विज्ञापन
Story ProgressBack

'सुपर 8' में टीम इंडिया के ये 11 धुरंधर मचाएंगे गदर! अफगानिस्तान की हार पक्की

India vs Afghanistan, T20 World Cup 2024: 'सुपर 8' के साथ-साथ नॉक आउट के सभी मुकाबले वेस्टइंडीज में खेले जाने वाले हैं. ऐसे में कैप्टन रोहित शर्मा इन 11 खिलाड़ियों के साथ धमाका कर सकते हैं.

'सुपर 8' में टीम इंडिया के ये 11 धुरंधर मचाएंगे गदर! अफगानिस्तान की हार पक्की
Team India

India vs Afghanistan, T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लीग चरण में भारतीय टीम का प्रदर्शन काबिलेतारीफ रहा. ब्लू टीम ने यहां कुल 3 मैचों में शिरकत की. जहां उसे सभी मुकाबलों में जीत मिली, जबकि एक मुकाबला बारिश की वजह से उसका ड्रा रहा. ग्रुप 'ए' में शीर्ष पर रहते हुए रोहित एंड कंपनी ने 'सुपर 8' में प्रवेश किया है. यहां उसका पहला मुकाबला 20 जून को अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के साथ है. मैच से पूर्व बात करें ब्लू टीम अपने 'सुपर 8' के पहले मुकाबले में किन 11 धुरंधरों के साथ मैदान में उतर सकती है, तो वो कुछ इस प्रकार है- 

रोहित-कोहली कर सकते हैं पारी का आगाज

'सुपर 8' के साथ-साथ नॉक आउट के सभी मुकाबले वेस्टइंडीज में खेले जाने वाले हैं. कैरेबियन सरजमीं पर विराट कोहली का प्रदर्शन अबतक सराहनीय रहा है. ऐसे में 'हिटमन' रोहित शर्मा के साथ वह एक बार फिर पारी का आगाज करते हुए नजर आ सकते हैं. 

वहीं बात करें रोहित शर्मा के बारे में तो वह आयरलैंड के खिलाफ पहले ही मुकाबले में अर्धशतक लगाने में कामयाब हो चुके हैं. ऐसे में उन्होंने फॉर्म में लौटने का हिंट पहले ही दे दिया है. 

ऐसे में जब देश के ये दोनों दिग्गज बल्लेबाज कैरेबियन सरजमीं पर एक साथ उतरेंगे तो फैंस को एक बड़ी पारी देखने को मिल सकती है. इसकी मेन वजह अमेरिकी पिचों के बजाय कैरेबियन पिचें बल्लेबाजों की थोड़ी मुफीद मानी जाती हैं.

इनपर रहेगा मध्यक्रम का दारोमदार 

मध्यक्रम की जिम्मेदारी ऋषभ पंत के साथ-साथ अनुभवी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के कंधों पर रहेगी. पंत इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करते हुए अच्छे टच में नजर आ रहे हैं.

वहीं पिछले मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने भी अपनी पुरानी लय हासिल कर ली है. यूएसए के खिलाफ उम्दा बल्लेबाजी करते हुए वह अर्धशतक लगाने में कामयाब हुए थे और टीम को जीत दिलाकर ही ड्रेसिंग रूम में वापस लौटे थे.

एक बार फिर 4 ऑलराउंडर के साथ उतर सकते हैं कैप्टन रोहित शर्मा 

लीग चरण में भारतीय टीम 4 ऑलराउंडर खिलाड़ियों के साथ बेहद संतुलित नजर आ रही थी. उम्मीद है 'सुपर 8' मैचों में भी कप्तान रोहित शर्मा 4 ऑलराउंडर खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतर सकते हैं.

अक्षर पटेल और हार्दिक पंड्या गेंदबाजी के साथ-साथ बल्ले से भी रंग में नजर आ रहे हैं. वहीं रवींद्र जडेजा ने अबतक गेंद से तो कमाल किया है, लेकिन मौका मिलने पर बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. उम्मीद है थोड़ी पिच अच्छी मिलने पर वह बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे.

इसके अलावा शिवम दुबे को अबतक गेंदबाजी करने का कुछ खास मौका नहीं मिला है, लेकिन पिछले मुकाबले में उन्होंने मैच जिताऊं पारी खेलते हुए बल्ले से फॉर्म में आने का हिंट दे दिया है. जो टीम इंडिया के लिए बेहद सुखदाई है.

पेस तिकड़ी कर रही है कमाल

टूर्नामेंट में भारतीय पेस तिकड़ी शानदार प्रदर्शन कर रही है. ऐसे में पूरी संभावना है कि अगले मुकाबले में भी कैप्टन रोहित शर्मा इनके साथ मैदान में उतर सकते हैं. मौजूदा पेस तिकड़ी में जसप्रीत बुमराह के अलावा मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह का नाम शामिल है. 

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11 

विराट कोहली, रोहित शर्मा (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज.

यह भी पढ़ें- टी20 वर्ल्ड कप में हुआ पहली बार, नामीबियाई बैटर ने क्यों लिया यह ऐतिहासिक फैसला?
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
लखनऊ सुपर जायंट्स नहीं बल्कि अब RCB के कप्तान बनेंगे केएल राहुल, रिपोर्ट में हुआ बड़ा दावा
'सुपर 8' में टीम इंडिया के ये 11 धुरंधर मचाएंगे गदर! अफगानिस्तान की हार पक्की
Shaheen Afridi had heated argument with Mohammad Yousuf Gary Kirsten Azhar Mahmood Pakistan cricket team
Next Article
''अपने काम से मतलब रखें'', शाहीन अफरीदी ने मोहम्मद यूसुफ से की थी बदतमीजी, सारे राज सामने आए
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;