IPL 2021 Orange Cap purple Cap Holder: केएल राहुल ने छिना डुप्लेसी से नंबर-1 का ताज, हर्षल पटेल नंबर वन गेंदबाज

IPL 2021 Orange Cap purple Cap Holder List Updated: आईपीएल 2021 में अबतक कुल 54 मैच खेले जा चुके हैं. इस दौरान जबरदस्त क्रिकेट देखने को मिला है.

IPL 2021 Orange Cap purple Cap Holder: केएल राहुल ने छिना डुप्लेसी से नंबर-1 का ताज, हर्षल पटेल नंबर वन गेंदबाज

IPL 2021 Orange Cap purple Cap Holder: केएल राहुल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

IPL 2021 Orange Cap purple Cap Holder List Updated: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के मैच 54वे मैच में शारजाह में राजस्थान रॉयल्स (RR) को 86 रन से हराकर बड़ी जीत दर्ज करके गत चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद को लगभग खत्म ही कर दिया है.  इस भारी जीत के साथ, इयोन-मॉर्गन की अगुवाई वाली टीम अब +0.587 के शानदार रन-रेट के साथ चौथे स्थान पर खुद को स्थापित करने में सफल हो गई है. पांच बार के आईपीएल चैंपियन के लिए अगले दौर के लिए क्वालीफाई करने के लिए अपने अगले मैच को 171 रन से जीतना होगा और साथ ही विरोधी टीम को कापी कम स्कोर पर ऑलाआउट करनी होगी. 

आईपीएल 2021 अंक तालिका (IPL 2021 Points Table)

गुरुवार को डबल हेडर के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के पंजाब किंग्स (CSK vs PBKS) से हारने के बाद दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीम टॉप पर बने रहेगी. सीएसके वर्तमान में सूची में दूसरे और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) तीसरे स्थान पर है. केकेआर (KKR) का चौथी टीम के रूप में प्लेऑफ में पहुंचना संभव नजर आ रहा है.  पंजाब किंग्स गुरुवार को सीएसके पर जीत के बाद अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है. मुंबई इंडियंस, जिनके सामने लगभग असंभव है अब प्लेऑफ में पहुंचना, छठे स्थान पर मौजूद हैं. आज मुंबई का मुकाबला हैदराबाद के साथ होगा.

 ये भी पढ़ें 
IPL 2021 : जम्मू-कश्मीर के उमरान मलिक ने इस सीजन की सबसे तेज गेंद करके मचाया गदर, लोग बोले- 'भारत का स्पीड गनत
IPL 2021: केन विलियमसन ने तूफानी थ्रो से मैक्सवेल को किया रन आउट, एक पल में बदल दिया मैच, देखें Video
IPL 2021: क्रिश्चियन ने अपनी ही गेंद पर लिया खतरनाक कैच, देखकर हर्षा भोगले बोले-' Best Catch होगा'- Video
IPL में हर्षल पटेल का बड़ा कारनामा, बुमराह का रिकॉर्ड तोड़ बने नंबर वन भारतीय गेंदबाज

ऑरेंज कैप (IPL 2021 Orange Cap)

केएल राहुल (KL Rahul) की नाबाद 98 रनों की तूफानी पारी खेलकर फाफ डुप्लेसिस (Faf fu Plessis) से ऑरेंज कैप छीन लिया है. जिन्होंने पहले दिन में पंजाब किंग्स के खिलाफ अर्धशतक बनाकर इस साल के आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने की दौड़ में अब दूसरे नंबर पर हैं. पंजाब किंग्स के कप्तान ने 13 मैचों में 626 रन बनाए हैं जबकि डु प्लेसिस के नाम 14 मैचों में उनके नाम के आगे 546 रन हैं. पीबीकेएस के खिलाफ बल्ले से नाकाम रहे रुतुराज गायकवाड़ 533 रन के साथ तीसरे स्थान पर हैं,  उनके पीछे दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन 501 रन के साथ हैं.

ir7sa8a8

Photo Credit: Instagram

पर्पल कैप (IPL 2021 Purple Cap) 


बुधवार को हर्षल पटेल (Harshal Patel) के 3 विकेट लेने के साथ ही इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं.  आरसीबी के तेज गेंदबाज ने आईपीएल 2021 में 13 मैचों में 29 विकेट लिए हैं.  पर्पल कैप की दौड़ में दिल्ली कैपिटल्स के अवेश खान (22) हर्षल से सात विकेट से पीछे हैं.  भारत के जसप्रीत बुमराह 13 मैचों में 19 विकेट लेकर तीसरे स्थान पर हैं.  तीनों खिलाड़ियों के पास आईपीएल 2021 के लीग चरण के अंतिम दिन अपने विकेटों की संख्या बढ़ाने का मौका होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: रविचंद्रन अश्विन-इयोन मॉर्गन विवाद : क्या अश्विन सचमुच अक्खड़ हैं?