Virat Kohli ने IPL में रच दिया इतिहास, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने

CSK vs RCB: आईपीएल 2022 के 49वें मैच में सीएसके के खिलाफ कोहली (Virat Kohli) ने पुराने अंदाज में बल्लेबाजी कर खुद के फॉर्म में वापसी का सबूत देने की भरसक कोशिश की हैं.

Virat Kohli ने IPL में रच दिया इतिहास, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने

विराट कोहली ने रचा इतिहास

CSK vs RCB: आईपीएल 2022 के 49वें मैच में सीएसके के खिलाफ कोहली (Virat Kohli) भले ही बड़ा स्कोर नहीं बना पाए लेकिन अपनी 30 रन की पारी के दौरान उन्होंने 3 चौके और एक छक्का लगाने में कामयाबी पाई. कोहली ने 33 गेंद का सामना किया. अपनी पारी के दौरान विराट पुराने अंदाज में बल्लेबाजी कर खुद के फॉर्म में वापसी का सबूत देने की भरसक कोशिश की. कोहली ने बल्लेबाजी करते हुए कई शानदार शॉट्स मारे, विराट द्वारा मारे गए शॉट को देखकर फैन्स को विंटेज कोहली याद आ गए. खासकर चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर गेंदबाज सिमरजीत सिंह की गेंद पर  विराट ने कवर के ऊपर से बेहतरीन छक्का जमाया, जिसे देखकर फैन्स चौंक गए. सोशल मीडिया पर कोहली के उस शॉट की खूब चर्चा हो रही है. एक तरफ जहां कोहली ने शानदार बल्लेबाजी से फैन्स का दिल जीत लिया तो वहीं दूसरी ओर उन्होंने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. 

साहा को धमकाने वाला पत्रकार 2 साल के लिए हुआ बैन तो अजहरुद्दीन बोले- BCCI ने सही में..'

विराट कोहली आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा गेंद खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. आईपीएल में कोहली 5 हजार गेंद का सामना करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए. सीएसके के खिलाफ मैच के दौरान विराट ने यह रिकॉर्ड अपने नाम बना लिया. 


IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

इस मामले में दूसरे नंबर पर वर्तमान में शिखर धवन हैं, जिन्होंने 4810 गेंद का सामना आईपीएल में किया है. रोहित शर्मा 4429 गेंद अबतक आईपीएल में खेल चुके हैं. डेविड वॉर्नर 4062 गेंद का सामना करने में सफल रहे हैं. 

आईपीएल में सबसे ज्यादा गेंद खेलने वाले बल्लेबाज
विराट कोहली 5000+ (अबतक)
शिखर धवन 4810
रोहित शर्मा 4429
डेविड वार्नर 4062
सुरेश रैना 4044
रॉबिन उथप्पा 3789
एमएस धोनी 3600
गौतम गंभीर 3404
एबी डिविलियर्स 3403

लिविंगस्टोन के छक्के को देखकर राशिद खान चौंके, चेक करने लगे बल्लेबाज का बल्ला, 'भाई स्प्रिंग मिली...'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मैच की बात करें तो कोहली और डुप्लेसिस ने मिलकर पहले विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी की. आरसीबी कप्तान 22 गेंद पर 38 रन बनाकर आउट हुए. अपनी पारी में डुप्लेसी ने 4 चौके और 1 छक्का लगाने में सफलता पाई. फाफ को मोइन अली ने कैच आउट कराकर पवेलियन की राह दिखाई.