Ind vs Eng: चोटिल श्रेयस अय्यर शेष वनडे सीरीज से बाहर और बड़ा खतरा यह है कि...

Ind vs Eng ODI Series: अय्यर (Shreyas Iyer) को पहले वनडे में फील्डिंग के दौरान गोता लगाने की कोशिश में कंधे में चोट लगी थी और वह तुरंत ही मैदान छोड़कर चले गए थे. उसके बाद से ही श्रेयस की चोट को लेकर फैंस के बीच चिंता थी, लेकिन अब यह बल्लेबाज अगले दो मैचों से बाहर हो गया है, लेकिन अय्यर की यह चोट दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को भी भारी पड़ सकती है. 

Ind vs Eng: चोटिल श्रेयस अय्यर शेष वनडे सीरीज से बाहर और बड़ा खतरा यह है कि...

Ind vs Eng: श्रेयस अय्यर का बाहर होना भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका है

नई दिल्ली:

शुक्रवार को खेले जाने वाले इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे (2nd ODI) से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है और उसके स्टार खिलाड़ी श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) अगले दो मैचों मतलब शेष सीरीज से बाहर हो गए हैं. अय्यर को पहले वनडे में फील्डिंग के दौरान गोता लगाने की कोशिश में कंधे में चोट लगी थी और वह तुरंत ही मैदान छोड़कर चले गए थे. उसके बाद से ही श्रेयस की चोट को लेकर फैंस के बीच चिंता थी, लेकिन अब यह बल्लेबाज अगले दो मैचों से बाहर हो गया है, लेकिन अय्यर की यह चोट दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को भी भारी पड़ सकती है. और जो संकेत मिल रहे हैं, वे दिल्ली कैपिटल्स को तो बहुत ज्यादा चिंतित करने वाले हैं हीं, साथ ही टीम विराट के लिए भी चिंता की बात है. 

कोहली को बयानों को लेकर सतर्कता बरतने की जरूरत, पूर्व क्रिकेटर-अंपायर ने विराट पर लगाए ये आरोप

बीसीसीआई के सूत्रों ने एएनआई को बताया कि अगर श्रेयस अय्यर के कंधे के ऑपरेशन की जरूरत पड़ती है, तो फिर वह पूरे आईपीएल 2021 टूर्नामेंट से ही बाहर हो जाएंगे. सूत्रों ने बताया कि अय्यर कंधे में बहुत ज्यादा दर्द महसूस कर रहे थे और उन्हें आगे स्कैन के लिए लेकर जाया गया. और स्कैन के रिजल्ट के अनुसार आने वाले समय में उनके कंधे की सर्जरी की जरूरत पड़ सकती है, लेकिन इस बार में कोई भी फैसला अभी लिया जाना बाकी है. बहरहाल, बता दें कि कंधे के अपनी जगह से खिसकने से उबरने के लिये कम से कम छह हफ्तों का समय लगता है और अगर सर्जरी करानी पड़ती है तो और ज्यादा समय लगता है. उनकी अनुपस्थिति में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी ऋषभ पंत, ऑस्ट्रेलियाई स्टीव स्मिथ या सीनियर ऑफ स्पिनर आर अश्विन को सौंपी जा सकती है.


शिखर धवन ने बताया कि वह और रोहित पावर-प्ले में खुलकर क्यों नहीं खेले

सूत्र ने बताया कि पहली तस्वीर यह उभरकर आयी है कि अय्यर के कंधे की सर्जरी की जरूरत है, लेकिन इस बारे में आगे विशेषज्ञ से सलाह मांगी गयी है. और अगर सर्जरी की जरूरत पड़ती है, जिसकी संभावना है, तो वह फिर पूरे आईपीएल टूर्नामेंट से बाहर हो जाएंगे.और अगर अय्यर आईपीएल से बाहर हुए, तो इसका असर इस साल के आखिर में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए उनकी दावेदारी पर भी पड़ेगा. बहरहाल, फिलहाल तो खतरा दिल्ली कैपिटल्स और श्रेयस अय्यर के आईपीएल से बाहर होने का मंडरा रहा है. अय्यर ने  फील्डिंग के दौरान अपनी बायीं तरफ डाइव लगायी थी. इस कोशिश में वह रन कम करने में तो सफल रहे, लेकिन उनका कंधा जमीन से बुरी तरह जा टकराया और वह दर्द से कराहते देखे गए, जिसके बाद उन्हें तुरंत ही मैदान से बाहर लेकर जाया गया. 

स्टार परफॉरमर प्रसिद्ध कृष्णा गढ़ना चाहते हैं अपने लिए कुछ ऐसी पहचान

रोहित शर्मा के हाथ में भी मैच में चोट लगी थी  और उनकी चोट पर भी बोर् का बयान आना बाकी है, तो वहीं इंग्लैंड के कप्तान इयॉन मोर्गन और सैम बिलिंग्स भी चोटिल हो गए थे, जिनका अगले मैच में खेलना मुश्किल नजर आ रहा है. बहरहाल, अय्यर का अब आईपीएल के शुरुआती मैचों से भी बाहर होना एकदम तय है. और अब देखने की बात यह होगी कि दिल्ली कैपिटल्स उनकी जगह किसे नया कप्तान चुनता है. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​