IPL 2022: इन दिग्गजों को नहीं किया गया रिटेन, लेकिन बन सकते हैं अगले सीजन में कप्तान, देखें पूरी लिस्ट

आईपीएल रिटेंशन (IPL Retentions) प्रकिया खत्म हो गई हैं. फ्रेंचाइजियों ने अपनी रणनीतियों के अनुसार खिलाड़ियों को रिटेन और रिलीज किया है.

IPL 2022: इन दिग्गजों को नहीं किया गया रिटेन, लेकिन बन सकते हैं अगले सीजन में कप्तान, देखें पूरी लिस्ट

अब ये दिग्गज बनेंगे कप्तान

खास बातें

  • आईपीएल रिटेंशन प्रकिया में रिटेन नहीं किए गए ये दिग्गज
  • केएल राहुल भी किए गए रिलीज
  • स्टीव स्मिथ, श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ियों को किया गया रिलीज

आईपीएल रिटेंशन (IPL Retentions) प्रकिया खत्म हो गई हैं. फ्रेंचाइजियों ने अपनी रणनीतियों के अनुसार खिलाड़ियों को रिटेन और रिलीज किया है. कई बड़े नामों को फ्रचाइजियों ने रिलीज करने का फैसला किया है. जिसमें सबसे बड़ा नाम केएल राहुल और राशिद खान हैं. केएल राहुल को पंजाब किंग्स ने रिलीज कर दिया है तो वहीं हैदराबाद ने राशिद खान को रिलीज किया है. इसके अलावा पंड्या बंधु हार्दिक और क्रुणाल भी मुंबई की टीम से रिलीज कर दिए गए हैं. मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पंड्या, ईशान किशन, कुणाल पंड्या और टेंट बोल्ट जैसे दिग्गज को रिलीज कर दिया है. सीएसके के लिए सबसे चौंकाने वाली बात ये रही कि, फाफ डुप्लेसी को फ्रेंचाइजी ने रिटेन नहीं किया है. इसके साथ-साथ केकेआर ने इयोन मॉर्गेन को भी रिटेन नहीं दिया है. ऐसे में अब सवाल यह है कि बड़े दिग्गज जिन्हें रिटेन नहीं किया गया है क्या उन्हें मेगा ऑक्शन में दूसरे फ्रेंचाइजी अपनी टीम में शामिल कप्तान बना सकती है. जानतें हैं ऐसे 5 दिग्गज जो आईपीएल के अगले सीजन में कप्तान बनने के रेस में सबसे आगे हैं.

IPL Retention: SRH के सीईओ ने चौंकाया, किया खुलासा, इस कारण राशिद को रिटेन नहीं किया गया
 
केएल राहुल
इस रेस में सबसे आगे केएल राहुल (KL Rahul) हैं. रिपोर्ट की मानें तो मेगा ऑक्शन में लखनऊ की टीम राहुल को खरीदने के लिए मनमाफिक पैसा खर्च करेगी और अपने टीम में शामिल कर कप्तान बना सकती है. केएल राहुल को पंजाब किंग्स ने उन्हें रिलीज कर दिया है. उम्मीद ये भी जताई जा रही है कि केएल  ऑक्शन में सबसे महंगे खिलाड़ी भी बन सकते हैं. 

आंद्रे रसेल 
केकेआर ने इयोन मॉर्गेन को रिटेन नहीं किया है. इसके अलावा टीम ने कार्तिक को भी रिलीज कर दिया है. ऐसे में अब केकेआर की टीम अगले सीजन में आंद्रे रसेल (Andre Russell) को कप्तान के तौर पर सामने ला सकती है. केकेआर ने रसेल को 12 करोड़ रूपये में रिटेन किया है. आईपीएल रिटेंशन प्रक्रिया में केकेआर ने मॉर्गेन के अलावा शुभमन गिल, पैट कमिंस, नितीश राणा और  राहुल त्रिपाठी जैसे खिलाड़ी को रिलीज किया.


मयंक अग्रवाल
पंजाब किंग्स ने केएल राहुल को रिलीज कर दिया है और उनके दोस्त मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को रिटेन किया है. ऐसे में मयंक अग्रवाल अगले सीजन में पंजाब किंग्स की कप्तानी कर सकते हैं. पंजाब ने मयंक को 12 करोड़ में रिटेन किया है. 

डेविड वॉर्नर

हैदराबाद ने वॉर्नर (David Warner) को रिटेन नहीं किया है. ऐसे में मेगा ऑक्शन में वॉर्नर को खरीदने की होड़ मचने वाली है. वॉर्नर के पास भी कप्तानी करने का अनुभव है. जो भी टीम वॉर्नर को टीम में शामिल करती है तो उन्हें कप्तान के पद को देने के बारे में भी सोच सकती है.

सुरेश रैना को मिलेगी नई टीम की कप्तानी
मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहुर सुरेश रैना (Suresh Raina) को सीएसके ने रिटेन नहीं किया है. रैना आईपीएल के सबसे सफल खिलाड़ी हैं. अब मेगा ऑक्शन में उनके ऊपर कौन सी टीम दांव लगाती है यह देखना दिलचस्प होगा. सीएसके के द्वारा रिटेन नहीं करने के बाद अब ये भी कयास लग रहे हैं कि उनका आईपीएल करियर समाप्त होने के कगार पर है. लेकिन रैना के पास काफी अनुभव है और अगले सीजन में यदि किसी नए टीम ने उन्हें चुना तो कप्तान बनाए जा सकते हैं. रैना को पहले भी कप्तानी करने का अनुभव हैं. आईपीएल में रैना ने गुजरात लॉयंस की कप्तानी कर चुके हैं. इस बार आईपीएल में 10 टीमें हैं, लखनऊ और अहमदाबाद हैं. ऐसे में ऑक्शन के दौरान रैना को अहमदाबाद की टीम खरीद सकती है और उन्हें कप्तान बनाने का काम भी कर सकती है. 

IPL Retention में रोहित से भी पीछे रहे कोहली, तो पूर्व RCB क्रिकेटर का खुलासा, उन्होंने दी यह बड़ी कुर्बानी..

बैंगलोर का कप्तान कौन होगा..?
आरसीबी की कप्तानी कोहली (Kohli) छोड़ चुके हैं. ऐसे में मेगा ऑक्शन के दौरान आरसीबी ऐसे खिलाड़ी को टीम में शामिल करना चाहेगी जो कप्तानी (RCB Next Captain) भी कर सके.  वैसे, आरसीबी ने मैक्सवेल को रिटेन किया है लेकिन फ्रेंचाइजी उन्हें कप्तान की जिम्मेदारी नहीं देना चाहेगी. वैसे, मेगा ऑक्शन में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिसे बैंगलोर की टीम खरदीकर अपने टीम में शामिल करना चाहेगी. अय्यर के पास कप्तानी करने का भी अनुभव हैं. ऐसे में यदि ऐसा हुआ तो अय्यर आरसीबी के कप्तान बनाए जा सकते हैं.

इन सबके अलावा शिखर धवन और स्टीव स्मिथ को भी दिल्ली कैपिटल्स ने रिलीज कर दिया है. दोनों दिग्गजों के पास कप्तानी करने का अनुभव रहा है. ऐसे में इन दोनों के भी कप्तान बनने के चांस नजर आ रहे हैं. लेकिन इन बड़े खिलाड़ियों को सबसे पहले मेगा ऑक्शन से गुजरना होगा.

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com