विज्ञापन
This Article is From Jan 10, 2024

PAK vs NZ: कप्तानी के बाद बाबर आजम ने अब गंवाई ओपनिंग पोजिशन, ये अनजान खिलाड़ी जगह लेने के लिए तैयार

Babar Azam: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम टीम के लिए ओपनिंग करते हुए नजर नहीं आने वाले हैं और वो अपना ये स्थान खोते नजर आ रहे हैं.

PAK vs NZ: कप्तानी के बाद बाबर आजम ने अब गंवाई ओपनिंग पोजिशन, ये अनजान खिलाड़ी जगह लेने के लिए तैयार
PAK vs NZ: कप्तानी के बाद बाबर आजम ने अब गंवाई ओपनिंग पोजिशन

Babar Azam set to lose his opening position in T20I: पाकिस्तान क्रिकेट टीम शाहिन अफरीदी की अगुवाई में अभी न्यूजीलैंड के दौरे पर हैं, जहां दोनों देशों के बीच पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज होनी है. इस सीरीज का पहला मुकाबला 12 जनवरी को खेला जाना है. वहीं इस मैच के साथ ही क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में पाकिस्तानी टीम में एक नए अध्याय का आगाज होगा. वनडे विश्व कप में खराब प्रदर्शन के चलते बाबर आजम द्वारा कप्तानी छोड़ने के बाद  पाकिस्तानी टीम शाहिन की अगुवाई में आगे बढ़ेगी. इसके अलावा मोहम्मद रिजवान को टीम का उपकप्तान बनाया गया है. वहीं अब खबर है कि इस सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम टीम के लिए ओपनिंग करते हुए नजर नहीं आने वाले हैं और वो अपना ये स्थान खोने वाले हैं.

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तानी टीम नयी सलामी जोड़ी के साथ उतर सकती है जिसमें बाबर आजम की जगह युवा सईम अयूब और मोहम्मद रिजवान पारी का आगाज करेंगे. आकलैंड से मिली रिपोर्ट के अनुसार टीम प्रबंधन ने नेट पर नयी गेंद से सईम और रिजवान से बल्लेबाजी कराई जबकि बाबर और फखर जमां ने दूसरे नेट पर स्पिनरों को खेला.

टी20 प्रारूप में बाबर और रिजवान की जोड़ी कामयाब रही है लेकिन नये कप्तान शाहीन शाह अफरीदी, नये हाई परफार्मेंस कोच यासिर अराफात और टीम निदेशक मोहम्मद हफीज न्यूजीलैंड के खिलाफ 12 जनवरी से शुरू हो रही पांच मैचों की श्रृंखला में कुछ नया आजमाना चाहते हैं.  दुबई में 2021 में टी20 विश्व कप के दौरान उनकी 150 रन की नाबाद साझेदारी के दम पर पाकिस्तान ने किसी भी विश्व कप में पहली बार भारत को हराया था. बाबर अब किसी भी प्रारूप में कप्तान नहीं है और टीम के भीतरी सूत्रों का कहना है कि वह तीसरे नंबर पर उतरने के लिये तैयार हैं. शाहीन अफरीदी और हफीज ने इस बारे में उनसे बात की है.

बता दें, सईम अयूब ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के तीसरे मैच में अपना टेस्ट डेब्यू किया था. अयूब ने पाकिस्तान के लिए आठ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 17.57 की औसत से रन बनाए हैं.

न्यूजीलैंड दौरे के लिए पाकिस्तानी टीम: पाकिस्तान टीम: शाहीन अफरीदी (कप्तान), आमिर जमाल, अब्बास अफरीदी, आजम खान, अबरार अहमद, बाबर आजम, फखर जमान, हारिस रऊफ, हसीबुल्लाह खान, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, साहिबजादा फरहान, सईम अयूब, उसामा मीर, ज़मान खान.

यह भी पढ़ें: IND vs AFG 1st T20I: मोहाली में पहली बार इन कंडीशन में होगा मैच, जानें क्या कहते हैं आंकड़े, कैसा रहेगा मौसम

यह भी पढ़ें: T20 विश्व कप में नए रोल में नजर आएंगे विराट कोहली? अजीत अगरकर से हुई 'खास' बातचीत

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
IND vs AUS: "इस सीरीज के लिए मेरी जरूरत..." भारत के खिलाफ मैच के लिए रिटायरमेंट से वापसी आएग यह ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज?
PAK vs NZ: कप्तानी के बाद बाबर आजम ने अब गंवाई ओपनिंग पोजिशन, ये अनजान खिलाड़ी जगह लेने के लिए तैयार
Smriti Mandhana and Jemimah Rodrigues possible candidate If Harmanpreet Kaur removed from captaincy
Next Article
हरमनप्रीत कौर को कप्तानी से हटाया गया तो कौन लेगा उनकी जगह, ये दो नाम चल रहे सबसे आगे- रिपोर्ट में दावा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com