IND vs WI: सचिन के इस बड़े रिकॉर्ड पर रोहित शर्मा की नजर, कुछ रन बनाते ही बन जाएंगे...

आगामी वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ 51 रन बनाते ही रोहित शर्मा के नाम हो जाएगा सचिन का यह बड़ा रिकॉर्ड

IND vs WI: सचिन के इस बड़े रिकॉर्ड पर रोहित शर्मा की नजर, कुछ रन बनाते ही बन जाएंगे...

भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा

खास बातें

  • 51 रन बनाते ही रोहित के नाम हो जाएगा सचिन का यह बड़ा रिकॉर्ड
  • वेस्टइंडीज के खिलाफ सचिन ने बनाए हैं 1573 रन
  • रोहित शर्मा के नाम 1523 रन दर्ज
नई दिल्ली :

हाल ही में भारतीय टीम (Indian Ieam) की T20 इंटरनेशनल प्रारूप के बाद वनडे प्रारूप में भी कमान संभालने वाले 34 वर्षीय स्टार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे श्रृंखला से मैदान में उतरने के लिए तैयार हैं. दरअसल शर्मा हाल ही में अफ्रीका के खिलाफ संपन्न हुए टेस्ट और वनडे श्रृंखला का हिस्सा नहीं थे. अफ्रीकी दौरे पर उनके न जानें की वजह हैमस्ट्रिंग में खिंचाव था. ऐसे में जब वह एक बार फिर पूरी तरह से फिट हो गए हैं तो सबकी नजर उनके उपर टिकी हुई है.

'हिटमैन' रोहित शर्मा जब वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले के लिए मैदान में उतरेंगे तो उनके पास खेल जगत में 'क्रिकेट के भगवान' के रूप में मशहूर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने का सुनहरा मौका रहेगा. दरअसल अफ्रीकी टीम के खिलाफ भारतीय टीम की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड 33 वर्षीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के नाम दर्ज है.

फोटोशूट के लिए पहली बार आमने-सामने आए ऋषभ पंत और नीरज चोपड़ा, मस्ती में डूबे दोनों खिलाड़ी


किंग कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अबतक 2235 रन बनाए हैं. इसके पश्चात् कैरेबियाई टीम के खिलाफ टीम इंडिया के लिए सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है. तेंदुलकर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 1573 रन बनाए हैं. इसके बाद 'हिटमैन' रोहित शर्मा का नाम आता है. शर्मा ने कैरेबियाई टीम के खिलाफ 1523 रन बनाए हैं. 

रोहित शर्मा आगामी वनडे सीरीज में अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ 51 रन बनाने में कामयाब होते हैं तो वह वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे प्रारूप में भारतीय टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे. फिलहाल शर्मा तीसरे स्थान पर काबिज हैं. 

क्या क्रिकेट में कोच का काम नहीं? क्या सचमुच काम बिगाड़ रहे हैं कोच?

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com