विज्ञापन

टी20 वर्ल्ड कप में हुआ पहली बार, नामीबियाई बैटर ने क्यों लिया यह ऐतिहासिक फैसला?

Namibia vs England, T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप में नामीबियाई सलामी बल्लेबाज निकोलस डेविन के नाम एक अजीबोगरीब रिकॉर्ड दर्ज हो गया है.

टी20 वर्ल्ड कप में हुआ पहली बार, नामीबियाई बैटर ने क्यों लिया यह ऐतिहासिक फैसला?
Nikolaas Davin

Namibia vs England, T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में नामीबियाई सलामी बल्लेबाज निकोलस डेविन के नाम एक अजीबोगरीब रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. टूर्नामेंट का 34वां मुकाबला 15 जून को नामीबिया और इंग्लैंड के बीच एंटीगुआ में खेला गया. यहां इंग्लैंड की तरफ से मिले 123 रन के लक्ष्य का पीछा करने के लिए नामीबिया की तरफ से पारी का आगाज माइकल वैन लिंगन के साथ निकोलस डेविन ने किया. हालांकि, पारी का आगाज करते हुए वह काफी धीमे नजर आए. यही वजह रहा कि उन्होंने रिटायर आउट होने का फैसला लिया. इसके साथ ही वह टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में रिटायर आउट होने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गए.

बारिश की वजह से नामीबिया और इंग्लैंड के बीच आज का मुकाबला 10-10 ओवरों का खेला गया. जहां इंग्लैंड की टीम डकवर्थ लुईस नियम के तहत 41 रन से मैदान मारने में कामयाब रही. मुकाबले के दौरान टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम 10 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 122 रन बनाने में कामयाब हुई थी. टीम के लिए चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए हैरी ब्रूक प्रचंड फॉर्म में नजर आए. उन्होंने महज 20 गेंदों का सामना करते हुए 235.00 की स्ट्राइक रेट से नाबद 47 रन बनाए. इस बीच उनके बल्ले से 4 चौके और 2 छक्के निकले. 

वहीं विपक्षी टीम की तरफ से मिले 123 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए नामीबियाई टीम 10 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 84 रन ही बना पाई. टीम के लिए लिंगन और डेविन ने पारी का आगाज करते हुए 6 ओवर में 44 रन जरुर जोड़े, लेकिन तेजी से रन नहीं बटोर पाने की वजह से डेविन ने रिटायर आउट होने का फैसला लिया. 

तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए उतरे डेविड वीजे ने तेजी से 12 गेंद में 27 रन बटोरे, लेकिन स्कोर पर आर्चर ने उन्हें ब्रूक के हाथों कैच आउट करते हुए पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. टीम को तीसरा झटका लिंगन (33) के रूप में लगा था.

यह भी पढ़ें- ग्रुप 'बी' से ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने कटाया 'सुपर 8' का टिकट, इन 3 टीमों का टूट गया सपना

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IPL 2025: महेंद्र सिंह धोनी को होगा जबरदस्त नुकसान, आईपीएल के इस नियम के चलते करोड़ो की सैलरी हो जाएगी कम
टी20 वर्ल्ड कप में हुआ पहली बार, नामीबियाई बैटर ने क्यों लिया यह ऐतिहासिक फैसला?
Rishabh Pant played shot for SIX off a fast bowler  Virat Kohli's reaction viral cannot believe IND vs BAN 1st Test
Next Article
Rishabh Pant viral video: पंत के करिश्माई छक्के को देख विराट कोहली का माथा ठनका, रिएक्शन ने मचाई धूम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com