IPL 2022: एक-एक कर छोड़ रहे हैं दिग्गज SRH का साथ, बिगड़ सकता है सनराइजर्स का खेल

खबरों के मुताबिक सनराइजर्स हैदराबाद के अहम सदस्य ने टीम का साथ छोड़ दिया है. इससे पहले ट्रेवर बेलिस और ब्रैड हैडिन ने अपना नाम वापिस लिया था.

IPL 2022: एक-एक कर छोड़ रहे हैं दिग्गज SRH का साथ, बिगड़ सकता है सनराइजर्स का खेल

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम

खास बातें

  • असिस्टेंट कोच साइमन कैटिच ने दिया इस्तीफा
  • डेविड वॉर्नर को वापिस नहीं लेने से थे नाराज
  • वॉर्नर की अगुवाई में एसआरएच ने जीता था खिताब
नई दिल्ली :

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए नीलामी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. मेगा ऑक्शन में इस बार सभी टीमों में कई खिलाड़ियों की अदला बदली हुई है. वहीं कुछ खिलाड़ियों को उनकी पुरानी टीम ने उम्मीद से भी ज्यादा रकम खर्च करते हुए अपने टीम में बनाए रखा है. साल 2016 में डेविड वॉर्नर (David Warner) की अगुवाई में अपना पहला आईपीएल खिताब जीतने वाली सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की टीम ने भी आगामी सीजन के लिए कई स्टार खिलाड़ियों को अपने बेड़े में शामिल किया है. इसके अलावा फ्रेंचाइजी ने एड़ी चोटी का दम लगाते हुए कई पुराने खिलाड़ियों को एक बार फिर से अपने साथ जोड़ा है. इसमें टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, अभिषेक शर्मा और प्रियम गर्ग का नाम प्रमुख है.

इसके अलावा फ्रेंचाइजी नीलामी प्रक्रिया के दौरान टीम के 35 वर्षीय पूर्व कप्तान डेविड वॉर्नर को वापिस अपने बेड़े में शामिल करने के मूड में नजर नही आई. खबरों की मानें तो फ्रेंचाइजी के इस फैसले से टीम के असिस्टेंट कोच साइमन कैटिच (Simon Katich) काफी नाराज थे और उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. पूर्व असिस्टेंट कोच ने आरोप लगाया है कि मेगा ऑक्शन में पूर्व निर्धारित योजनाओं को फ्रेंचाइजी द्वारा किनारे कर दिया गया.

सचिन को विदाई में कोहली ने दिया था खास उपहार, भारतीय दिग्गज ने लेने से किया मना, जानें क्या थी वजह


बता दें कैटिच से पहले बीते सीजन में ट्रेवर बेलिस (Trevor Bayliss) और ब्रैड हैडिन (Brad Haddin) ने भी टीम का साथ छोड़ दिया था. वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम के 56 वर्षीय पूर्व खिलाड़ी टॉम मूडी (Tom Moody) अब भी मुख्य कोच के पद पर बने हुए हैं.

आईपीएल का 14वां सीजन हैदराबाद के लिए काफी भयावह रहा था. टीम लीग मुकाबलों में महज तीन मैच ही जीत पाई थी, जबकि 11 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था. नतीजा यह रहा कि टीम लीग मुकाबलों में आखिरी पायदान पर रहते हुए बाहर हो गई थी. इस दौरान एसआरएच ने बीच सीजन में ही वॉर्नर को कप्तानी पद से हटाकर केन विलियमसन को अपना अगला कप्तान नियुक्त किया था, हालांकि उनकी अगुवाई में भी टीम को कुछ खास सफलता हाथ नहीं लगी.

IPL से होने वाली करोड़ों की कमाई को कैसे BCCI,आईपीएल टीमों और स्टेट एसोसिएशन के बीच बांटा जाता है?

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com