महिला एशिया कप टी20 टूर्नामेंट में पाकिस्तान से खेलेगा भारत : सूत्र

महिला एशिया कप टी20 टूर्नामेंट में पाकिस्तान से खेलेगा भारत : सूत्र

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (फाइल फोटो)

कराची:

भारत ने थाईलैंड में महिला एशिया टी20 क्रिकेट में पाकिस्तान के खिलाफ खेलने को मंजूरी दे दी है. पीसीबी के सूत्रों ने यह दावा किया.

भारत और पाकिस्तान के टूर्नामेंट में एक-दूसरे के खिलाफ खेलने पर अनिश्चितता के बादल मंडरा रहे थे, क्योंकि बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने कहा था कि वह आईसीसी से कहेंगे कि टूर्नामेंटों में ग्रुप चरण में भारत और पाक मैच नहीं रखे जाएं.

हालांकि, पीसीबी के एक सूत्र ने बताया, ‘‘हमने केपटाउन में आईसीसी बैठक में यह मसला पूरी मजबूती से रखा. भारत ने कहा कि उसे द्विपक्षीय सीरीज में हमारे साथ खेलने पर आपत्ति है, लेकिन आईसीसी टूर्नामेंट खेलेगा.’’    

वर्ल्ड कप के लिए खेलना होगा क्वालिफायर
आईसीसी महिला चैम्पियनशिप के तहत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज को बुधवार को खेले गए तीसरे और अंतिम मैच में 15 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली. हालांकि इस जीत के बावजूद भारतीय टीम आईसीसी चैंपियनशिप की अंकतालिका में 18 मैचों में 9 जीत हासिल करते हुए 19 अंक लेकर पांचवां स्थान ही हासिल कर सकी और अगले वर्ष होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप में सीधे प्रवेश हासिल करने से चूक गई. अब भारतीय महिला टीम को वर्ल्ड कप में प्रवेश हासिल करने के लिए क्वालिफायर खेलना पड़ेगा.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com