बाबर-विराट की 'यारी' पर पाकिस्तान कोच का रिएक्शन, Asia Cup में भारत-पाक मुकाबले पर ये कहा

Asia Cup के लिए UAE में मौजूद भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों की आपस में मिलते झुलते और बातचीत करने वाली तस्वीरें खूब सुर्खियां बटोर रही हैं. फैंस दोनों देशों के खिलाड़ियों को महामुकाबले से पहले मिलते हुए देख काफी उत्साहित हैं.

बाबर-विराट की 'यारी' पर पाकिस्तान कोच का रिएक्शन, Asia Cup में भारत-पाक मुकाबले पर ये कहा

Babar Azam Virat Kohli

नई दिल्ली:

एशिया कप (Asia Cup 2022) में भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को होने वाले मुकाबले (India vs Pakistan) का सबको बेसब्री से इंतजार है. ये देखना दिलचस्प होगा जब दोनों टीमें दबाव में अपना बेस्ट प्रदर्शन करने का प्रयास करेंगी. पाकिस्तान (Pakistan Team) के मुख्य कोच सकलैन मुश्ताक (Saqlain Mushtaq) ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अपनी टीम की गेंदबाजी अटैक और वायरल हो रही विराट कोहली और बाबर आजम की फोटो (Virat Kohli Babar Azam Photo) पर बात की.

UAE में बुधवार को भारत (Team India) और पाकिस्तान की टीम ने एक ही मैदान पर प्रैक्टिस की और उसी समय बाबर आजम और विराट कोहली (Virat Kohli) को एक साथ बातचीत करते हुए देखा गया. इस दोनों की मुलाकात की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी हैं. इससे पहले बाबर (Babar Azam) ने आलोचनाओं का शिकार हो रहे विराट कोहली के समर्थन में ट्वीट किया था, जिसने इंटरनेट पर काफी धूम मचाई थी.

मीडिया के साथ गुरुवार को बातचीत के दौरान सकलैन ने कहा, "कुछ साल पहले, मैं एक ऑल-स्टार गेम खेलने गया था, दुनिया के टॉप 25 क्रिकेटर थे और हम एक साथ खेल रहे थे. सचिन तेंदुलकर और शेन वार्न ने सभी को एक साथ मिलाया था, उस समय के आसपास, मैंने एक ट्वीट किया था. उस मैच को अमेरिका में सिर्फ भारतीय और पाकिस्तान के क्रिकेट फैंस फॉलो कर रहे थे. भारतीय और पाकिस्तान दोनों प्रशंसकों ने एक साथ झंडे सिल दिए थे और वे इसे एक साथ प्रदर्शित कर रहे थे."


सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी-चिराग शेट्टी ने रचा इतिहास, World Championships में पहला मेडल पक्का किया

MS Dhoni के साथ Virat Kohli की ये फोटो इंटरनेट पर छाई, '7+18' की जोड़ी याद कर हुए भावुक

उन्होंने कहा, "मैंने तब ट्वीट किया था कि यह सिर्फ क्रिकेट और मनोरंजन नहीं है. यह लोगों को बहुत सी चीजों को समझने में मदद करता है, यह सभी को एक साथ ला रहा है. जब हम मैच खेलते हैं, भावनाएं उच्च होती हैं. लेकिन यह खेल मानवता के बारे में सबक देने में भी मदद करता है. मुझे लगता है बाबर और विराट के बीच कल की तस्वीर एक अच्छा संदेश देती है."

बाबर ने भारत-पाकिस्तान मैच के तनाव को कम करने का काम किया है पूछे जाने पर सकलैन ने कहा, "यह मनोरंजन है, यह एक खेल है. भावनाएं उच्च होती हैं, लेकिन दिन के अंत में, यह एक खेल है. हम प्यार और सद्भाव का संदेश फैलाने की कोशिश कर रहे हैं. यही कारण है कि दोनों देशों के खिलाड़ी आपस में एक दूसरे से मिलते हैं."

स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afrirdi)  चोट की वजह से एशिया कप (Asia Cup 2022) से बाहर हो गए हैं और ये देखना दिलचस्प होगा कि ऐसी स्थिति में भारत के खिलाफ नसीम शाह, मोहम्मद हसनैन और हारिस रऊफ कैसा परफॉर्म करते हैं.

सकलैन ने कहा, "काफी लंबे समय से, ये तीनों (नसीम शाह, मोहम्मद हसनैन और हारिस) पाकिस्तान क्रिकेट टीम की योजनाओं और आवश्यकताओं को क्रियान्वित कर रहे हैं. कप्तान और मुझे मुख्य कोच के रूप में उन पर पूरा भरोसा है. इसमे चिंता की बात कोई आवश्यकता नहीं है. यह है कि शाहीन अटैक का नेतृत्व करते थे लेकिन दुर्भाग्य से वह चोट के कारण यहां नहीं हैं. अपने दिन में वे खेल को बदल सकते हैं."

‘जब मैंने विराट को प्रैक्टिस करते देखा, मैं ऐसा हैरान हुआ..', Rashid Khan ने एशिया कप से पहले सुनाई दिलचस्प कहानी

Asia Cup से पहले जब पाकिस्तान-अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने एक साथ पढ़ी नमाज, देखिए खूबसूरत Video 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: एशिया कप और बाकी खबरों से जुड़े VIDEO देखेने के  लिए हमारा YOU-TUBE चैनल सब्सक्राइब करें