IND vs NZ: एक तरफ जहां एजाज पटेल ने किया कमाल तो वहीं दूसरी ओर न्यूजीलैंड ने बना दिया शर्मनाक रिकॉर्ड

IND vs NZ Mumbai Test: दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड की पहली पारी 62 रन पर सिमट गई. 62 रन पर ऑलआउट होने के बाद कीवी टीम ने शर्मनाक रिकॉर्ड बना दिया है

IND vs NZ: एक तरफ जहां एजाज पटेल ने किया कमाल तो वहीं दूसरी ओर न्यूजीलैंड ने बना दिया शर्मनाक रिकॉर्ड

मुंबई टेस्ट में 62 रन पर आउट हुए कीवी टीम

IND vs NZ Mumbai Test: दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड की पहली पारी 62 रन पर सिमट गई. 62 रन पर ऑलआउट होने के बाद कीवी टीम ने शर्मनाक रिकॉर्ड बना दिया है. टेस्ट क्रिकेट में भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड का यह सबसे कम स्कोर वाला टीम टोटल है. इससे पहले न्यूजीलैंड का भारत के खिलाफ टेस्ट में सबसे कम टीम स्कोर 94 रन था. वहीं यह भारत में खेले गए टेस्ट में अब तक का सबसे कम टीम स्कोर है. इससे पहले भारत में किसी विदेशी टीम का सबसे कम स्कोर टेस्ट में 79 रन था जो साउथ ने 2015 में नागपुर में बनाया था. वैसे 1987 में भारत दिल्ली में खेले गए टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ 75 रन पर आउट हो गई थी. यानि 34 साल के बाद कोई टीम भारत की धरती पर टेस्ट में 75 रन से कम स्कोर पर सिमटी है. 

एजाज पटेल के इस प्रदर्शन पर क्रिकेट जगत ने दी जमकर बधाइयां, BCCI ने शेयर किया खास VIDEO 

इसके अलावा टेस्ट में न्यूजीलैंड का यह छठा सबसे कम टीम स्कोर है. बता दें कि टेस्ट में न्यूजीलैंड का सबसे कम टीम स्कोर 26 रन है जो कीवी टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ 1955 में ऑकलैंड टेस्ट मैच के दौरान बनाया था.  टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में यह केवल दूसरी बार है जब न्यूजीलैंड भारत के खिलाफ 100 के अंदर ऑलआउट हुई है.


एजाज पटेल का कमाल, 10 विकेट लेने पर क्या बोले
न्यूजीलैंड के स्पिनर ऐजाज पटेल ने शनिवार को अपने जन्मस्थल पर ही भारत की पारी में सभी 10 विकेट चटकाने की उपलब्धि हासिल करने के बाद कहा कि उनकी किस्मत में था कि वह मुंबई में ही ऐसा करें. अपने माता पिता के साथ 1996 में मुंबई से न्यूजीलैंड में जा बसे 33 साल के पटेल ने भारत की पहली पारी में 47 . 5 ओवर में 119 रन देकर दस विकेट लिये. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में दुर्लभ उपलब्धि हासिल करने वाले इंग्लैंड के जिम लेकर और भारत के अनिल कुंबले जैसे दिग्गजों की बराबरी कर ली.

कौन हैं 'परफेक्ट 10' का ऐतिहासिक कारनामा करने वाले एजाज पटेल, मुंबई से जुड़ा है खास रिश्ता..

पटेल ने इस उपलब्धि के बाद कहा, ‘‘ईमानदारी से कहूं तो यह सपने की तरह है और अपने करियर में यह उपलब्धि हासिल करना बहुत विशेष है, मेरी किस्मत में ही था कि मैंने यह उपलब्धि मुंबई में ही हासिल की.' (भाषा के साथ)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा.