IND vs ENG: आखिरी टेस्ट से टीम इंडिया से बाहर होंगे दो स्टार खिलाड़ी? रिपोर्ट में हुआ बड़ा दावा

भारत और इंग्लैंड के बीच धर्मशाला में पांच मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाना है. इस मुकाबले के लिए केएल राहुल कीभागीदारी को लेकर सस्पेंस है.

IND vs ENG: आखिरी टेस्ट से टीम इंडिया से बाहर होंगे दो स्टार खिलाड़ी? रिपोर्ट में हुआ बड़ा दावा

Jasprit Bumrah: इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट से पहले जसप्रीत बुमराह को लेकर ये अपडेट

नई दिल्ली:

भारत और इंग्लैंड के बीच धर्मशाला में पांच मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाना है. सात मार्च से शुरू होने वाले इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया के लिए बिल्कुल भी अच्छी खबर नहीं आई है. पहले टेस्ट में शतक से चूके केएल राहुल के धर्मशाला में खेलने को लेकर अनिश्चितता का माहौल बना हुआ है. इसके अलावा इस मुकाबले के लिए कुछ और खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है. बता दें, भारत पहले ही यह सीरीज 3-1 से अपने नाम कर चुका है. हालांकि, यह सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है, ऐसे में भारत के लिए यह सीरीज के सभी मैच काफी अहम है.

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई), राष्ट्रीय चयनकर्ता और टीम प्रबंधन सीरीज के अंतिम मैच के लिए कुछ और खिलाड़ियों को आराम देने पर विचार कर रहे हैं. रिपोर्ट के अनुसार, केएल राहुल जिन्हें राजकोट में तीसरे टेस्ट के लिए 90 प्रतिशत फिट माना गया था, वह पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं, जिससे बीसीसीआई और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रबंधकों को उनकी स्थिति का पुनर्मूल्यांकन करना पड़ा. उन्हें विशेषज्ञ की राय के लिए विदेश भेजा गया है और तब से करीब एक सप्ताह से उनका इलाज चल रहा है. केएल राहुल को लेकर दावा है कि वह लंदन में किसी विशेषज्ञ से सलाह ले रहे है.


केएल राहुल ने पहले टेस्ट के बाद दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द की शिकायत की थी, जिसके चलते वो सीरीज के दूसरे, तीसरे और चौथे टेस्ट में नहीं खेल पाए थे. पिछले साल केएल राहुल की क्वाड्रिसेप्स की सर्जरी हुई थी. ऐसे में टीम में उनके महत्व और टीम के लिए उनकी दोहरी भूमिका को देखते हुए, बीसीसीआई, चयनकर्ता और टीम प्रबंधन उनके साथ कोई जोखिम लेने को तैयार नहीं है. रांची टेस्ट में केएल राहुल को लेकर बीसीसीआई की एक विज्ञप्ति में कहा गया था,"केएल राहुल को चौथे टेस्ट से बाहर कर दिया गया है. धर्मशाला में अंतिम टेस्ट मैच में उनकी भागीदारी फिटनेस पर निर्भर है."

वहीं जसप्रीत बुमराह जिनको रांची टेस्ट के लिए आराम दिए गया था, वो धर्मशाला मैच के लिए वापसी करेंगे. हालांकि, कुछ खिलाड़ियों को वर्कलोड मैनेजमेंट के चलते आराम दिया जाना है. माना जा रहा है कि धर्मशाला टेस्ट के लिए एक बल्लेबाज और एक गेंदबाज को आराम दिया जा सकता है. मंगलवार को चौथे टेस्ट के बाद रांची से रवाना हुए भारतीय खिलाड़ियों को 2 मार्च को चंडीगढ़ में इकट्ठा होने का निर्देश दिया गया है. वे इंग्लैंड दौरे पर आए खिलाड़ियों के साथ 3 मार्च को चार्टर्ड फ्लाइट से धर्मशाला के लिए उड़ान भरेंगे.

यह भी पढ़ें: "नरेंद्र मोदी सर से..." पीएम से स्पेशल मैसेज मिलने पर मोहम्मद शमी ने दिया ये रिएक्शन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: "वह कभी भी..." इंग्लैंड के कोच को उम्मीद धर्मशाला में धमाकेदार वापसी करेगा ये दिग्गज