IPL Retention में रोहित से भी पीछे रहे कोहली, तो पूर्व RCB क्रिकेटर का खुलासा, उन्होंने दी यह बड़ी कुर्बानी..

IPL Retention: आईपीएल रिटेंशन प्रक्रिया में सबसे चौंकाने वाली बात ये रही कि विराट कोहली (Virat Kohli) केवल 15 करोड़ रूपये में आरसीबी टीम (RCB) के लिए द्वारा रिटेन किए गए हैं.

IPL Retention में रोहित से भी पीछे रहे कोहली, तो पूर्व RCB क्रिकेटर का खुलासा, उन्होंने दी यह बड़ी कुर्बानी..

विराट कोहली ने ऐसा कर जीत लिया दिल

खास बातें

  • विराट कोहली को आरसीबी ने 15 करोड़ में किया रिटेन
  • खुद की सैलरी कम करने का कोहली ने किया फैसला
  • विराट कोहली ने कहा आरसीबी का साथ अद्भूत है.

IPL Retention: आईपीएल रिटेंशन प्रक्रिया में सबसे चौंकाने वाली बात ये रही कि विराट कोहली (Virat Kohli) केवल 15 करोड़ रूपये में आरसीबी टीम (RCB) के लिए द्वारा रिटेन किए गए हैं. उनसे ज्यादा रोहित शर्मा (Rohit Sharma) जिन्हें मुंबई इंडियंस की टीम (Mumbai Indians) ने 16 करोड़ रूपये में रिटेन किया है. दरअसल कोहली ने पहले ही अपनी बात सप्ष्ट कर दी थी कि वो अपना आखिरी मैच में आरसीबी टीम के लिए ही खेलने चाहते हैं. वहीं. विराट ने आपीएल 2021 के दूसरे दौर के दौरान यह ऐलान भी कर दिया था कि वो अब टीम की कप्तानी नहीं करेंगे. ऐसे में जब रिटेंशन की बात हुई तो कोहली 15 करोड़ रूपये में ही मान गए. अब आरसीबी टीम की ओर से खेल चुके भारतीय पूर्व विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने कोहली को लेकर बड़ी बात की है. पार्थिव पटेल ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए कहा कि कोहली ने टीम हित में यह फैसला किया है जो बिल्कुल सही है.

आईपीएल टीमों द्वारा रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों पर दिग्गजों ने दी प्रतिक्रिया

उन्होंने आरसीबी टीम की रणनीति को मानते हुए यह फैसला किया. कोई भी खिलाड़ी के लिए अपनी सैलरी की कटौती करना मुश्किल भरा होता है लेकिन कोहली ने टीम को आगे रखा और अपनी वेतन में कटौती की.


पटेल ने अपने बयान में कहा, 'विराट कोहली ने टीम के हित के लिए वेतन में कटौती की है, हम सभी जानते हैं कि वह कितने अच्छे खिलाड़ी हैं और कितने अच्छे लीडर हैं. उन्होंने निश्चित रूप से ऐसा इसलिए किया है ताकि नीलामी में आरसीबी के पर्स में ज्यादा से ज्यादा पैसे हों और मेगा ऑक्शन में बड़े खिलाड़ी पर बोली लगाया जा सके.' बता दें कि 2018 में कोहली को आरसीबी ने 17 करोड़ रूपये देकर टीम में बनाए रखा था.  

हार्दिक पांड्या के सितारे गर्दिश में, कभी MI के थे स्टार

बता दें कि कोहली ने अपने आईपीएल करियर में आरसीबी के लिए 9 सीजन खेले हैं और इस टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. साल 2008 में ही कोहली को आरसीबी ने ऑक्शन में खरीदकर अपने टीम में शामिल किया था.

कोहली के अलावा आरीसीबी  ने मैक्सवेल और मोहम्मद सिराज को रिटेन किया. मैक्सवेल को 11 करोड़ रूपये दिए गए तो वहीं सिराज को आरसीबी ने 7 करोड़ रूपये देखकर रिटेन किया है. आईपीएल रिटेंशन को लेकर बात करते हुए आरसीबी के अध्यक्ष प्रथमेश मिश्रा ने कहा, "हम उन सभी खिलाड़ियों के प्रति आभार व्यक्त करना चाहते हैं जो इस महान फ्रेंचाइजी का हिस्सा रहे और टीम की सेवा के लिए अपने सभी प्रयासों का निवेश किया. आरसीबी हमेशा उनका घर रहेगा.जैसे ही हम महत्वपूर्ण आईपीएल मेगा नीलामी की ओर बढ़ते हैं, हमने अपनी प्रतिधारण रणनीति तैयार करते समय कई संयोजनों को शामिल किया और वर्ष 2022 में सबसे दुर्जेय आरसीबी टीम तैयार करने की हमारी कोशिश होगी.

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com