सचिन को विदाई में कोहली ने दिया था खास उपहार, भारतीय दिग्गज ने लेने से किया मना, जानें क्या थी वजह

सचिन के विदाई के दौरान विराट कोहली ने भारतीय दिग्गज को दिया था खास उपहार, लेकिन सचिन ने...

सचिन को विदाई में कोहली ने दिया था खास उपहार, भारतीय दिग्गज ने लेने से किया मना, जानें क्या थी वजह

सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली

खास बातें

  • सचिन के विदाई के दौरान विराट कोहली ने दिया था खास उपहार
  • भारतीय दिग्गज ने लेने से कर दिया था मना
  • कोहली को अपने पिता से मिला था यह खास उपहार
नई दिल्ली :

भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) के महान पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बारे में कौन नहीं जानता है. उन्होंने देश के लिए 660 से अधिक इंटरनेशनल मुकाबले खेलते हुए 34000 से अधिक रन बनाए हैं. इसके अलावा उनके नाम क्रिकेट के मैदान में कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं, जिन्हें अन्य बल्लेबाजों द्वारा तोड़ पाना काफी मुश्किल है. इसी लिए शायद उन्हें 'क्रिकेट का भगवान' कहा जाता है.

भारतीय दिग्गज ने साल 2013 में क्रिकेट के मैदान से विदाई ली थी. इस दौरान क्रिकेट प्रेमियों के साथ-साथ देश दुनिया के दिग्गज क्रिकेटर भी काफी इमोशनल नजर आए. यही नहीं सचिन भी अपने आखिरी मुकाबले में मैदान से बाहर जाते वक्त काफी दुखी नजर आए. इस दौरान वहां मौजूद भारतीय खिलाड़ियों ने उन्हें ढाढस बंधाया एवं उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं.  

'ये उन दिनों की बात है': LSG ने शेयर की स्टार जोड़ी की वर्षों पुरानी तस्वीर, घरेलू आंकड़े लाजवाब


सचिन के विदाई के दौरान टीम इंडिया के मौजूदा धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी उन्हें एक खास उपहार दिया था, जिसे भारतीय दिग्गज ने लौटा दिया था. दरअसल सचिन आखिरी मुकाबले के बाद काफी इमोशनल थे और ड्रेसिंग रूम के एक कोने में बैठे हुए थे. इस दौरान कोहली ने अपने पिता द्वारा दिए गए एक ​​'पवित्र धागा' को उपहार स्वरूप उन्हें दिया जो उन्हें उनके पिता द्वारा मिली थी.

सचिन ने उस दौरान उस धागे को लौटा दिया था. भारतीय दिग्गज ने इस बारे में बात करते हुए बताया है कि उन्होंने कोहली का वह उपहार क्यों नहीं लिया. सचिन ने अमेरिकी पत्रकार ग्राहम बेंसिंगर के साथ खास बातचीत में बताया है कि, 'आखिरी मुकाबले के बाद मैं काफी इमोशनल था और एक कोने में अपने आंसू पोछ रहा था. इस बीच कोहली ने मुझे अपने पिता द्वारा दी गई एक 'पवित्र धागा' उपहार स्वरूप दिया, जिसे मैंने कुछ देर अपने पास रखने के बाद उन्हें वापस लौटा दिया.'

पंजाब के खेमे में जाते ही युवा खिलाड़ी का बदला तेवर, अल्लू अर्जुन के स्टाइल में लगाया डांस का तड़का, देखें Video

भारतीय दिग्गज ने इस दौरान कोहली से कहा कि, 'यह तोहफा काफी अनमोल है, इसे तुम्हारे साथ ही रहना चाहिए, किसी और के पास नहीं. यह आपकी अमानत है और इसे आपके जीवन के आखिरी पल तक आपके साथ रहना चाहिए. यह भावुक पल हमेशा ही मेरी यादों में बसा रहेगा.'

IPL से होने वाली करोड़ों की कमाई को कैसे BCCI,आईपीएल टीमों और स्टेट एसोसिएशन के बीच बांटा जाता है?

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com