IPL 2021 SRH vs MI: मुंबई ने हैदराबाद को 42 रन से हराया, ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव रहे मैच के हीरो

SRH vs MI:  मुंबई ने अपने आखिरी लीग मैच में हैदराबाद को मुंबई ने 42 रन से हरा दिया.  236 रन के स्कोर का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 193 रन ही बना सकी

IPL 2021 SRH vs MI:  मुंबई ने हैदराबाद को 42 रन से हराया, ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव रहे मैच के हीरो

मुुंबई ने हैदराबाद को हराया

SRH vs MI:  मुंबई ने अपने आखिरी लीग मैच में हैदराबाद को 42 रन से हरा दिया. 236 रन के स्कोर का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 193 रन ही बना सकी. हैदराबाद की ओर से मनीष पांडे ने 69 रन की नाबाद पारी खेली. इसके अलावा जेसन रॉय ने 34 रन की पारी खेली. बता दें कि पहली बार मनीष पांडे आजके मैच में कप्तानी कर रहे थे. वैसे, अब दोनों टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है. मुंबई की ओर से बुमराह, कूल्टर-नाइल और जेम्स नीशम के खाते में 2-2 विकेट आए. 

स्कोरकार्ड

रेगुलर अंतराल पर गिरते रहे हैदराबाद के विकेट

एसआरएच को पहला झटका जेसन रॉय के रूप में 64 रन के स्कोर पर लगा था. रॉय ने 21 गेंद पर 34 रन की पारी खेली. जिसमें उन्होंने 6 चौके लगाए. 64 रन के स्कोर पर रॉय आउट हुए हैं. इसके बाद अभिषेक शर्मा 33 रन बनाने के बाद नीशम का शिकार बने. हैदराबाद को दूसरा झटका 79 रन के स्कोर पर लगा है.  मोहम्मद नबी भी कोई खास नहीं कर पाए और पीयूष चावला की गेंद पर कैच कर लिए गए. वहीं, अब्दुल समद भी नीशम की गेंद पर कैच आउट कर लिए गए थे. हैदराबाद को चौथा झटका 100 रन के स्कोर पर लगा था. हालांकि प्रियम गर्ग ने पारी को मनीष पांडे के साथ संभालने की कोशिश की, लेकिन प्रियम गर्ग 21 गेंद पर 29 रन बनाकर पवेलियन लौटे. बुमराह ने गर्ग को आउट कर हैदराबाद को पांचवां झटका दिया. इसके बाद फिर हैदराबाद की टीम संभल नहीं पाई. आखिर में 20 ओवर के खेल के बाद हैदराबाद 8 विकेट पर 193 रन ही बना सकी. मनीष पांडे 69 रन बनाकर नाबाद रहे.

मुंबई की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

इससे पहले IPL 2021 के 55वे मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 9 विकेट पर 235 रन का स्कोर खड़ा किया. यादव 82 रन बनाने के बाद होल्डर की ही गेंद पर आउट हुए. सूर्यकुमार यादव ने अपनी 82 रन की पारी में 40 गेंद का सामना किया जिसमें 3 छक्के और 13 चौके शामिल रहे. सुर्यकुमार के अलावा शुरूआत में ईशान किशन का तूफान आया था. किशन ने 32 गेंद पर ही 84 रन ठोक दिए थे. हैदराबाद की ओर से सबसे ज्यादा विकेट जेसन होल्डर ने चटकााए, होल्डर के खाते में 4 विकेट आए.  बता दें कि मुंबई इंडियंस का यह आईपीएल में सबसे सर्वोच्च टीम स्कोर है. इससे पहले मुंबई ने 2017 में पंजाब के खिलाफ मैच में 6 विकेट पर 223 रन बनाए थे.

रोहित और ईशान की तेज शुरूआत

रोहित शर्मा और ईशान किशन ने मिलकर मुंबई को ताबड़तोड़ शुरूआत दी. हालांकि रोहित शर्मा 18 रन बनाने के बाद राशिद खान का शिकार बने, मुंबई को पहला झटका 80 रन के स्कोर पर लगा. इसके बाद हार्दिक पंड्या और ईशान ने पारी को उसी गति से आगे बढ़ाने की कोशिश की लेकिन हार्दिक 10 रन बनाने के बाद 113 रन के स्कोर पर आउट हुए. बता दें कि मुंबई के 100 रन सिर्फ 8वें ओवर में ही पूरे हो गए थे. मैच में खासकर ईशान किशन ने दूसरे ओवर में सिद्धार्थ कौल के ओवर में 4 चौके सहित कुल 18 रन बना डाले. इसके बाद भी किशन ने धमाकेदार बल्लेबाजी की और केवल 16 गेंद पर अर्धशतक जमा दिया. इस सीजन में ईशान के द्वारा जमाया गया अर्धशतक सबसे तेज अर्धशतक है. बता दें कि पोलार्ड ने इससे पहले इस सीजन में 17 गेंद पर अर्धशतक जमाया था. अपनी पारी में ईशान ने 11 चौके और 4 छक्के जमाए. इशान के रूप में मुंबई को तीसरा झटका 124 रन के स्कोर पर लगा.

अभिषेक शर्मा ने लगातार 2 गेंद पर 2 विकेट लेकर मुंबई को चौथा और पांचवां झटका दिया था. अभिषेक ने पहले पोलार्ड फिर अगली गेंद पर नीशम को आउट कर मुंबई को बड़ा झटका दिया है. मुंबई के 5 विकेट 151 रन पर गिर गए थे.  इसके बाद क्रुणाल पंड्या छठे विकेट के रूप में आउट हुए, क्रुणाल ने केवल 9 रन बनाए. मुंबई का 7वां विकेट कूल्टर-नाइल के रूप में गिरा था. इसके बाद 8वें विकेट के रूप में पीयूष चावला आउट हुए. तूफानी बल्लेबाजी करने वाले सूर्यकुमार यादव 9वें विकेट के रूप में आउट हुए थे.

IPL 2021: ईशान किशन ने गेंदबाजों को जमकर कूटा, लगाया 104 मीटर का आसमानी छक्का, देखें Video

मुंबई के खिलाफ मैच में हैदराबाद की कप्तानी मनीष पांडे कर रहे थे. चोटिल होने के कारण केन विलियमसन आज का यह मैच नहीं खेल रहे हैं. मुंबई की टीम में पिछले मैच की तुलना में दो बदलाव हुए. क्रुणाल पंड्या और पीयूष चावला को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था. इसके अलावा हैरानी का बात ये है कि टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में चुने गए राहुल चाहर को इस मैच में प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया था.

मुंबई इंडियंस प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (c), ईशान किशन (w), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, जेम्स नीशम, नाथन कूल्टर-नाइल, जसप्रीत बुमराह, पीयूष चावला, ट्रेंट बोल्ट

सनराइजर्स हैदराबाद XI

जेसन रॉय, अभिषेक शर्मा, मनीष पांडे (कप्तान), प्रियम गर्ग, अब्दुल समद, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर, जेसन होल्डर, राशिद खान, मोहम्मद नबी, उमरान मलिक, सिद्धार्थ कौल

मनीष पांडे ने कप्तानी करने को लेकर कहा, 'आईपीएल कप्तान के रूप में मेरा पहला मैच, अंतिम मिनट कॉल.. केन की कोहनी पर चोट लगी थी, भुवी को भी चुभन है. हम पहले गेंदबाजी कर  बॉम्बे को थोड़ा मौका देना चाहते हैं. मुझे पता है कि वे तेजी से रन बनाने की कोशिश करेंगे. लेकिन हम तैयार हैं.'


 ये भी पढ़ें 
IPL 2021 Orange Cap purple Cap Holder: केएल राहुल ने छिना डुप्लेसी से नंबर-1 का ताज, हर्षल पटेल नंबर वन गेंदबाज
दीपक चाहर ने पंजाब किंग्स के मैच के बाद अपनी गर्लफ्रेंड को स्टेडियम में किया प्रपोज, देखें Video
T20 World Cup: कनेरिया ने पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर के भारत-पाक मैच बयान को बताया पूरी तरह बकवास, video
ICC ने की T20 वर्ल्ड कप के लिए अंपायरों की घोषणा, केवल एक भारतीय, देखें पूरी लिस्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: IPL: नहीं चल रहा धोनी का बल्ला, जानें एक्सपर्ट की राय