ICC ने की T20 वर्ल्ड कप के लिए अंपायरों की घोषणा, केवल एक भारतीय, देखें पूरी लिस्ट

आईसीसी (ICC) ने आगामी टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए अंपायरों (Umpire) के पैनल का ऐलान कर दिया है. आईसीसी ने इस बड़े टूर्नामेंट के लिए 16 शीर्ष अंपायरों की सूची बनाई है.

आईसीसी (ICC) ने आगामी टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए अंपायरों (Umpire) के पैनल का ऐलान कर दिया है. आईसीसी ने इस बड़े टूर्नामेंट के लिए 16 शीर्ष अंपायर और 4 अनुभवी मैच रेफरी को ओमान और संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले मैचों के लिए नियुक्त किया है. 45 मैचों के टूर्नामेंट के लिए अंतिम रूप दिए गए 16 अंपायरों और चार मैच रेफरी में तीन अंपायर शामिल हैं जो अपने छठे आईसीसी पुरुष टी 20 वर्ल्ड कप में अंपायरिंग करेंगे, ये तीन अंपायर- अलीम डार, मरैस इरास्मस और रॉड टकर हैं. इसके अलावा मैच ऱैफरी के लिए भारत के जवागल श्रीनाथ का भी चयन किया गया है. इसके अलावा भारत के नितिन मेनन टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान अंपायरिंग करते हुए दिखेंगे.

श्रीलंका के कुमार धर्मसेना, जो आईसीसी पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल के लिए ऑन-फील्ड अंपायरों में से एक थे, टूर्नामेंट के पहले मैच में होंगे, जब ओमान न्यू जोसेन्डर के साथ पापुआ न्यू गिनी से भिड़ेंगे. उनका साथ क्रिस गैफनी देंगे.

 ये भी पढ़ें 
IPL 2021 : जम्मू-कश्मीर के उमरान मलिक ने इस सीजन की सबसे तेज गेंद करके मचाया गदर, लोग बोले- 'भारत का स्पीड गनत
IPL 2021: केन विलियमसन ने तूफानी थ्रो से मैक्सवेल को किया रन आउट, एक पल में बदल दिया मैच, देखें Video
IPL 2021: क्रिश्चियन ने अपनी ही गेंद पर लिया खतरनाक कैच, देखकर हर्षा भोगले बोले-' Best Catch होगा'- Video
IPL में हर्षल पटेल का बड़ा कारनामा, बुमराह का रिकॉर्ड तोड़ बने नंबर वन भारतीय गेंदबाज

20 शीर्ष अंपायरों के ग्रुप का मतलब है कि कोविड -19 महामारी की शुरुआत के बाद पहली बार, मस्कट (ओमान), अबू धाबी, शारजाह और दुबई में खेले जा रहे 16-टीम टूर्नामेंट के सभी मैचों के लिए तटस्थ अंपायर होंगे. यह टूर्नामेंट यूएई में 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक खेला जाएगा.

भारत और पाकिस्तान के मैच में ये होंगे अंपायर
बता दें कि 24 अक्टूबर को पाकिस्तान और भारत (IND vs PAK T20 World Cup) के बीच होने वाले मैच में अंपायरिंग की जिम्मेदारी साउथ अफ्रीका के मरैस इरास्मस (Marais Erasmus) और न्यूजीलैंड के क्रिस गैफनी (Chris Gaffaney) को दी गई है जो वहीं, डेविड बून इस मैच में रेफरी होंगे.

ICC पुरुष T20 वर्ल्ड कप 2021 में मैच अधिकारी 


मैच रेफरी: डेविड बून, जेफ क्रो, रंजन मदुगले, जवागल श्रीनाथ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अंपायर: क्रिस ब्राउन, अलीम डार, कुमार धर्मसेना, मराइस इरास्मस, क्रिस गैफनी, माइकल गफ, एड्रियन होल्डस्टॉक, रिचर्ड इलिंगवर्थ, रिचर्ड केटलबोरो, नितिन मेनन, अहसन रजा, पॉल रीफेल, लैंग्टन रुसेरे, रॉड टकर, जोएल विल्सन, पॉल विल्सन