विज्ञापन
This Article is From Jan 11, 2024

IND vs AFG 1st T20I: बदल गया है पता, अब किस चैनल पर होगा लाइव टेलिकास्ट, कहां देख पाएंगे फ्री में

India vs Afghanistan T20I Series: यह सीरीज इस साल अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले भारत की आखिरी अंतरराष्ट्रीय सीरीज हैं, ऐसे में फैंस को इसका बेसब्री से इंतजार है.

IND vs AFG 1st T20I: बदल गया है पता, अब किस चैनल पर होगा लाइव टेलिकास्ट, कहां देख पाएंगे फ्री में
IND vs AFG T20I: अब किस चैनल पर देख पाएंगे लाइव टेलिकास्ट

India vs Afghanistan T20I Series, Live Streaming: भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज की शुरुआत 11 जनवरी से होगी रही है. यह पहला मौका है, जब अफगानिस्तान तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारत के दौरे पर है. यह सीरीज इस साल अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले भारत की आखिरी अंतरराष्ट्रीय सीरीज हैं, ऐसे में फैंस को इसका बेसब्री से इंतजार है. मोहाली में होने वाले इस मैच की पूर्व संध्या पर भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने साफ किया है रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल की जोड़ी टीम इंडिया के लिए पारी की शुरुआत करेगी. दूसरी तरफ अफगानिस्तान के कप्तान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि राशिद खान इस सीरीज से बाहर हो गए हैं, क्योंकि अभी तक वह पूरी तरह से रिकवर नहीं कर पाए हैं. भारत ने इससे पहले दक्षिण अफ्रीका का दौरा किया था. इस दौरे पर हुए मुकाबलों का लाइव प्रसारण स्टार स्‍पोर्ट्स पर हो रहा था जबकि लाइव स्ट्रीमिंग हॉट स्टार एप्प पर किया जा रहा था. हालांकि, अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए यह पता बदल गया है और अब फ्री में इस मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग देखी जा सकती है.

कहां हो रहा है मुकाबला

भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली के आईएस ब्रिंदा स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मुकाबला शाम सात बजे से शुरू होगा.

कहां देख पाएंगे लाइव

Viacom18 के पास भारत और अफगानिस्तान के बीच हो रही टी20 सीरीज के प्रसारण अधिकार हैं. Viacom18 की विज्ञप्ति के अनुसार, सीरीज के तीनों टी20 मैचों का सीधा प्रसारण स्पोर्ट्स18-1 एसडी + एचडी और कलर्स सिनेप्लेक्स पर किया जाएगा. कलर्स सिनेप्लेक्स पर मैच हिंदी में आएगा, जबकि स्पोर्ट्स18-1 एसडी + एचडी के अलग-अलग चैनलों पर अंग्रेजी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ में मैच देखने का विकल्प चुन सकते हैं.

कहां होगी लाइव स्ट्रीमिंग

इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग JioCinema ऐप और वेबसाइट दोनों पर उपलब्ध होगी. मैच की कवरेज अंग्रेजी, हिंदी, मराठी, गुजराती, बंगाली, भोजपुरी, पंजाबी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम भाषाओं में उपलब्ध होगी. फैंस जियो सिनेमा एप्प पर फ्री में मैच की लाइव स्ट्रीमिंग देख पाएंगे.

ऐसा है शेड्यूल

पहला मैच- 11 जनवरी, पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम, मोहाली (शाम 7:00 बजे)

दूसरा मैच- 14 जनवरी, होलकर क्रिकेट स्टेडियम, इंदौर (शाम 7:00 बजे)

तीसरा मैच- 17 जनवरी, एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु (शाम 7:00 बजे)

ऐसी है दोनों टीमें

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव , अर्शदीप सिंह, आवेश खान, मुकेश कुमार

अफगानिस्तान: इब्राहिम जादरान (कप्तान), हजरतुल्लाह जजई, नजीबुल्लाह जादरान, इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, रहमत शाह, करीम जनत, मोहम्मद सलीम, शराफुद्दीन अशरफ, रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), फजलहक फारूकी, मुजीब उर रहमान, राशिद खान, गुलबदीन नायब, क़ैस अहमद, नवीन-उल-हक, फरीद अहमद और नूर अहमद.

यह भी पढ़ें: IND vs AFG T20I: T20 विश्व कप से पहले नए रोल में नजर आएंगे विराट कोहली? अजीत अगरकर से हुई 'खास' बातचीत

यह भी पढ़ें: PAK vs NZ: कप्तानी के बाद बाबर आजम ने अब गंवाई ओपनिंग पोजिशन, ये अनजान खिलाड़ी जगह लेने के लिए तैयार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Joe Root: "वह 16,000 टेस्ट रन बनाने वाला..." जो रूट को लेकर इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज ने की बड़ी भविष्यवाणी
IND vs AFG 1st T20I: बदल गया है पता, अब किस चैनल पर होगा लाइव टेलिकास्ट, कहां देख पाएंगे फ्री में
Mumbai Indians Appoint India’s former Bowling Coach Paras Mhambrey as Bowling Coach
Next Article
मुंबई इंडियंस से जुड़ा राहुल द्रविड़ का साथी, टी20 विश्व कप जीतने वाली टीम इंडिया का था हिस्सा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com