INS vs AUS 2nd T20: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित ने खेली मैच जिताऊ पारी, यह खास रिकॉर्ड किया अपने नाम

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS 2nd T20) के बीच नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पर खेले गए दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में भारत ने 6 विकेट से जीत दर्ज की

INS vs AUS 2nd T20: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित ने खेली मैच जिताऊ पारी, यह खास रिकॉर्ड किया अपने नाम

रोहित शर्मा ने रचा इतिहास

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS 2nd T20) के बीच नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पर खेले गए दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में भारत ने 6 विकेट से जीत दर्ज की. पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने निर्धारित 8 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 90 रन बनाए. इसके जवाब में भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की नाबाद 46 रनों की पारी की मदद से 4 गेंद रहते ही मुकाबला अपने नाम किया. बता दें, गीले आउटफील्ड के कारण मैच देरी से शुरू हुआ था और मुकाबला 8 ओवर का कर दिया गया था. वहीं, रोहित (Rohit Sharma) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ  इस मुकाबले के दौरान एक खास मुकाम भी हासिल किया.

रोहित ने रचा इहितास

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 20 गेंदों में नाबाद 46 रनों की पारी खेली और टीम को जीत दिलाई. रोहित ने अपनी इस पारी के दौरान चार चौके और चार छक्के भी लगाए. इस दौरान उन्होंने एक रिकॉर्ड भी अपने नाम किया. दरअसल, रोहित शर्मा ने जैसे ही इस मुकाबले में पहला छक्का जड़ा, वैसे ही वो टी20 अंतरराष्ट्रीय में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए. रोहित शर्मा के अब 138 टी20 अंततराष्ट्रीय मुकाबलों में 176 छक्के हैं और वो क्रिकेट के सबसे छोटे फार्मेट में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं.


इस सूची में दूसरे पायदान पर न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल हैं, जिन्होंने 121 मैचों में 172 छक्के लगाए हैं. क्रिस गेल 79 मैचों में 124 छक्कों के साथ सूची में तीसरे पायदान पर हैं. जबकि इंग्लैंड के मोर्गन 120 छक्कों के साथ चौथे और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच 119 छक्कों के साथ पांचवें पायदान पर हैं.

ऐसा रहा मुकाबला
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मैथ्यू वेड की नाबाद 43 और कप्तान फिंच की 31 रनों की पारी की मदद से 5 विकेट के नुकसान पर 90 रन बनाए. भारत के लिए अक्षर पटेल ने तीन जबकि जसप्रीत बुमराह ने एक विकेट झटका. वहीं, भारत के लिए रोहित शर्मा ने नाबाद 46, केएल राहुल ने 10, विराट कोहली ने 11 और दिनेश कार्तिक ने नाबाद 10 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई. ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जम्पा ने तीन और पैट कमिंस ने एक विकट झटका. टीम इंडिया की इस जीत के साथ ही तीन मैचों की यह सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है. सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला 25 सितंबर को हैदराबाद में खेला जाएगा.

दुनिया में हार्दिक बेस्ट ऑलराउंडर हैं या बेन स्टोक्स, पाकिस्तानी पूर्व कप्तान ने सुनाया अपना फैसला, video

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com