"नरेंद्र मोदी सर से..." पीएम से स्पेशल मैसेज मिलने पर मोहम्मद शमी ने दिया ये रिएक्शन

Mohammad Shami on receiving personal note from Prime Minister: मोहम्मद शमी के बायें टखने (अकिलीज़ टेंडन) का सफल ऑपरेशन हुआ है. शमी इसके चलते अगले महीने से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में नहीं खेल पाएंगे. इस कारण से वह जून में होने वाले टी20 विश्व कप से भी बाहर रह सकते हैं.

Mohammad Shami: पीएम से स्पेशल मैसेज मिलने पर मोहम्मद शमी ने दिया ये रिएक्शन

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पिछले साल आईसीसी वनडे विश्व कप फाइनल के बाद से मैदान से दूर है. मोहम्मद शमी को बायें टखने में परेशानी है, जिसके चलते यह तेज गेंदबाज पहले दक्षिण अफ्रीका और उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो गए. तेज गेंदबाज ने सोमवार देर रात सोशल मीडिया के जरिए यह जानकारी दी है कि उनके टखने की सफल सर्जरी हुई है. इसके बाद मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने शमी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. वहीं अब मोहम्मद शमी ने पीएम मोदी के इस खास मैसेज के बाद सोशल मीडिया पर लिखा है कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी सर से मेरे शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए एक व्यक्तिगत नोट प्राप्त करना एक अद्भुत आश्चर्य था.

मोहम्मद शमी ने मंगलवार को सोशल मीडिया पोस्ट किया,"प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सर से मेरे शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए एक व्यक्तिगत नोट प्राप्त करना एक अद्भुत आश्चर्य था. उनकी दयालुता और विचारशीलता वास्तव में मेरे लिए बहुत मायने रखती है. बहुत धन्यवाद मोदी सर, इस दौरान आपकी शुभकामनाओं और समर्थन के लिए. मैं अपने स्वास्थ्य में सुधार के लिए कड़ी मेहनत करना जारी रखूंगा, आपकी निरंतर शुभकामनाओं, प्यार और समर्थन के लिए आप सभी का धन्यवाद."


बता दें, पीएम मोदी ने मोहम्मद शमी को लेकर पोस्ट किया था,"मैं आपके शीघ्र स्वस्थ होने और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं मोहम्मद शमी. मुझे पूरा विश्वास है कि आप अपने अंदर रचे बसे साहस के कारण जल्द ही इस चोट से उबर जाएंगे."

इससे पहले शमी ने सोमवार को अस्पताल में अपनी कई तस्वीरों को साझा करते हुए सोशल मीडिया मंच पर जानकारी देते हुए बताया था,"अभी मेरे अकिलीज़ टेंडन का सफल ऑपरेशन हुआ है. इससे उबरने में समय लगेगा लेकिन मैं फिर से अपने पांवों पर खड़े होने के लिए उत्सुक हूं."

मोहम्मद शमी के बायें टखने (अकिलीज़ टेंडन) का सफल ऑपरेशन हुआ है. शमी इसके चलते अगले महीने से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में नहीं खेल पाएंगे. इस कारण से वह जून में होने वाले टी20 विश्व कप से भी बाहर रह सकते हैं.  इस 33 वर्षीय गेंदबाज ने पिछले साल वनडे विश्व कप में भारत को फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने भारत की तरफ से अपना अंतिम मैच 19 नवंबर 2023 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप फाइनल के रूप में खेला था. उनका सोमवार को लंदन में ऑपरेशन किया गया.

वनडे विश्व कप में 24 विकेट लेने वाले शमी दर्द के बावजूद इस टूर्नामेंट में खेले थे. वह टखने में विशेष इंजेक्शन लगाने के लिए जनवरी में लंदन चले गए थे. उन्हें हालांकि इससे कोई फायदा नहीं हुआ जिसके बाद उन्हें ऑपरेशन करवाना पड़ा. शमी का आईपीएल से बाहर होना गुजरात टाइटंस के लिए करारा झटका है, जिसके ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या पहले ही मुंबई इंडियंस से जुड़ चुके हैं. शमी ने पिछले साल आईपीएल में अपनी टीम की तरफ से सर्वाधिक विकेट लेकर उसे फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी. शमी को हाल में अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. उन्होंने अभी तक एक दशक के अपने करियर में टेस्ट क्रिकेट में 229, वनडे में 195 और टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 24 विकेट लिए हैं.

यह भी पढ़ें: ईशान किशन विवाद के बीच BCCI इस आइडिया पर कर रहा विचार, IPL के बाद हो सकता है बड़ा बदलाव

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: 11 चौके... 8 छक्के... नामीबिया के बल्लेबाज ने मचाया गदर, 33 गेंदों में शतक ठोक रचा इतिहास