"भारतीय सेलेक्टरों ने इस महान गेंदबाज के साथ अच्छा बर्ताव नहीं किया," पाक हेड कोच सकलैन मुश्ताक ने बताया क्यों स्पेशल है गेंदबाज

Asia Cup 2022, Ind vs Pak: सकलैन मुश्ताक बतौर हे़ड कोच बनकर पाकिस्तान टीम के साथ यूएई एशिया कप में हिस्सा लेने पहुंचे हैं.

Asia Cup 2022, IND vs PAK: सकलैन मुश्ताक पाकिस्तान टीम के हेड कोच हैं

खास बातें

  • सकलैन ने भारतीय सेलेक्टरों पर उठायी उंगली
  • एशिया कप में पाक टीम के हेड कोच हैं पूर्व ऑफ स्पिनर
  • भारत से मेगा मुकाबला है अगस्त 28 को
नई दिल्ली:

भारत के पास शुरू हो रहे एशिया कप (Asia Cup 2022) के लिए चुनी गयी टीम के लिए खिलाड़ियों का इतना बड़ा पूल था कि पिछले दस महीने में सबसे ज्यादा औसत निकालने वाले श्रेयस अय्यर को टीम में जगह नहीं मिली, तो इशान किशन भी टीम से बाहर हैं. वजह यही है कि पिछले साल टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के हाथों मिली दस विकेट से हार के बाद भारतीय क्रिकेट कर्ता-धर्ताओं ने नए सिरे से रणनीतिन बनायी और इसका असर दिख रहा है. इसके तहत टीम में कुछ नए खिलाड़ी आए, तो कुछ पुरानों की वापसी हुयी. और इसी के लिए पाकिस्तानी हेड कोच सकलैन मश्ताक ने विश्व स्तरीय खिलाड़ी की टीम इंडिया में वापसी के लिए सराहना की है. और यह खिलाड़ी कोई और नहीं, बल्कि रविचंद्रन अश्विन हैं, जिन्होंने 2017 में व्हाइट-बॉल टीम में अपनी जगह गंवा दी थी. और अब अश्विन करीब चार साल के अंतराल बाद फिर से टी20 टीम में हैं. 

शाहीन शाह आफरीदी के बाद पाकिस्तान को लगा एक और बड़ा झटका, अब ये गेंदबाज़ हुआ चोटिल

इसी पहलू पर सकैलन मुश्ताक ने एक वेबसाइट से बातचीत में कहा कि भारतीय ऑफ स्पिनर दुनिया में इकलौते ऐसे गेंदबाज हैं, जो एक मितव्ययी गेंदबाज से एक आक्रामक विकेट टेकर विकल्प में खुद को बदल सकते हैं. मुश्ताक ने अश्विन को खेल के इतिहास का महान बॉलर बताते हुए उनकी जमकर तारीफ की. पूर्व ऑफी बोले कि यहां दो तरह के गेंदबाज हैं. एक इस तरह के जो बल्लेबाज को आउट करने के लिए पहले जाल बुनते हैं. और दूसरे ऐसे जो मितव्ययी (कम खर्चीले) होते हैं.


मु्श्ताक ने कहा कि अश्विन दुनिया में इकलौते ऐसे गेंदबाज हैं, जो दोनों बातों को अंजाम देने में सक्षम हैं. उनके पास दोनों गीयर हैं. मुझे लगता है कि भारतीय सेलेक्टरों ने उन्हें व्हाइट-बॉल टीम से ड्रॉप कर अश्विन के साथ सही बर्ताव नहीं किया.  वह विश्व स्तरीय और खेल के महान बॉलरों में से एक हैं.  पूर्व ऑफी बोले कि अब जबकि वह भारतीय टीम में फिर से हैं, तो मैं सोचता हूं कि इसमें रोहित, कोच द्रविड़  और सेलेक्टरों का भी प्रभाव रहा होगा. यह भारतीय टीम द्वारा लिया गया एक अच्छा कदम है. 

यह भी पढ़ें: 

बाबर-विराट की 'दोस्ती' पर पाकिस्तान कोच का रिएक्शन, Asia Cup में भारत-पाक मुकाबले पर ये कहा 

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी-चिराग शेट्टी ने रचा इतिहास, World Championships में पहला मेडल पक्का किया

MS Dhoni के साथ Virat Kohli की ये फोटो इंटरनेट पर छाई, '7+18' की जोड़ी याद कर हुए भावुक

VIDEO: एशिया कप और बाकी खबरों से जुड़े VIDEO देखेने के  लिए हमारा YOU-TUBE चैनल सब्सक्राइब करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com