IPL 2022, SRH vs RR: जोस बटलर की कमजोरी हुई जगजाहिर, हैदराबाद के खिलाफ रिकॉर्ड बेहद खराब

हर बल्लेबाज की कोई ना कोई कमजोरी होती है. बटलर की भी कुछ कमजोरियां हैं. इसमें जबसे बड़ी उनकी कमजोरी लेग स्पिनरों के खिलाफ नहीं चलना है.

IPL 2022, SRH vs RR: जोस बटलर की कमजोरी हुई जगजाहिर, हैदराबाद के खिलाफ रिकॉर्ड बेहद खराब

आरआर के विकेटकीपर सलामी बल्लेबाज जोस बटलर

खास बातें

  • आईपीएल का पांचवां मुकाबला आज
  • हैदराबाद की राजस्थान से होगी भिड़ंत
  • जोस बटलर पर टिकी रहेगी निगाहें
मुंबई :

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के पांचवें मुकाबले में आज सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के साथ है. आज के मुकाबले में जब आरआर की टीम मैदान में उतरेगी तो सबकी निगाहें 31 वर्षीय विस्फोटक इंग्लिश बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) के उपर टिकी रहेंगी. दरअसल बटलर का नाम मौजूदा समय के सबसे खतरनाक T20 बल्लेबाजों में आता है. बटलर ने इंग्लैंड के लिए 88 T20 इंटरनेशनल मुकाबले खेलते हुए 80 पारियों में 34.5 की एवरेज से 2140 रन बनाए हैं. यही नहीं इंग्लिश बल्लेबाज का प्रदर्शन आईपीएल में भी अबतक बेहद शानदार रहा है. उन्होंने देश की इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में अबतक 65 मैच खेलते हुए 64 पारियों में 35.1 की एवरेज से 1968 रन बनाए हैं. 

लेग स्पिनरों के खिलाफ फंस जाते हैं बटलर:

हर बल्लेबाज की कोई ना कोई कमजोरी होती है. बटलर की भी कुछ कमजोरियां हैं. इसमें जबसे बड़ी उनकी कमजोरी लेग स्पिनरों के खिलाफ नहीं चलना है. दरअसल लेग स्पिनरों के आते ही बटलर मैदान में फंस से जाते हैं. इस दौरान उनका बल्ला भी खामोश हो जाता है. 

qm7s4nro

IPL 2022: लखनऊ के खिलाफ कप्तानी पारी खेलने के बाद हार्दिक पांड्या ने बताया आगे क्या है उनका इरादा

बटलर ने आईपीएल में अबतक 32 बार लेग स्पिनरों का सामना किया है. इस दौरान उन्होंने 173 गेंदों का सामना किया है, जिसमें उनके बल्ले से 20 की एवरेज से 220 रन निकले हैं. लेग स्पिन के खिलाफ बटलर का स्ट्राइक रेट 127.2 का है. यही नहीं वह लेग स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ 11 बार आउट भी हुए हैं. 

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सर्वाधिक नौ बार हुए हैं आउट:

बटलर का बल्ला आईपीएल में अबतक सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ ज्यादातर मौकों पर खामोश ही रहा है. उन्होंने अबतक एसआरएच के खिलाफ नौ पारियों में कुल 141 गेंदों का सामना किया है इस दौरान उनके बल्ले से 21.88 की एवरेज से 197 रन निकले हैं. इस दौरान वह सर्वाधिक नौ बार एसआरएच के खिलाफ आउट हुए हैं. 

io8o13jg

भाई क्रुणाल ने जब हार्दिक पांड्या को किया आउट, तब ऐसा रहा पत्नी Natasa Stankovic का रिएक्शन, देखें Video

बता दें हैदराबाद के खिलाफ बटलर अक्सर अफगान स्पिनर राशिद खान के खिलाफ जुझते रहे हैं, लेकिन इस साल वह गुजरात के खेमे में शामिल हो गए हैं. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने उनकी जगह पर इस साल श्रेयस गोपाल को अपने साथ जोड़ा है. ऐसे में इस बार बटलर को जल्द से जल्द पवेलियन की राह दिखाने की जिम्मेदारी गोपाल के कंधों पर रहेगी. 

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com