IND vs SA: टीम इंडिया में हुए बड़े बदलाव; तीन स्टार हुए स्क्वाड में शामिल, ये खिलाड़ी हुआ बाहर

India vs South Africa: बीसीसीआई ने यह भी पुष्टि की कि मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) का अभी पूरी तरह से COVID-19 से उबरना बाकी है और वह सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे.

IND vs SA: टीम इंडिया में हुए बड़े बदलाव; तीन स्टार हुए स्क्वाड में शामिल, ये खिलाड़ी हुआ बाहर

Shreyas Iyer

India vs South Africa: श्रेयस अय्यर, शाहबाज अहमद और उमेश यादव को साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज (IND vs SA T20 Series) के लिए भारतीय टीम (Team India) में शामिल कर लिया गया है. जबकि चोट की वजह से दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) स्क्वाड से बाहर हो चुके हैं. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने एक बयान जारी कर बुधवार को इसकी जानकारी दी. हरफनमौला खिलाड़ी दीपक हुड्डा पीठ में चोट के कारण इस सीरीज से बाहर हो गए हैं जबकि हार्दिक पंड्या और भुवनेश्वर कुमार चोट से जुड़ी पुरानी समस्याओं से निपटने के लिए एनसीए (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) में रहेंगे.

बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा, "दीपक हुड्डा पीठ की चोट के कारण आगामी दक्षिण अफ्रीका सीरीज से बाहर हो गए हैं. ऑलराउंडर अपनी चोट के प्रबंधन के लिए NCA में हैं."

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) की ओर से जारी विज्ञप्ति में सचिव जय शाह ने कहा, "हार्दिक पंड्या और भुवनेश्वर कुमार ने भी कंडीशनिंग से संबंधित काम के लिए NCA को रिपोर्ट किया है, जबकि अर्शदीप सिंह तिरुवनंतपुरम में टीम के साथ जुड़ चुके हैं."


PAK vs ENG 5th T20I: कहां, कब और कैसे देखें पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड का पांचवां टी20, जानिए सभी जानकारी

‘ये किसी भी हीरो की तुलना SRK से करने जैसा है', स्टार पेसर की तुलना शोएब अख्तर के साथ करने पर पूर्व PAK कप्तान ने कहा

बीसीसीआई ने यह भी पुष्टि की कि मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) का अभी पूरी तरह से COVID-19 से उबरना बाकी है और वह सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे. उमेश यादव, जिन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई सीरीज में शमी के रिप्लेसमेंट के रूप में शामिल किया गया था, उन्हें दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए भी टीम में बरकरार रखा गया है.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम बुधवार को पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय के बाद दो अक्टूबर को गुवाहाटी और चार अक्टूबर को इंदौर में मैच खेलेगी.

साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, श्रेयस अय्यर, शाहबाज अहमद.

IND vs SA 1st T20I: साउथ अफ्रीका के खिलाफ कैसी होगी भारत की प्लेइंग XI? हार्दिक पांड्या की जगह कौन लेगा

* “पाकिस्तान के पास हार्दिक पांड्या जैसा कोई नहीं है..”, शाहिद अफरीदी ने एक टीवी शो के दौरान माना- Video 

VIDEO: स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com