Umran Malik की टीम में हुई वापसी, Hardik Pandya करेंगे कप्तानी, जानिए NZ और BAN Series की पूरी जानकारी

India tour of Bangladesh and New Zealand: चयन समिति के अध्यक्ष चेतन शर्मा बांग्लादेश दौरे के लिए भी टीम की घोषणा की जहां तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे. यह पहली बार है जब भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने एक साथ चार टीम की घोषणा की है. 

Umran Malik की टीम में हुई वापसी, Hardik Pandya करेंगे कप्तानी, जानिए NZ और BAN Series की पूरी जानकारी

India tour of Bangladesh/New Zealand

India Squad Announcement : ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 नवंबर से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए सोमवार को भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया जबकि सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (KL Rahul) और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को खिलाड़ियों के काम के बोझ के मैनेजमेंट के तहत आराम दिया गया है. नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को भी न्यूजीलैंड दौरे से आराम दिया गया है जबकि तीन मैच की वनडे सीरीज में अनुभवी शिखर धवन (Shikhar Dhawan) टीम की अगुवाई करेंगे.

टी20 सीरीज की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया में मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के खत्म होने के बाद दिन बाद 18 नवंबर को वेलिंगटन में होगी. दूसरा मैच माउंट मोनगानुई में 20 नवंबर को खेला जाएगा जबकि अंतिम मुकाबला 22 नवंबर को नेपियर में होगा.

 India New Zealand ODI Series: वनडे सीरीज की शुरुआत 28 नवंबर को ऑकलैंड में होगी जबकि अगले दो मैच 27 और 30 नवंबर को क्रमश: हैमिल्टन और क्राइस्टचर्च में होंगे.


चयन समिति के अध्यक्ष चेतन शर्मा बांग्लादेश दौरे के लिए भी टीम की घोषणा की जहां तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे. यह पहली बार है जब भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने एक साथ चार टीम की घोषणा की है. 

 India Bangladesh ODI Series: बांग्लादेश में रोहित शर्मा टीम की अगुवाई करेंगे जबकि कोहली और अश्विन भी खेलेंगे. शर्मा ने ऑनलाइन प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा, “किसी ने भी आराम की मांग नहीं की थी. सभी फैसले खिलाड़ियों के काम के बोझ के प्रबंधन के तहत किए गए. हमारे पास चिकित्सा टीम की रिपोर्ट है कि किसे, कब और कैसे आराम देना है.”

Virat Kohli के रूम का Video लीक होने पर पर्थ होटल का बयान आया सामने, की बड़ी कार्रवाई

AUS vs IRE, T20 World Cup: ऑस्ट्रे्लिया ने आयरलैंड को 42 रन से हराया, फिंच ने खेली कप्तानी पारी

न्यूजीलैंड में टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों की टीम: हार्दिक पांड्या (कप्तान), ऋषभ पंत, शुभमन गिल, इशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्य कुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार और उमरान मलिक.

न्यूजीलैंड में वनडे मुकाबलों की टीम: शिखर धवन (कप्तान), ऋषभ पंत, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्य कुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, शाहबाज अहमद, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, कुलदीप सेन और उमरान मलिक.

बांग्लादेश में वनडे मुकाबलों की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत, इशान किशन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर और यश दयाल.

बांग्लादेश में टेस्ट सीरीज की टीम: रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, केएस भरत, रविचंद्रन अश्विन , रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव.

वसीम अकरम का खुलासा - "मैं कोकीन का था आदी"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com