IND vs NZ 2nd ODI Stats: कोहली, रोहित, शमी और सूर्यकुमार यादव के पास धांसू रिकॉर्ड बनाने का मौका

IND vs NZ 2nd ODI Stats: रायपुर में भारत औऱ न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे मैच खेला जाने वाला है. पहले वनडे में शुभमन गिल ने दोहरा शतक ठोककर सीरीज में जान डाल दिया था.

IND vs NZ 2nd ODI Stats: कोहली, रोहित, शमी और सूर्यकुमार यादव के पास धांसू रिकॉर्ड बनाने का मौका

IND vs NZ: दूसरे वनडे में भारत के इन 5 बल्लेबाजों के पास कमाल करने का मौका

IND vs NZ 2nd ODI Stats: रायपुर में भारत औऱ न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे मैच खेला जाने वाला है. पहले वनडे में शुभमन गिल ने दोहरा शतक ठोककर सीरीज में जान डाल दिया था. गिल के अलावा कीवी टीम के माइकल ब्रेसवेल ने तूफानी अंदाज में 78 गेंद पर 140 रन की पारी खेलकर मैच को रोमांच के चरम पर पहुंचा दिया था. हालांकि भारत को 12 रन से जीत मिली लेकिन एक समय ऐसा लग रहा था कि यह मैच भारत के हाथ से निकल जाएगा. दोनों बल्लेबाजों ने अपनी-अपनी टीम के लिए धुआंधार बल्लेबाजी कर फैन्स का दिल जीत लिया था. गिल के दोहरे शतक और माइकल ब्रेसवेल के शतक ने कई रिकॉर्ड भी बनाए थे. अब दूसरे वनडे में भी कुछ रिकॉर्ड्स बन सकते हैं. 

विराट कोहली के पास मौका
विराट कोहली (Virat Kohli) यदि दूसरे वनडे में 111 रन बना पाने में सफल रहे तो वो इंटरनेशनल क्रिकेट में 25 हजार रन पूरा कर लेंगे. वो ऐसा करने वाले दुनिया के छठे बल्लेबाज बन जाएंगे. कोहली से पहले ऐसा कारनामा इंटरनेशनल क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर (34357), कुमार संगकारा (28016), रिकी पोंटिंग (27483), महेला जयवर्धने (25957), जैक कैलिस (25534), वर्तमान में कोहली के नाम अबतक कुल 24889 रन दर्ज है. 

रोहित शर्मा के पास कमाल करने का मौका
रोहित शर्मा (Rohit Sharma) यदि आजके मैच में 6 छक्के लगाने में सफल रहे तो वो वनडे में सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन जाएंगे. ऐसा करते ही रोहित श्रीलंका के पूर्व दिग्गज सनथ जयसूर्या को पछाड़ देंगे. रोहित के नाम इस समय कुल वनडे में 265 छक्के दर्ज है. सनथ सयसूर्या ने वनडे में 270 छक्के लगाए हैं. वनडे में सबसे ज्यादा छक्का लगाने का रिकॉर्ड शाहिद अफरीदी के नाम हैं. अफरीदी ने 351 छक्के लगाए हैं. क्रिस गेल इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं. गेल ने 331 छक्के लगाने का कमाल वनडे क्रिकेट में किया है. 


मोहम्मद शमी के पास 400 विकेट लेने का मौका
यदि दूसरे वनडे में शमी (Mohammed Shami) खेलते हैं और 4 विकेट लेने में सफल रहे तो वो इंटरनेशनल क्रिकेट में 400 विकेट पूरे कर लेंगे. अबतक शमी के नाम 396 इंटरनेशनल विकेट दर्ज है. इसके अलावा एक विकेट हासिल करते ही अपने घर में वनडे क्रिकेट में 50 विकेट पूरे हो जाएंगे. 

सूर्यकुमार यादव के पास भी है मौका
मिस्टर 360 के नाम से विख्यात हो रहे सूर्या (Suryakumar Yadav) के पास भी एक खास मौका होगा. आजके मैच में 3 रन पूरा करते ही सूर्या अपने इंटरनेशनल करियर में 2000 रन पूरा कर लेंगे. अबतक सूर्या के नाम कुल 1997 रन दर्ज है. इसके अलावा 100 इंटरनेशनल छक्के पूरा करने से सूर्या केवल 2 छक्के दूर हैं. 

ये भी पढ़े- 

ICC हुआ जामताड़ा जैसे ऑनलाइन फिशिंग स्कैम का शिकार, हुआ करोड़ों का नुकसान: Report

Ind vs Nz 2nd ODI: जाफर ने बताया कि वनडे में किस समय सूर्यकुमार यादव का बैटिंग के लिए आना है एकदम मुफीद

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com