IPL 2021: नीलामी में इन खिलाड़ियों पर दांव लगा सकती है सनराइजर्स हैदराबाद

IPL 2021 Auction में सनराइजर्स हैदारबाद (SunRisers Hyderabad) की टीम की क्या रणनीति होगी यह देखने वाली बात होगी. इस बार का ऑक्शन 18 फरवरी को चेन्नई में होने वाला है. हैदराबाद ने ऑक्शन से पहले बिली स्टैनलेक, फैबियन एलेन, संजय यादव, बी संदीप और वाई पृथ्वी राज जैसे खिलाड़ियों को रिलीज किया है

IPL 2021: नीलामी में इन खिलाड़ियों पर दांव लगा सकती है सनराइजर्स हैदराबाद

IPL 2021 Auction में इन खिलाड़ियों पर दांव लगा सकती है सनराइजर्स हैदराबाद

IPL 2021 Auction में सनराइजर्स हैदारबाद (SunRisers Hyderabad) की टीम की क्या रणनीति होगी यह देखने वाली बात होगी. इस बार का ऑक्शन 18 फरवरी को चेन्नई में होने वाला है. हैदराबाद ने ऑक्शन से पहले बिली स्टैनलेक, फैबियन एलेन, संजय यादव, बी संदीप और वाई पृथ्वी राज जैसे खिलाड़ियों को रिलीज किया है. इस समय हैदराबाद की टीम के पास पर्स में  10.75 करोड़ रुपये की राशि है. ऑक्शन में हैदराबाद टीम मैनेजमेंट समझ-बूझ के साथ खिलाड़ियों पर बोली लगाएगी. वर्तमान में हैदराबाद की टीम मुंबई इंडियंस के बाद सबसे बेहतरीन टीम कागज पर नजर आ रही है. टीम के पास हर एक डिपार्टमेंट में बेहतरीन खिलाड़ी हैं लेकिन फिर भी नए सीजन की रणनीति इस टीम की क्या होगी, इसका पूरा खुलासा ऑक्शन के दौरान देखने को मिल सकता है. ऐसे में आईए जानते हैं कि ऑक्शन में हैदराबाद की टीम किन खिलाड़ियों पर दांव लगा सकती है. 

IPL 2021: नीलामी में इन खिलाड़ियों पर दांव लगा सकती है RCB

ओपनर्स
सनराइजर्स हैदारबाद (SunRisers Hyderabad) की टीम के पास बेहतरीन ओपनर हैं. डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो को रहते टीम मैनेजमेंट किसी दूसरे ओपनर के बारे में सोच भी नहीं सकता है. हैदराबाद के बाद विलियमसन साहा जैसे प्लेयर हैं जो काफी अनुभवी है. 2016 में आईपीएल का खिताब जीतने वाली टीम ऑक्शन के दौरान ओपनर्स पर बोली लगाने के मुड में नहीं होगी. 

मीडिल ऑर्डर
सनराइजर्स हैदारबाद (SunRisers Hyderabad) की टीम के पास विलियमसन जैसे प्लेयर हैं जिससे टीम का मध्यम क्रम काफी मजबूत बन पड़ा है. टॉप ऑर्डर के विफल होने के बाद विलियमसन हैदराबाद की पारी को संभाल लेते हैं. विलियमसन के अलावा मनीष पांडे और विजय शंकर जैसे खिलाड़ी भी है जिससे टीम का संतुलन बना हुआ है. लेकिन फिर भी हैदराबाद की टीम एक ऐसे खिलाड़ी के लिए बोली लगा सकती है जो बीच के ओवरों में विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी कर सके. ऐसे में ऑक्शन के दौरान हैदराबाद की नजर केरल के मोहम्मद अजहरुद्दीन पर रहेगी. अजहर ने हाल ही में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में गजब का परफॉर्मेंस किया था और 37 गेंद पर शतक जमाने का कमाल कर दिखाया था. वैसे ऑक्शन के दौरान मोहम्मद अजहरुद्दीन पर कई टीम बोली लगाने वाली है. वैसे ग्लेन मैक्सवेल पर भी बोली लगाने के लिए हैदराबाद की टीम सोच सकती है.

IPL 2021: नीलामी में इन खिलाड़ियों पर दांव लगा सकती है कोलकाता नाइट राइडर्स

स्पिन ऑलराउंडर
सनराइजर्स हैदराबाद के पास राशिद खान और शाहबाज नदीम जैसे बेहतरीन स्पिनर हैं. एक तरफ जहां राशिद खान अपनी गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी से भी कमाल करने की काबिलियत रखते हैं तो वहीं नदीम अपनी स्पिन गेंदबाजी से प्रभाव डालने में सफल रहते हैं. हैदराबाद की टीम राशिद खान जैसे ही एक स्पिन ऑलराउंडर को टीम में शामिल करने की रणनीति अपना सकती है. बांग्लादेश के शाकिब अल हसन या फिर पवन नेगी ऐसे विकल्प हैं जिसके पीछे हैदराबाद की टीम ऑक्शन के दौरान जा सकती है. शाकिब बेहतरीन ऑलराउंडर हैं तो वहीं पवन नेगी लेफ्ट ऑर्म से शानदार स्पिन गेंदबाजी करते हैं और बल्लेबाजी के दौरान बड़े शॉट्स भी मार सकते हैं. 

IPL 2021: नीलामी में इन खिलाड़ियों पर दांव लगा सकती है किंग्स इलेवन पंजाब


तेज गेंदबाज 
भुवनेश्वर कुमार और टी नटराजन जैसे तेज गेंदबाज हैं जो विरोधी टीमों के बल्लेबाज पर प्रभावी असर छोड़ने में सफल रहते हैं. पिछले सीजन में भुवी चोट की वजह से नहीं खेल पाए थे लेकिन अब वो फिट हैं और टूर्नामेंट में अपनी उपस्थिति दर्ज करा सकते हैं.  सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा, जेसन होल्‍डर जैसे गेंदबाज हैं, ऐसे में उम्मीद कम ही है कि हैदराबाद ऑक्शन के दौरान तेज गेंदबाज के लिए बोली लगाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:  कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.