IND vs SCO: आज का मुकाबला खास, कई भारतीय खिलाड़ी बनाएंगे बड़े रिकॉर्ड

आज के मुकाबले में जब भारतीय खिलाड़ी मैदान में उतरेंगे तो उनके पास कई रिकॉर्ड अपने नाम करने का सुनहरा मौका रहेगा. ऐसे में बात करें आज के मुकाबले में कौन से भारतीय खिलाड़ी खास उपलब्धि हासिल कर सकते हैं, तो उनके नाम इस प्रकार हैं-  

IND vs SCO: आज का मुकाबला खास, कई भारतीय खिलाड़ी बनाएंगे बड़े रिकॉर्ड

भारतीय टीम (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • भारत और स्कॉटलैंड की भिडंत आज
  • दुबई में भिड़ेंगी दोनों टीमें
  • आज के मुकाबले में कई भारतीय खिलाड़ी बना सकते हैं रिकॉर्ड
दुबई:

आईसीसी पुरुष T20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC Men's T20 World Cup 2021) के एक महत्वपूर्ण मुकाबले में आज भारतीय टीम (Indian Team) का मुकाबला स्कॉटलैंड क्रिकेट टीम (Scotland National Cricket Team) के साथ है. दोनों टीमों के बीच यह अहम मुकाबला शाम 7.30 बजे से दुबई स्थित दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium) में खेला जाएगा. आज के मुकाबले में जब भारतीय खिलाड़ी मैदान में उतरेंगे तो उनके पास कई रिकॉर्ड अपने नाम करने का सुनहरा मौका रहेगा. ऐसे में बात करें आज के मुकाबले में कौन से भारतीय खिलाड़ी खास उपलब्धि हासिल कर सकते हैं, तो उनके नाम इस प्रकार हैं-  

रोहित शर्मा (Rohit Sharma):

भारतीय उपकप्तान के बल्ले से अगर आज स्कॉटलैंड के खिलाफ 48 रन निकलते हैं तो वह T20I क्रिकेट में तीन हजार रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन जाएंगे. इसके अलावा अगर वह आज 119 रन बनाने में कामयाब होते हैं तो वह T20I क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में कीवी सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) को पीछे छोड़ देंगे. बता दें गप्टिल ने T20I क्रिकेट में 3069 रन बनाए हैं. वहीं शर्मा के नाम फिलहाल 2952 रन दर्ज है. 


IND vs SCO: रोहित के लिए आज का दिन खास! कोहली के साथ खास क्लब में शामिल होने का सुनहरा मौका

केएल राहुल (KL Rahul):

राहुल के बल्ले से अगर आज 44 रन निकलते हैं तो वह T20I क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर हैमिल्टन मसाकाद्जा (1662), पूर्व अफ्रीकी दिग्गज बल्लेबाज एबी डी विलियर्स (1672) और पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज उमर अकमल (1690) को पीछे छोड़ देंगे. राहुल ने फिलहाल T20I क्रिकेट में 1647 रन बनाए हैं.

विराट कोहली (Virat Kohli):

भारतीय कप्तान ने T20I क्रिकेट में अबतक 3225 रन बनाए हैं. उनके बल्ले से अगर आज 75 रन निकलते हैं तो T20I क्रिकेट में उनके 33 रन पूरे हो जाएंगे. वहीं वह T20I क्रिकेट में 30 अर्धशतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी भी बन जाएंगे. 

इसके अलावा कैप्टन कोहली T20 वर्ल्ड कप में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में पूर्व श्रीलंकाई कप्तान तिलकरत्ने दिलशान (Tillakaratne Dilshan) को भी पीछे छोड़ देंगे. दिलशान ने T20 वर्ल्ड कप में अबतक 897 रन बनाए हैं. वहीं कोहली के बल्ले से अबतक 843 रन निकले हैं.

ब्रावो ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी मुकाबला

ऋषभ पंत (Rishabh Pant):

भारतीय 24 वर्षीय विकेटकीपर खिलाड़ी ने देश के लिए T20I क्रिकेट में 36 मैच खेलते हुए 32 पारियों में 22.7 की एवरेज से 590 रन बनाए हैं. पंत के बल्ले से अगर आज 20 रन निकलते हैं तो वह T20I क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में भारतीय टीम से बाहर चल रहे अनुभवी बल्लेबाज मनीष पांडे (709) को पीछे छोड़ देंगे.

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah):

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अगर आज दो सफलता प्राप्त करने में कामयाब होते है तो वह भारत के लिए T20I क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले पहले गेंदबाज बन जाएंगे. इसके अलावा वह भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल (63) और अफ्रीकी स्पिनर इमरान ताहिर (63) को T20I क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में पीछे छोड़ देंगे.

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin):

भारतीय अनुभवी स्पिनर आज के मुकाबले में अगर एक सफलता प्राप्त करने में कामयाब होते हैं तो वह T20I क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट चटकाने के मामले में पूर्व पाक तेज गेंदबाज सोहेल तनवीर (54) और पूर्व अफ्रीकी गेंदबाज रूलोफ वैन डेर मेर्वे (54) को पीछे छोड़ देंगे.

Happy Birthday Virat Kohli: 33 साल के हुए कैप्टन कोहली, यहां पढ़ें कैसा रहा है उनका अबतक का सफर

रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja):

भारतीय अनुभवी ऑलराउंडर जडेजा आज के मुकाबले में महज एक विकेट चटकाते ही T20I क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट चटकाने के मामले में दौलत जादरान (40), एरिक इवानो (40), एंडिले फेहलुकवायो (40) और पैट कमिंस (40) को पीछे छोड़ देंगे.

अफगानिस्तान से जीते पर सेमीफाइनल में पहुंचने की अब कितनी उम्मीद बाकी?

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com