...तो फिर हम जीत के बारे में क्यों न सोचें : रवि शास्त्री

...तो फिर हम जीत के बारे में क्यों न सोचें : रवि शास्त्री

फाइल फोटो (सौजन्य: AFP)

टीम इंडिया के लिए कोलंबो के एसएससी क्लब पर होने वाला तीसरा टेस्ट कई लिहाज से बेहद अहम है। मैच से एक दिन पहले पिच, बैटिंग पोजिशन, टीम सलेक्शन जैसे कई अहम सवाल बने ही हुए हैं, लेकिन टीम के लिए एक बात नहीं बदली है और वो है जीत की चाहत।

कप्तान विराट कोहली और टीम डाइरेक्टर रवि शास्त्री का अंदाज एक ही है, इसलिए टीम के मैच खेलने का तरीका एक जैसा ही आक्रामक है। टीम इंडिया 22 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़कर आगे बढ़ने की दहलीज पर है। जीत टीम इंडिया का मंत्र है मगर मेजबान श्रीलंकाई टीम भी इससे अलग कुछ नहीं सोच रही।

टीम डाइरेक्टर रवि शास्त्री कहते हैं, "पहले दिन से अब तक कुछ नहीं बदला है। गॉल से पहले भी मैंने आपसे कहा था- हम सिर्फ जीत के लिए खेल रहे हैं। हम उस हालात में हैं कि मैच जीते तो सीरीज जीत जाएंगे जो बहुत बड़ी बात होगी। तो फिर हम जीत के बारे में सोचने से क्यों झिझकें।'

श्रीलंकाई कप्तान एंजेलो मैथ्यूज टीम इंडिया के तेवर समझते हैं। वह टीम इंडिया की जीत के सामने दीवार बनने का दावा कर रहे हैं।

एंजेलो मैथ्यूज़ कहते हैं, "यह सीरीज का निर्णायक मैच है। हम इसे जीतने की पूरी कोशिश करेंगे। हमारे खिलाड़ी बेसिक्स पर ध्यान दे रहे हैं।"

शिखर धवन और मुरली विजय जैसे खिलाड़ियों के बाहर होने के बाद चेतेश्वर पुजारा, केएल राहुल, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा जैसे बल्लेबाजों के विकल्प इस वक्त टीम की ताकत दिख रहे हैं, मगर यह बल्लेबाज किस क्रम में उतरेंगे इसे लेकर टीम मैनेजमेंट अभी अपने पत्ते नहीं खोलना चाहता।'

टीम डाइरेक्टर रवि शास्त्री कहते हैं, "इस टीम में किसी को कोई खास बैटिंग पोजिशन नहीं चाहिए। यह सब रणनीति के हिसाब से फैसला करेंगे। हम इस बारे में फ्लेक्सिबल हैं।"

कप्तान विराट कोहली और टीम डाइरेक्टर रवि शास्त्री खासकर टीम की गेंदबाजी के कायल नजर आ रहे हैं। जीत का जिम्मा भी इन पर ही निर्भर करेगा।

रवि शास्त्री कहते हैं, "टीम की गेंदबाजी को लेकर मैं कप्तान की बात दोहराऊंगा। यह पिछले दो साल में टीम की बेहतरीन बॉलिंग यूनिट है।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पी सारा ओवल पर जीत के बाद टीम के हौसले बुलंद हैं। कप्तान और टीम डाइरेक्टर की दावेदारी भी जायज लगती है। ऐसे में फैन्स नतीजे का इंतजार जरूर करेंगे।