IND vs PAK: मैच हारे, लेकिन विराट कोहली ने बनाया यह बड़ा रिकॉर्ड

भारत-पाक मैच के दौरान कैप्टन कोहली ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम हासिल किया. वह T20 वर्ल्ड कप में 50 प्लस का सर्वाधिक स्कोर करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं.

खास बातें

  • विराट कोहली ने जड़ा T20I करियर का 29वां अर्धशतक
  • क्रिस गेल का खास रिकॉर्ड विराट कोहली ने तोड़ा
  • पाकिस्तान ने भारत को दी शिकस्त
अबू धाबी:

आईसीसी पुरुष T20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC Men's T20 World Cup 2021) की शुरुआत भारतीय टीम (Team India) और उनके प्रशंसकों के लिए बड़ी दुखदाई रही. दरअसल क्रिकेट के मैदान में जब विपक्षी टीम पड़ोसी देश पाकिस्तान (Pakistan) हो तो हमेशा सबकी इच्छा रहती है कि भारतीय टीम को इस मुकाबले में जीत मिले, लेकिन इस बार यह मुमकिन नहीं हो पाया. पड़ोसी देश ने वर्षों पुराने रिकॉर्ड को तोड़ते हुए कल भारतीय टीम के खिलाफ T20 वर्ल्ड कप की अपनी पहली सफलता प्राप्त की. मैच के दौरान भारतीय कप्तान पाक तेज गेंदबाजों के सामने अकेले जुझते नजर आए. उन्होंने इस हाईवोल्टेज मुकाबले में उम्दा बल्लेबाजी करते हुए अपने T20I क्रिकेट करियर का 29वां अर्धशतक जड़ा. कोहली की इस उम्दा अर्धशतकीय पारी के बदौलत भारतीय टीम विपक्षी टीम के खिलाफ 151 रनों का सम्मानजनक स्कोर बनाने में कामयाब रही.

यह भी पढ़ें- 

''कानून की यॉर्कर से बुकीज़ हो जाएंगे क्लीन बोल्ड'': UP पुलिस ने दी सट्टेबाजों को चेतावनी; देखें वीडियो


मैच के दौरान कैप्टन कोहली (Virat Kohli) ने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम हासिल किया. वह T20 वर्ल्ड कप में 50 प्लस का सर्वाधिक स्कोर करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले वह इस खास रिकॉर्ड में कैरेबियाई दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) के साथ एक स्थान पर स्थित थे. 

यह भी पढ़ें- 

IND vs PAK: पाकिस्तान 10 विकेट से जीता, T20I में भारत को मिली अबतक की सबसे बड़ी हार

बता दें कैरेबियाई बल्लेबाज गेल ने T20 वर्ल्ड कप में अबतक 2007 से 2010 के बीच 29 मैच खेलते हुए 27 पारियों में 38.87 की एवरेज से 933 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से नौ बार 50 प्लस का स्कोर निकला है. गेल के नाम T20 वर्ल्ड कप में दो शतक और सात अर्धशतक दर्ज है.

यह भी पढ़ें- 

IND Vs PAK: भारत को हराने के बाद खुशी से झूम उठे मोहम्मद रिजवान, विराट को गले से लगा लिया- Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं विराट कोहली ने T20 वर्ल्ड कप में 2012 से 2021 के बीच 17 मैच खेलते हुए 17 पारियों में 83.40 की एवरेज से 834 रन बनाए हैं. कोहली के बल्ले से इस दौरान 10 बार 50 प्लस का स्कोर निकला है. कोहली का T20 वर्ल्ड कप में व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नाबाद 83 रन है.