न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान, IPL में धमाल मचाने वाले इन खिलाड़ियों को मिली जगह

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का ऐलान कर दिया गया है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टी-20 टीम की कप्तानी करेंगे तो वहीं केएल राहुल (KL Rahul) को उपकप्तान नियुक्त किया गया है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान, IPL में धमाल मचाने वाले इन खिलाड़ियों को मिली जगह

IPL में धमाल मचाने वाले इन खिलाड़ियों को मिला मौका

खास बातें

  • न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान
  • बुमराह, जडेजा, मोहम्मद शमी को आराम
  • विराट कोहली नहीं खेलेंगे न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का ऐलान कर दिया गया है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टी-20 टीम की कप्तानी करेंगे तो वहीं केएल राहुल (KL Rahul) को उपकप्तान नियुक्त किया गया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह और शार्दुल ठाकुर को आराम दिया गया है. वहीं, हार्दिक पंड्या टीम में जगह नहीं दी गई है. इसके साथ-साथ जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, और शार्दुल ठाकुर को आराम दिया गया है. 17 नवंबर से टी-20 सीरीज का आगाज होने वाला है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 टी-20 और 2 टेस्ट मैच खेले जाएंगे.  टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान बाद में होगा.

विराट कोहली को न्‍यूजीलैंड के ख‍िलाफ T20 सीरीज में दिया गया आराम, रोहित शर्मा होंगे कप्‍तान

ऋतुराज गायकवाड़
न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में ऋतुराज गायकवाड़ को मौका दिया गया है. गायतवाड़ ने अपना हुनर आईपीएल 2021 में दिखाया है तो वहीं सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी अपनी बल्लेबाजी से भी कमाल कर रहे हैं. आईपीएल में जहां इस सीजन में गायकवाड़ ने 16 मैच में 635 रन बनाए थे, तो वहीं सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021-22 में अबतक 4 मैच में 215 रन बना चुके हैं जिसमें 3 अर्धशतक शामिल है. 


वेंकटेश अय्यर 
इसके साथ-साथ वेंकटेश अय्यर भी एक ऐसा नाम है जिसे टी-20 सीरीज में मौका दिया गया है. अय्यर ने केकेआर के लिए इस सीजन के आईपीएल में धमाल मचाया था और अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजों से खूब सुर्खियां बटोरी थी. वेंकटेश अय्यर ने इस सीजन के आईपीएल में 10 मैच में 370 रन बनाए थे और 3 विकेट लेने में सपलता पाई थी. इसके अलावा Syed Mushtaq Ali Trophy 2021 में भी अय्यर अपना जलवा दिखा रहे हैं और 4 मैच में 154 रन बना चुके हैं, जिसमें एक अर्धशतक शामिल है.

T20 WC: रवि शास्त्री का बतौर कोच खत्म हुआ सफर, वसीम अकरम बोले- कॉमेंट्री बॉक्‍स में लौट आओ दोस्‍त.

आवेश खान
तेज गेंदबाज आवेश खान भी टीम में आ सकते हैं. आईपीएल में आवेश ने अपनी गेंदबाजी से जलवा दिखाया था और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी आवेश बेहतरीन गेंदबाजी करते दिख रहे हैं, आवेश ने घरेलू टूर्नामेंट में अबतक 4 मैच में 9 विकेट चटका चुके हैं. आवेश खान को भारतीय टीम का भविष्य समझा जा रहा है. इसके अलावा जम्मू कश्मीर के  उमरान मलिक ने भी इस टूर्नामेंट में शानदार गेंदबाजी की और 9 विकेट चटका चुके हैं.

टी-20 सीरीज के लिए भारतीय  टीम का ऐलान

भारत की टी20 टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, अक्षर पटेल, अवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मो. सिराज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:  डर के आगे जीत है : शास्त्री- कोहली की यादगार जोड़ी ने टीम इंडिया को दिया जीत का मंत्र