IPl 2021: राजस्थान के राहुल तेवतिया ने आईपीएल शुरू होने से पहले बताया कि क्या है उनका लक्ष्य

IPL 2021: आईपीएल के शुरुआती चरण में राजस्थान और खुद के प्रदर्शन के बारे में तेवतिया ने कहा कि मैं जानता हूं कि मेरा प्रदर्शन स्तर और उम्मीदों के अनुरूप नहीं रहा. लेकिन शुरू होने जा रहे टूर्नानेंट के बाकी बचे सात मैचों में मैं अपना प्रदर्शन का स्तर ऊंचा उठाने का पूरा प्रयास करूंगा.

IPl 2021: राजस्थान के राहुल तेवतिया ने आईपीएल शुरू होने से पहले बताया कि क्या है उनका लक्ष्य

IPL 2021: राहुल तेवतिया आगे भारत के लिए कई मैचों में खेल सकते हैं

नयी दिल्ली:

IPL 20201: इंग्लैंड सीरीज के बाद यूएई (UAE) में होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) का माहौल बनने लगा है. ज्यादातर फ्रेंचाइजी टीमें पहले से ही हरकत में आ गयी हैं. एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स सहित ज्यादातर टीमों ने यूएई में डेरा डाल दिया है और अब खिलाड़ियों के बयान भी आने शुरू हो गए हैं. राजस्थान रॉयल्स भी पखवाडे़ भर के भीतर अपने अभियान की शुरुआत करने जा रहा है और उसके स्टार खिलाड़ी राहुल तेवतिया (Rahul Tevatia) ने  टीम के साथ गुजारे यादगार पलों को जिक्र किया है. तेवतिया यूएई में खेलने का मौका मिलने का लुत्फ उठा रहे हैं. 

राहुल ने कहा कि मैं आईपीएल में खेलने का  बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं. सिर्फ एक ही नहीं, बल्कि सभी सात मैचों में. मैं सभी मुकाबले समान ऊर्जा से खेलना पसंद करता हूं और निश्चित ही राजस्थान टीम की कई सुनहरी और यादगार यादें हैं, जो मेरे साथ जुड़ी हैं और जिनका मैं लुत्फ उठाता हूं. तेवतिया ने कहा कि यह बात मुझे बहुत ही कॉन्फिडेंस प्रदान करती है कि मैं समान अच्छे प्रदर्शन कर सकता हूं और जब जरूरत होती है, तो असाधारण प्रदर्शन करने में समर्थ हूं. मेरा उद्देश्य होने वाले मैचों में हर तरह की परिस्थिति में राजस्थान को जीत दिलाना है. मैंने इस पहलू लेकर खेल पर काफी काम किया है. राहुल ने 41 मैचों में 452 रन बनाए हैं और 26 विकेट लिए हैं. 

- ये भी पढ़ें - -
ENG vs IND: फैन्स द्वारा 'LORD' कहे जाने पर शार्दुल ठाकुर ने ऐसे किया रिएक्ट, देखें Video
आखिरी बल्लेबाज को आउट करने के लिए सभी 10 खिलाड़ी ने पिच के पास आकर की फील्डिंग, लेकिन फिर हुआ ऐसा- 
Umesh Yadav की 'डेंजर गेंद' पर बोल्ड होने से शॉक्ड Joe Root, आउट होने के बाद पिच देखने लगे- Video
T20 World Cup: यह है टी20 विश्व कप के लिए संभावित भारतीय टीम, इस खिलाड़ी ने दी सेलेक्टरों को बहुत ज्यादा टेंशन

आईपीएल के शुरुआती चरण में राजस्थान और खुद के प्रदर्शन के बारे में तेवतिया ने कहा कि मैं जानता हूं कि मेरा प्रदर्शन स्तर और उम्मीदों के अनुरूप नहीं रहा. लेकिन शुरू होने जा रहे टूर्नानेंट के बाकी बचे सात मैचों में मैं अपना प्रदर्शन का स्तर ऊंचा उठाने का पूरा प्रयास करूंगा. इस ऑलराउंडर ने कहा कि  मेरा उद्देश्य टीम के प्रदर्शन में बतौर लो-मिड्ल ऑर्डर बल्लेबाज ज्यादा से ज्यादा योगदान देकर मैच को फिनिश करना है. हम बात हमारी टीम के समग्र प्रदर्शन की आती है, तो हमने सात में से तीन मैच जीते  हैं. इनमें से कुछ मैच खासे नजदीकी थे. ऐसे में मैं सोचता हूं कि कुल मिलाकर हमने बतौर इकाई अच्छा प्रदर्शन किया है और अभी काफी अच्छा प्रदर्शन आना बाकी है. 

ऑफ सीजन में ज्यादातर हिस्सा घरेलू शहर फरीदाबाद में गुजारने वाले लेग स्पिनर राहुल ने कहा कि वह कुछ खास क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करने और लय बैठाने में सफल रहे हैं. गेंदबाजी के पहलू से मैंने कई क्षेत्र ऐसे पाए, जहां सुधार की जरूरत थी. जब आप लगातार खेल रहे होते, तो इस बात को नहीं पकड़ बाते. अब जब कोविड से ब्रेक मिला, तो मुझे खामियां पकड़ने में मदद मिली और मैंने इस पर काम किया है. 

VIDEO:  ​अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के CEO ने कहा, तालिबान को पसंद है क्रिकेट


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com