INDW vs AUSW: फील्डिंग के दौरान आपस में टकराईं भारतीय खिलाड़ी, दर्द की शिकायत के बाद ले जाया गया अस्पताल

Sneh Rana Collide with Pooja Vastrakar: यह घटना ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी के दौरान हुई. पहली पारी के 25वें ओवर में यह दोनों खिलाड़ी बेथ मूनी का शॉट रोकने के दौरान कोशिश कर रही थीं, जिस दौरान दोनों के बीच मैदान पर टक्कर हुई.

INDW vs AUSW: फील्डिंग के दौरान आपस में टकराईं भारतीय खिलाड़ी, दर्द की शिकायत के बाद ले जाया गया अस्पताल

INDW vs AUSW ODI: फील्डिंग के दौरान आपस में टकराईं भारतीय खिलाड़ी

Sneh Rana Collide with Pooja Vastrakar: हरलीन देओल को शनिवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे की दूसरी पारी के दौरान भारतीय महिला स्पिनर स्नेह राणा के लिए 'कनकशन' सब्स्टिट्यूट खिलाड़ी बनाया गया. बैकवर्ड प्वाइंट पर फील्डिंग करते समय राणा और पूजा वस्त्राकर की तेज टक्कर हो गयी थी. यह घटना ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी के दौरान हुई. पहली पारी के 25वें ओवर में यह दोनों खिलाड़ी बेथ मूनी का शॉट रोकने के दौरान कोशिश कर रही थीं, जिस दौरान दोनों के बीच मैदान पर टक्कर हुई. इस टक्कर के बाद दोनों दर्द से कराह रही थीं. इस टक्कर के बाद पूजा वस्त्राकर जल्द ही खड़ी हो गयीं लेकिन राणा लंबे समय तक मैदान पर ही पड़ी रहीं. इसके बाद अपने सिर पर 'आइस पैक' लगाकर मैदान से निकलीं.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक बयान में कहा,"स्नेह राणा ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान फील्डिंग करते हुए हुई टक्कर के बाद सिर में दर्द की शिकायत की थी. उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया है और वह मौजूदा वनडे में हिस्सा नहीं लेंगी." इसमें कहा गया,"हरलीन देओल को कनकशन (सिर में चोट) सब्स्टिट्यूट खिलाड़ी चुना गया है." बता दें, वस्त्राकर से टक्कर होने से पहले राणा ने ऑस्ट्रेलियाई पारी में चार ओवर फेंके थे.

बात अगर मैच की करें तो ऑफ स्पिनर दीप्ति शर्मा ने पांच विकेट झटककर आस्ट्रेलिया की रन गति पर लगाम लगायी लेकिन सात कैच छोड़ने से भारत मेहमान टीम को शनिवार को यहां दूसरे महिला वनडे में आठ विकेट पर 258 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने से नहीं रोक सका. दीप्ति ने सूखी और टर्न लेती पिच का पूरा फायदा उठाते हुए 10 ओवर में 38 रन देकर पांच विकेट चटकाये लेकिन उनकी शानदार गेंदबाजी मेजबान टीम के लचर क्षेत्ररक्षण के कारण फायदेमंद नहीं हो सकी.


दीप्ति ने एलिसे पैरी (50 रन), बेथ मूनी (10 रन), तहलिया मैकग्रा (24 रन), जॉर्जिया वारेहैम (22 रन) और अनाबेल सदरलैंड(23 रन) के विकेट लेकर अपने करियर में दूसरी बार पांच विकेट चटकाने का कारनामा किया. अलाना किंग का कैच एक बार दीप्ति और एक बार कप्तान हरमनप्रीत कौर ने छोड़ा. अलाना ने अंत में तीन छक्के जड़े और 17 गेंद में नाबाद 28 रन बनाकर आस्ट्रेलिया को 250 रन के पार पहुंचाने में मदद की। एक समय ऐसा लग रहा था कि आस्ट्रेलिया इस स्कोर तक नहीं पहुंच पायेगी.

22वें ओवर तक आस्ट्रेलियाई टीम ने अच्छा दबदबा बनाया हुआ था, उसने पैरी और फोबे लिचफील्ड (63 रन, 98 गेंद, छह चौके) के बीच दूसरे विकेट के लिए 77 रन की भागीदारी से एक विकेट पर 117 रन बना लिये थे. लेकिन जैसे ही हरमनप्रीत ने दीप्ति को गेंदबाजी पर लगाया, पासा भारत के पक्ष में पलटता दिखा क्योंकि इस सीनियर स्पिनर ने आते ही कमाल कर दिया. पैरी (50 रन, 47 गेंद, चार चौके, एक छक्का) ने लगातार अपना दूसरा अर्धशतक जड़ा और वह लिचफील्ड के साथ मजबूत भागीदारी की ओर बढ़ रही थी. पर दीप्ति ने पैरी का विकेट लेकर इस आस्ट्रेलियाई को आक्रामक होने से रोक दिया.

दीप्ति की शॉर्ट गेंद को पुल करने के प्रयास में वह मिडविकेट पर श्रेयांका पाटिल को कैच दे बैठी जिन्होंने दूसरे प्रयास में यह कैच लपका. दीप्ति ने लगातार मूनी को परेशान रखा और पिच का पूरा फायदा उठाते हुए उन्हें पगबाधा आउट किया. फिर दीप्ति ने खतरनाक दिख रही मैकग्रा को 40वें ओवर में पवेलियन भेजा और फिर 46वें ओवर की पहली गेंद पर वारेहैम का विकेट लिया. इस भारतीय स्पिनर ने सदरलैंड का रिटर्न कैच लेकर पांचवां विकेट प्राप्त किया.

यह भी पढ़ें: IND vs SA: अजिंक्य रहाणे का तीन शब्द का पोस्ट हुआ वायरल, चेतेश्वर पुजारा भी नहीं रहे पीछे, फैंस के बीच मची खलबली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: IND vs SA: "सिर्फ एक गलती की.." सुनील गावस्कर ने बताया पहले टेस्ट में क्यों फ्लॉप हुए शुभमन गिल