Ind vs Nz 2nd ODI: जाफर ने बताया कि वनडे में किस समय सूर्यकुमार यादव का बैटिंग के लिए आना है एकदम मुफीद

India vs New Zealand, 2nd ODI: देखना होगा कि दूसरे वनडे में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को मैनेजमेंट उस समय बैटिंग के लिए भेजता है या नहीं, जिसका जिक्र जाफर ने किया है

Ind vs Nz 2nd ODI: जाफर ने बताया कि वनडे में किस समय सूर्यकुमार यादव का बैटिंग के लिए आना है एकदम मुफीद

Ind vs Nz 2nd ODI: दूसरे वनडे में फिर से सूर्यकुमार यादव पर नजर रहेगी

खास बातें

  • एक वर्ग कर रहा है सूर्यकुमार यादव को लेकर बातें
  • बातें कि यादव वनडे में टी20 की तरह नहीं खेल पा रहे
  • जाफर ने बतायी वजह कि क्यों ऐसा हो रहा यादव के साथ
नई दिल्ली:

भारत के पूर्व ओपनर  वसीम जाफर ने कहा है कि उन्हें उम्मीद नहीं है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ रायपुर में शनिवार को खेले जाने वाले दूसरे वनडे (Ind vs  Nz 2nd ODI) में मेजबान टीम अपनी इलेवन में कोई बदलाव करेगी. भारत दूसरे वनडे में ही सीरीज को अपने पक्ष में करने के इरादे से मैदान पर उतरेगा. और पहला मैच जीतने का मनोवैज्ञानिक लाभ भी उसके पक्ष में है. एक बड़ा वर्ग यह मानकर चल रहा है कि टीम इंडिया इस मुकाबले में कुछ बदलाव इलेवन में कर सकती है, लेकिन इसके उलट वसीम जाफर का कहना है कि भारत रायपुर में पिछले मुकाबले की ही इलेवन के साथ मैदान पर उतरेगा. साथ ही जापर ने सूर्यकुमार की भूमिका को लेकर भी अपने विचार सामने रखे, जिन्हें लेकर एक वर्ग कह रहा है कि यादव वनडे मैचों में टी20 की तरह बैटिंग नहीं कर पा रहा है. इसी का जवाब जाफर ने अब अपने तरीके से दिया है. 

SPECIAL STORIES:

IPL 2023: एमएस धोनी के नए लुक से फैंस हुए हैरान, तस्वीर हुई तेजी से वायरल


"अगर धोनी हमारी लीग में खेलते हैं, तो यह गौरव की बात", ग्रीम स्मिथ ने कहा, यह अड़ंगा है एमएस की राह में

उन्होंने एक वेबसाइट से बातचीत में कहा कि उन्हें लगता था कि नंबर आठ पर एक बार को उमरान मलिक को खिलाया जाए, लेकिन यह एक ऐसा क्रम जहां भारत को एक ऐसे खिलाड़ी चाहिए, जो बल्लेबाजी भी कर सके. और शारदूल ने पिछले मैच में शुबमन गिल को बचाने के लिए अपने विकेट की कुर्बानी भी गिल के लिए दी. ऐसे में बात समझ में आती है कि शारदूल ही दूसरे वनडे में खेलेंगे और भारतीय इलेवन में कोई बदलाव नहीं होगा. 

केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की अनुपस्थित में पहले वनडे में सूर्यकुमार को इलेवन का हिस्सा बनने का मौका मिला था, लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा सके थे. क्या यादव को टी20 से अलग अंदाज में बैटिंग करने की जरूरत है, पर जाफर बोले कि सूर्यकुमार यादव टी20 फौरमेट में खेलने के अभ्यस्त हैं. टी20 में वह जानते हैं कि उनके पास ज्यादा समय नहीं रहता लेकिन वनडे क्रिकेट में आपके पास बहुत ज्यादा समय रहता है. पूर्व ओपनर ने कहा कि सूर्यकुमार के साथ बात यह है कि उन्होंने वनडे क्रिकेट  ज्यादा नहीं खेली है. और कुछ मैच खेलने के बाद वह इस शैली के अभी अभ्यस्त हो जाएंगे. 

जाफर ने कहा कि मुझे लगता है कि सूर्यकुमार को तीस ओवर के आस-पास बल्लेबाजी के लिए उतरना चाहिए. इस सूरत में करीब पांच ओवर सेट होने के लिए लेंगे और उसके बाद उस ब्रांड की क्रिकेट खेल सकेंगे, जो उन्हें पसंद या भाती है. इन्हीं ओवरों  के दौरान उनका बैटिंग के लिए आना भारत के लिए भी सही रहेगा और खुद उनके लिए भी. उन्होंने कहा कि सूर्यकुमार यादव मुंबई के लिए नंबर चार पर खेल चुके हैं. इस क्रम पर उन्होंने दोहरा शतक बनाया है. ऐसे में उन्होंने मालूम है कि पारी को कैसे खड़ा किया जाता है. जाहिर है कि यादव के लिए यह भूमिका कोई नयी नहीं है. बस बात यही है कि सूर्यकुमार ने टी20 क्रिकेट थोड़ी ज्यादा खेली है. एक बार वह इस फौरेट में कुछ समय गुजार लें, तो वह यहां भी अच्छा करना शुरू कर देंगे. 

ये भी पढ़े- 

Ind vs Nz Odi: ऐसी दिखेगी दूसरे वनडे मुकाबले की Playing 11, इस घातक खिलाड़ी की होगी एंट्री!

IND vs NZ 2nd ODI: कब और कहां देखें भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज का 2nd वनडे लाइव, जानिए डिटेल्स

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com