एजाज पटेल के इस प्रदर्शन पर क्रिकेट जगत ने दी जमकर बधाइयां, BCCI ने शेयर किया खास VIDEO

कमाल की बात ये है कि ये कारनाम अभी तक केवल स्पिनर ही कर पाए हैं. एजाज पटेल ने 47.5 ओवर गेंदबाजी करते हुए 119 रन दिए और 10 विकेट हासिल किए.

एजाज पटेल के इस प्रदर्शन पर क्रिकेट जगत ने दी जमकर बधाइयां, BCCI ने शेयर किया खास VIDEO

टेस्ट क्रिकेट में एक बार फिर इतिहास ने अपने आप को दोहराया है

खास बातें

  • 47.5 ओवर गेंदबाजी की, 12 मेडन ओवर किए
  • 10 विकेट क्लब में शामिल हुए एजाज
  • भारत में हुआ था इनका जन्म

न्यूजीलैंड के लेफ्ट आर्म स्पिनर एजाज पटेल ने दुनिया भर के क्रिकेट फैंस की नजरें अपनी तरफ मोड़  ली हैं.  टेस्ट क्रिकेट में एक बार फिर इतिहास दोहराया गया है. न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल (Ajaz Patel) ने मुंबई टेस्ट (Mumbai Test) मैच में भारत की पहली पारी के दौरान एक पारी में 10 विकेट लेकर धमाल मचा दिया है. ऐसा कारनामा करने वाले एजाज टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में तीसरे गेंदबाज बन गए हैं. इनसे पहले सिर्फ  इंग्लैंड के जिम लेकर और अनिल कुंबले (Anil Kumble) ये कारनामा कर पाए हैं. अनिल कुंबले ने ये कारनामा पहली पाकिस्तान के खिलाफ दिल्ली के फिरोजशाह स्टेडियम में किया था. 

य़ह  पढ़ें- कुछ ऐसे मयंक अग्रवाल ने सचिन तेंदुलकर को दी ''घर'' में मात

कमाल की बात ये है कि ये कारनाम अभी तक केवल स्पिनर ही कर पाए हैं. एजाज पटेल ने 47.5 ओवर गेंदबाजी करते हुए 119 रन दिए और 10 विकेट हासिल किए. एजाज ने अपने स्पैल में 12 ओवर मेडन भी किए. एजाज के इस तरह के प्रदर्शन के बाद दुनिया भर से उनके लिए बधाईयां और संदेश आ रहे हैं. 


बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा अविश्वसनीय उपलब्धि, एजाज पटेल ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 10 विकेट हासिल किए. 

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (ब्लैककैप्स) ने भी अपने गेंदबाज की तारीफ करते हुए ट्वीट किया एजाज ऐसा करने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बने. उन्होंने स्कोरबोर्ड के साथ एक तस्वीर भी शेयर की है. 

दिनेश कार्तिक ने ट्विटर पर लिखा-पूरी दुनिया में खेले और वह जिस शहर में पैदा हुए थे, वहां अकल्पनीय काम किया है.  कुछ चीजें इत्तेफाक से ऊपर होती हैं...बहुत खूब

प्रज्ञान ओझा ने अपने ट्विटर हैंडल पर एजाज पटेल को असली चैंपियन बताया, इस तरह का प्रदर्शन बहुत कम देखने को मिलता है. 


वीवीएस लक्षम्ण ने लिखा जबरदस्त, इस तरह का प्रदर्शन सपना  पूरा होने जैसा होता है. आप एक स्पेशल क्लब में शामिल हो गए हो जिसमें अभी तक  जिम लेकर और अनिल कुंबले  थे.

हरभजन सिंह ने लिखा एजाज आपका ये प्रदर्शन हमेशा याद रखा जाएगा, मैं आपके  लिए खड़े होकर ताली बजाता हूं.

एजाज ने मैच के पहले दिन चार विकेट हासिल किए थे जबकि दूसरे दिन छह विकेट. 

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com