने पंजाब को 4 विकेट से हराकर, मेजबान टीम को प्लेऑफ की दौड़ से बाहर किया. राजस्थान की इस जीत में टीम के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का अहम योगदान रहा, जिन्होंने 36 गेंदों में 8 चौकों के दम पर 50 रन बनाए.

राजस्थान की इस जीत के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना ने जियो सिनेमा पर बातचीत के बाद जायसवाल की बल्लेबाजी को लेकर कहा,"उनकी बल्लेबाजी में एक निश्चित शांति है. उनकी बॉडी लैंग्वेज में एक अलग ऊर्जा है, वो अपनी टीम के लिए लगातार रन बनाते हैं." 


सुरेश रैना ने जायसवाल के बल्लेबाजी प्रदर्शन में आए बदलाव का क्रेडिट श्रीलंकाई टीम के पूर्व क्रिकेटर कुमार संगकारा को देते हुए कहा,"इसके लिए मैं बहुत सारा श्रेय दूंगा कुमार संगकारा को जो उनके डगआउट में बैठे हैं. वह (जायसवाल) एक अलग प्रकार का खिलाड़ी हैं. वह हावी होना चाहता है. और कोई भी खिलाड़ी जो इस फॉर्मेट में हावी होता दिखता है, वह एक अलग स्तर पर पहुंचता है. उसके पास वे सभी गुण हैं."

बताते चलें कि जायसवाल ने इस सीजन में 14 मुकाबलों में 48.08 की औसत और 163.61 की स्ट्राइक रेट से 625 रन बनाए हैं. जायसवाल आईपीएल के किसी भी सीजन में सर्वाधिक रन बनाने वाले अनकैप्ड खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले में आईपीएल इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक लगाया था.

--- ये भी पढ़ें ---

* WTC Final के लिए तीन टुकडों में इंग्लैंड के लिए रवाना होगी भारतीय टीम, यह है कारण
* गावस्कर ने चुने आईपीएल इतिहास के 4 सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, इन दिग्गजों का जिक्र नहीं किया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com