IND vs ENG 5th Test: "वह कभी भी..." ब्रेंडन मैकुलम का दावा धर्मशाला में धमाकेदार वापसी करेगा ये दिग्गज बल्लेबाज

Brendon McCullum: धर्मशाला में सीरीज का आखिरी मुकाबला बेयरस्टो के करियर का 100वां टेस्ट मुकाबला होगा और ब्रेंडन मैकुलम को यकीन है खराब फॉर्म से जूझ रहे कि बेयरस्टो धर्मशाला में अपने सौवें टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करेंगे.

IND vs ENG 5th Test:

Brendon McCullum: इंग्लैंड के कोच को उम्मीद धर्मशाला में धमाकेदार वापसी करेगा ये दिग्गज

नई दिल्ली:

भारत और इंग्लैंड के बीच हो रही पांच मैचों की सीरीज में भले ही जॉनी बेयरस्टो का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है लेकिन इंग्लैंड के मुख्य कोच  ब्रेंडन मैकुलम ने धर्मशाला में होने वाले सीरीज के आखिरी मुकाबले से पहले इस बल्लेबाज का समर्थन किया है. धर्मशाला में सीरीज का आखिरी मुकाबला बेयरस्टो के करियर का 100वां टेस्ट मुकाबला होगा और  ब्रेंडन मैकुलम को यकीन है  खराब फॉर्म से जूझ रहे कि बेयरस्टो धर्मशाला में अपने सौवें टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करेंगे. बेयरस्टो ने अभी तक भारत के खिलाफ इस सीरीज में कोई योगदान नहीं दिया है. उनका आठ पारियों में सर्वोच्च स्कोर 38 रन रहा है. इंग्लैंड यह सीरीज पहले ही गंवा चुका है.

मैकुलम ने बेयरस्टो के सौवे मैच के बारे में इंग्लिश मीडिया से बातचीत में कहा,"यह उसके लिये जज्बाती होगा." मैकुलम ने आगे कहा,"हर कोई जॉनी की कहानी जानता है. वह काफी भावुक है और बड़ी उपलब्धियां उसके लिये काफी मायने रखती हैं. (इस मैच में) वह लंबा चला, मजबूत दिख रहा था, उसकी उपस्थिति थी और असली जॉनी बेयरस्टो का स्वैग उसके लिए था. जब उसके पास ऐसा होता है तो आपको ऐसा महसूस होता है कि वह कभी भी बहुत दूर नहीं है."


वहीं न्यूजीलैंड के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज ने तेज गेंदबाज रॉबिन्सन का भी बचाव किया, जो मौजूदा सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. मैकुलम ने रॉबिन्सन को लेकर कहा,"टेस्ट मैच में उन्होंने जो कुछ भी किया उससे पता चलता है कि हम न केवल ओली रॉबिन्सन को देखेंगे जो हमने पहले देखा था, बल्कि इसका एक बेहतर संस्करण भी देखेंगे." मैकुलम ने आगे कहा,"जाहिर तौर पर वह हर किसी की तरह निराश नहीं है, वह सभी में से सबसे ज्यादा निराश है." बता दें, रॉबिनसन पहली पारी के 12 ओवरों में विकेट नहीं ले सके और दूसरी पारी में उनसे गेंदबाजी नहीं कराई गई. मैकुलम ने स्पिनर शोएब बशीर और टॉम हार्टली की तारीफ की जिन्होंने पहले चार टेस्ट में 32 विकेट ले लिये हैं.

बता दें, बैजबॉल पर सवार इंग्लैंड ने जीत के साथ सीरीज का आगाज किया था और पहला मैच 28 रनों से अपने नाम किया. इसके बाद सीरीज में भारतीय टीम ने दमदार वापसी की. भारत ने विशाखापट्टनम में हुए सीरीज के दूसरे मैच में 106 रनों से जीत दर्ज की थी. जबकि तीसरे मैच में टीम इंडिया ने 434 रनों से बड़ी जीत दर्ज की. इसके बाद सीरीज के चौथे मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हराकर, सीरीज 3-1 से जीत ली. बता दें, धर्मशाला में सीरीज का आखिरी मुकाबला 07 मार्च से शुरू होना है.

यह भी पढ़ें: "नरेंद्र मोदी सर से..." पीएम से स्पेशल मैसेज मिलने पर मोहम्मद शमी ने दिया ये रिएक्शन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: "अगर मौके नहीं दिए गए तो..." ब्रेंडन मैकुलम ने हार के बाद इन खिलाड़ियों को लेकर दिया बड़ा बयान