Womens World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में किया प्रवेश, सेमीफाइनल मुकाबले में मिली 157 रनों से बड़ी जीत

आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2022 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने वेस्टइंडीज महिला टीम को 157 रनों से शिकस्त देते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया है.

Womens World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में किया प्रवेश, सेमीफाइनल मुकाबले में मिली 157 रनों से बड़ी जीत

ऑस्ट्रेलियाई महिला खिलाड़ी

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने वेस्टइंडीज को हराया
  • वेस्टइंडीज महिला खिलाड़ियों को 157 रनों से मिली शिकस्त
  • ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने फाइनल में किया प्रवेश
वेलिंग्टन:

आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2022 (ICC Women's World Cup 2022) के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने वेस्टइंडीज महिला टीम को 157 रनों से शिकस्त देते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया है. टीम के लिए विकेटकीपर सलामी बल्लेबाज एलिसा हेली (Alyssa Healy) ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 107 गेंद में 129 रन की सर्वाधिक शतकीय पारी खेली. हेली को इस बेहतरीन प्रदर्शन के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया है. 

बता वेलिंग्टन में आज वेस्टइंडीज महिला टीम की कप्तान शेमाइन कैंपबेल ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया था. विपक्षी टीम द्वारा मिले इस न्योते को स्वीकार करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम तीन विकेट के नुकसान पर 305 रन बनाने में कामयाब रही. टीम के लिए हेली के अलावा राचेल हेन्स ने 85, एश गार्डनर ने 12, कैप्टन मेग लैनिंग ने नाबाद 26 और बेथ मूनी ने नाबाद 43 रनों का योगदान दिया.

'किस्मत हो साथ तो गधा भी पहलवान': पाक खिलाड़ी के बड़ी चूक के बावजूद रन आउट हुए मैकडरमोट, देखें Video


वहीं ऑस्ट्रेलिया महिला खिलाड़ियों द्वारा दिए गए 306 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कैरेबियन महिला टीम 37 ओवरों में महज 148 रनों पर ढेर हो गई. टीम के लिए ऑस्ट्रेलियाई महिला गेंदबाजों के सामने कप्तान कैंपबेल ही कुछ देर टिकने में कामयाब हो पाईं. उन्होंने टीम के लिए 75 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके की मदद से 48 रन की सर्वाधिक पारी खेली. कैंपबेल के अलावा टीम के लिए डिएंड्रा डॉटिन और हेली मैथ्यूज ने क्रमशः 34-34 रनों का योगदान दिया. 

विजेता टीम के लिए सेमीफाइनल मुकाबले में गेंदबाजी के दौरान जेस जोनासन सर्वाधिक दो सफलता प्राप्त करने में कामयाब रहीं. जोनासन के अलावा टीम के लिए मेगन स्कट, एन्नाबेल सदरलैंड, तेहलिया मैकग्राथ, अलाना किंग और एश गार्डनर ने क्रमशः एक-एक सफलता प्राप्त की.

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com