ICC U-19 WC 2022: रोमांच के पराकाष्ठा तक पहुंचे मुकाबले में अफगानिस्तान को मिली जीत

रोमांच के पराकाष्ठा तक पहुंचे मुकाबले में अफगानिस्तान की अंडर-19 टीम श्रीलंका की अंडर-19 टीम को चार रन से शिकस्त देने में कामयाब रही.

ICC U-19 WC 2022: रोमांच के पराकाष्ठा तक पहुंचे मुकाबले में अफगानिस्तान को मिली जीत

क्रिकेट (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • अफगानिस्तान ने श्रीलंका को चार विकेट से हराया
  • अब्दुल हदी ने अफगान टीम के लिए खेली 37 रनों की पारी
  • विनुजा रणपुल ने श्रीलंका के लिए चटकाए पांच विकेट
एंटीगा:

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 (ICC Under-19 World Cup 2022) के सुपर लीग क्‍वार्टर फाइनल मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम को श्रीलंका के खिलाफ चार रनों की रोमांचक जीत हासिल हुई है. दरअसल एंटीगा स्थित कूलिज क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए इस मुकाबले में श्रीलंकाई टीम ने टॉस जीतकर अफगानिस्तान को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया. विपक्षी टीम द्वारा मिले इस न्योते को स्वीकार करते हुए अफगानिस्तान की टीम 47.1 ओवर में 134 रन बनाने में कामयाब रही. टीम के लिए मध्यक्रम के खिलाड़ी अब्दुल हदी (Abdul Hadi) ने 37 रनों का सर्वाधिक योगदान दिया. इस दौरान उन्होंने 97 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके और एक छक्का भी लगाया. 

हदी के अलावा टीम के लिए दूसरे सर्वोच्च स्कोरर नूर अहमद रहे. अहमद ने टीम के लिए 33 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके की मदद से 30 रन की पारी खेली. इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा अल्लाह नूर ने टीम के लिए 25 रनों का योगदान दिया. इस दौरान उन्होंने 58 गेंदों का सामना करते हुए एक चौका लगाया. 

क्रुणाल पांड्या से झगड़े के बाद छोड़ा था बडौदा टीम का होटल, अब राजस्थान की टीम से नहीं लेते पैसा, जानिए क्या है मामला


विपक्षी टीम श्रीलंका के लिए इस मुकाबले में विनुजा रणपुल सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने इस मुकाबले में श्रीलंकाई टीम के लिए 9.1 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 10 रन खर्च कर सर्वाधिक पांच सफलता प्राप्त की. विनुजा के अलावा टीम के लिए डुनिथ वेललेज ने तीन और ट्रेवीन मैथ्यू एवं यासिरु रोड्रिगो ने क्रमशः एक-एक सफलता प्राप्त की.

वहीं अफगानिस्तान द्वारा मिले 135 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंकाई टीम 46 ओवरों में 130 रनों पर ढेर हो गई. टीम के लिए निचले क्रम में उम्दा बल्लेबाजी करते हुए कप्तान डुनिथ वेललेज ने 34 रनों की सर्वाधिक पारी खेली, हालांकि वह टीम को जीत दिलाने में नाकामयाब रहे. वेललेज ने अपनी इस पारी के दौरान 61 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके लगाए.

Ind vs Wi ODI: इन 3 खिलाड़ियों का चयन न होने पर फैंस हैं बहुत ही ज्यादा हैरान, खूब चर्चा हो रही

श्रीलंका के खिलाफ इस रोमांचक मुकाबले में अफगान टीम के लिए बिलाल सामी ने सर्वाधिक दो सफलता प्राप्त की. सामी के अलावा टीम के लिए नवीद जादरान, नूर अहमद, इजहारुलहक नवीद और नंगेयलिया खार्तो ने क्रमशः एक-एक सफलता प्राप्त की. इसके अलावा अफगान खिलाड़ियों ने विपक्षी टीम के चार खिलाड़ियों को रन आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया. 

क्या क्रिकेट में कोच का काम नहीं? क्या सचमुच काम बिगाड़ रहे हैं कोच?

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com