यह ख़बर 04 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

भारतीय महिला टीम ने दूसरा वनडे भी जीता

खास बातें

  • अमिता शर्मा और गौहर सुल्ताना की दसवें विकेट की रिकार्ड साझेदारी तथा झूलन गोस्वामी की कातिलाना गेंदबाजी से भारतीय महिला टीम ने बुधवार को टांटन में कम स्कोर वाले दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में इंग्लैंड को 14 से रन से हराकर पांच मैच की श्रृंखला
टांटन:

अमिता शर्मा और गौहर सुल्ताना की दसवें विकेट की रिकार्ड साझेदारी तथा झूलन गोस्वामी की कातिलाना गेंदबाजी से भारतीय महिला टीम ने बुधवार को टांटन में कम स्कोर वाले दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में इंग्लैंड को 14 से रन से हराकर पांच मैच की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त हासिल की।

भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद एक समय छह विकेट पर 34 रन बनाकर संकट में दिख रही थी। अमिता (नाबाद 42) ने सुल्ताना (22) ने आखिरी विकेट के लिये 58 रन की साझेदारी की जिससे भारत 47.5 ओवर में 129 रन बनाने में सफल रहा।

इसके बाद गोस्वामी ने शुरू से ही इंग्लैंड को झटके देने शुरू किये और आखिर में उसकी टीम को 47.2 ओवर में 115 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभायी। गोस्वामी ने 17 रन देकर चार विकेट लिये। लेग स्पिनर वेदा कृष्णमूर्ति ने दस ओवर में केवल 14 रन देकर दो विकेट लिये जबकि सुल्ताना ने गेंदबाजी में भी कमाल दिखाते हुए 30 रन के एवज में दो विकेट हासिल किये। गोस्वामी ने पारी के सातवें ओवर में ही इंग्लैंड की कप्तान चालरेट एडवर्डस (शून्य) और सराह टेलर (शून्य) को आउट करके इंग्लैंड को बैकफुट पर भेज दिया।

टैमी ब्यूमोंट (31) ने टीम की उम्मीदें जगायी। उन्हें जेनी गुन (20) का अच्छा साथ मिला। इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिये 34 रन जोड़े। यह साझेदारी टूटने के बाद डेनिली वायट (नाबाद 19) ही कुछ रन बना पायी।

लार्डस में पहला मैच पांच विकेट से जीतने वाले भारत की शुरुआत बेहद खराब रही। उसकी चोटी की सात बल्लेबाजों में से केवल हरमनप्रीत कौर (21) ही दोहरे अंक में पहुंच पायी। पहले मैच में भारत की जीत की नायिका रही कप्तान मिताली राज केवल छह रन बना पायी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

निचले क्रम में अमिता को सुल्ताना के अलावा निरंजना नागराजन (12) का भी अच्छा साथ मिला। इंग्लैंड की महिला टीम की तरफ से कैथरीन ब्रंट ने 20 रन देकर चार विकेट लिये जबकि जार्जिया एल्विस और लौरा मार्श ने दो-दो विकेट हासिल किये। तीसरा मैच कल इसी मैदान पर खेला जाएगा।