विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 01, 2022

IPL Auction में शामिल नहीं होगा 15 करोड़ में बिकने वाला 'लंबू जी', ऑर्चर, श्रीसंत ने रखा इतना बेस प्राइस

IPL 2022 Auction के लिए बीसीसीआई ने खिलाड़ियों की लिस्ट की घोषणा कर दी है. जिसमें 590 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. इसमें शामिल 590 क्रिकेटरों में से कुल 228 कैप्ड (अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके) खिलाड़ी हैं, जबकि 355 खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने अपनी राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व नहीं किया है.

Read Time: 20 mins
IPL Auction में शामिल नहीं होगा 15 करोड़ में बिकने वाला 'लंबू जी', ऑर्चर, श्रीसंत ने रखा इतना बेस प्राइस
काइल जेमिसन नहीं होंगे आईपीएल ऑक्शन में शामिल

IPL 2022 Auction के लिए बीसीसीआई ने खिलाड़ियों की लिस्ट की घोषणा कर दी है. जिसमें 590 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. इसमें शामिल 590 क्रिकेटरों में से कुल 228 कैप्ड (अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके) खिलाड़ी हैं, जबकि 355 खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने अपनी राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व नहीं किया है. इसमें सात सहयोगी (एसोसिएट) देशों के हैं. आईपीएल ऑक्शन में जहां एक ओर जोफ्रा ऑर्चर (Jofra Archer) ने अपना पंजीकरण  कराया है तो वहीं दूसरी ओर श्रीसंत भी ऑक्शन में दिखाई देंगे. बता दें कि ऑर्चर ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रूपये रखा है. इस बार के ऑक्शन में इमरान ताहिर पर भी बोली लगने वाली है, लेकिन सबसे चौंकाने वाला बात ये है कि पिछले सीजन में 15 करोड़ में बिकने वाले '6 फुट आठ इंच' के दिग्गज  तेज गेंदबाज काइल जेमीसन (Kyle Jamieson) इस बार के ऑक्शन में नहीं दिखेंगे. पिछले सीजन में आरसीबी ने 15 करोड़ देखकर अपनी टीम के साथ जोड़ा था. इस बार न्यूजीलैंड का यह दिग्गज तेज गेंदबाज नहीं दिखेगा. बता दें कि पिछले सीजन में जेमिसन ने 9 मैचों में 9 विकेट लिए थे. 

Advertisement

IPL 2022 मेगा ऑक्शन में शामिल सबसे कम उम्र के खिलाड़ी, लिस्ट में 3 भारतीय भी

इसके अलावा भारत के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत (Sreesanth) ने भी इस बार के ऑक्शन में खुद का पंजीकरण कराया है. श्रीसंत ने अपना बेस प्राइस  50 लाख रुपये रखा है. श्रीसंत ने अपना आखिरी आईपीएल मैच 2013 में खेला था. इसके बाद उनका नाम स्पॉट फिक्सिंग मामले में आया फिर बीसीसीआई ने उन्हें बैन कर दिया था. 7 साल का बैन झेलने के बाद आखिरकार श्रीसंत ने घरेलू क्रिकेट में वापसी की. अब श्रीसंत फिर से आईपीएल खेलकर अपनी खोई पहचान दोबारा हासिल करना चाहते हैं. 

Advertisement

तेंदुलकर के बेटे फिर से ऑक्शन में
सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) एक बार फिर ऑक्शन में दिखाई देंगे. पिछले बार के ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने उन्हें 20 लाख की बेस प्राइस में खरीदकर अपने टीम में शामिल किया था. हालांकि अर्जुन एक भी मैच आईपीएल में नहीं खेल पाए हैं. 

Advertisement

IPL 2022: ये खिलाड़ी होंगे सभी टीमों के रेडार पर, जानें Mega Auction में शामिल टॉप 10 मार्की खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट

Advertisement

ये विदेशी दिग्गज भी ऑक्शन में शामिल
विदेशी खिलाड़ियों में  तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट, कमिंस, रबाडा, ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला मिशेल मार्श और स्टीव स्मिथ, बांग्लादेश के पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन और साउथ अफ्रीका के फाफ डु प्लेसिस (Mitchell Marsh, Steve Smith, Shakib Al Hasan and Faf du Plessis) के लिए फ्रेंचाइजी टीमें बड़ी बोली लगा सकती है. ये सभी खिलाड़ी शीर्ष श्रेणी की सूची में है. (इनपुट भाषा के साथ)

Advertisement

क्या क्रिकेट में कोच का काम नहीं? क्या सचमुच काम बिगाड़ रहे हैं कोच?.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
रिंकी पोंटिंग की भविष्यवाणी, T20 वर्ल्ड कप में भारत का यह खिलाड़ी साबित होगा 'X Factor'
IPL Auction में शामिल नहीं होगा 15 करोड़ में बिकने वाला 'लंबू जी', ऑर्चर, श्रीसंत ने रखा इतना बेस प्राइस
Yuvraj  Singh Picks his India Playing XI for T20 World Cup predicts India best XI for T20 World Cup 2024
Next Article
T20 World Cup के लिए युवराज सिंह ने चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग XI, इन खिलाड़ियों को दी जगह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;