IND vs WI: महज एक शतक और किंग कोहली बन जाएंगे क्रिकेट की दुनिया के बेताज बादशाह

विराट कोहली एक शतक लगाते ही एक देश के खिलाफ यह बड़ा कारनामा करने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बन जाएंगे

IND vs WI: महज एक शतक और किंग कोहली बन जाएंगे क्रिकेट की दुनिया के बेताज बादशाह

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली

खास बातें

  • सचिन का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने से विराट कोहली एक शतक दूर
  • वेस्टइंडीज के खिलाफ सर्वाधिक शतक लगाने वाले बन जाएंगे पहले खिलाड़ी
  • फिलहाल इस मामले में सचिन के साथ पहले स्थान पर स्थित
अहमदाबाद :

भारतीय टीम कैरेबियाई टीम के खिलाफ सीमित ओवरों के प्रारूप के सीरीज के लिए तैयार है. आगामी सीरीज के लिए हाल ही में दोनों टीमों की घोषणा की गई है. कैरेबियाई टीम की वनडे सीरीज की कमान जहां 34 वर्षीय ऑलराउंडर खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) के हाथो में है. वहीं भारतीय टीम की अगुवाई 34 वर्षीय स्टार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) करेंगे.

भारत और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बीच प्रस्तावित तीन मैचों की वनडे श्रृंखला की शुरुआत आगामी छह फरवरी से हो रही है. इस सीरीज के सभी मुकाबले अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेले जाएंगे. वेस्टइंडीज के खिलाफ जब भारतीय टीम पहले वनडे मुकाबले के लिए मैदान में उतरेगी तो सबकी निगाहें 33 वर्षीय पूर्व कप्तान विराट कोहली रहेंगी.

IND vs WI: कैरेबियाई टीम के खिलाफ 'हिटमैन' रोहित शर्मा रचेंगे इतिहास, दिग्गज कप्तान का रिकॉर्ड तोड़ते हुए बनेंगे...


दरअसल विराट कोहली (Virat Kohli) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अबतक 39 वनडे मुकाबले खेलते हुए 38 पारियों में 72.09 की एवरेज से 2235 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से विपक्षी टीम के खिलाफ 11 अर्धशतक के साथ-साथ नौ शतकीय पारियां भी निकली हैं और वह इंटरनेशनल वनडे प्रारूप में एक टीम के खिलाफ सर्वाधिक शतक लगाने के मामले में सचिन के साथ सयुंक्त रूप से पहले स्थान पर हैं.

किंग कोहली के बल्ले से अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ एक और शतक निकलता है तो वह एक देश के खिलाफ सर्वाधिक वनडे शतक लगाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बन जाएंगे. फिलहाल वह सचिन के साथ सयुंक्त रूप से पहला स्थान साझा कर रहे हैं.

ICC U-19 WC 2022: रोमांच के पराकाष्ठा तक पहुंचे मुकाबले में अफगानिस्तान को मिली जीत

बता दें देश के महान पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने भी वनडे प्रारूप में ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ वनडे प्रारूप में 1991 से 2012 के बीच 71 मैच खेलते हुए 70 पारियों में नौ शतक लगाए हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्या क्रिकेट में कोच का काम नहीं? क्या सचमुच काम बिगाड़ रहे हैं कोच?
. ​